For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

रानी मुखर्जी की ग्लोइंग स्किन और फिटनेस का राज है ये मछली, जानें ब्यूटी सीक्रेट्स

By Shilpa Bhardwaj
|

बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी अपने खूबसूरत लुक के लिए जानी जाती हैं। रानी बा टाउन में अपनी दमदार एक्टिंग के साथ साथ अपनी फिटनेस के लिए भी जानी जाती हैं।

रानी मुखर्जी की फिटनेस को देखकर उनकी उम्र का अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल होगा। रानी मुखर्जी अपनी फिटनेस को बरकरार रखने के लिए काफी मेहनत करती हैं रानी मुखर्जी भले ही सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव नहीं रहती है लेकिन सोशल मीडिया पर रानी की खूबसूरत फोटो अक्सर चर्चा में बनी रहती हैं। चलिए जानते हैं रानी मुखर्जी के ब्यूटी टिप्स ।

योग

योग

रानी मुखर्जी फिट रहने के लिए अपने खान पान के साथ योग का भी ध्यान रखती हैं। रानी मुखर्जी सूर्य नमस्कार और कपालभाति योग करती हैं। योग ही उनकी हेल्दी और ग्लोइंग स्किन का राज है। रानी मुखर्जी अपने फैंस को भी योग करने की सलाह देती हैं।

वर्क फ्रॉम होम के दौरान भी बरतें सावधानी, पार्लर से नहीं घरेलू तरीकों से रखें स्किन का ख्याल

पानी

पानी

रानी मुखर्जी ने अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए खूब पानी पीती हैं। पानी पीने से बॉडी हाइड्रेटेड रहती हैं। वहीं शरीर का सारा टॉक्सिन्स बाहर निकल जाता हैं। जिस वजह से चेहरे पर ग्लो आता है। रानी मुखर्जी ने दिन में 8 से 7 गिलास पानी पीती हैं।

30 की उम्र में ना करें ये काम, वरना चेहरे पर ग्लो की जगह आएंगी झुर्रियां

क्लीनजिंग

क्लीनजिंग

अपनी त्वचा का खास ख्याल रखने के लिए रानी मुखर्जी खास स्किन रूटीन का फॉल करती हैं। क्लीनजिंग और माइश्चराइजिंग से अपनी स्किन का ध्यान रखती हैं। रानी मुखर्जी केमिकल से दूर रहती हैं। क्लीनजिंग ही उनकी चमकदार स्किन का राज है।

नो मेकअप

नो मेकअप

रानी मुखर्जी घर पर बिना मेकअप के रहना पसंद करती हैं। रानी रात को सोने से पहले अपना मेकअप हटा कर ही सोती हैं। एक इंटरव्यू में रानी ने कहा था कि जब वह घर जाती है तो आदित्य और अदीरा उन्हें मेकअप हटाने को कहते हैं। वहीं रानी को बहुत कम मेकअप करना पसंद करती हैं। उन्हें ज्यादा मेकअप करना पसंद नहीं है।

कम नींद की वजह से होते हैं डार्क सर्कल समेत कई परेशानियां, गहरी नींद में छिपे हैंं ब्यूटी सीक्रेट्स

सिल्की बाल

सिल्की बाल

रानी मुखर्जी अपने बालों का ख्याल रखने के लिए हफ्ते में दो बार बालों में तेल लगाती हैं। तेल लगाने के साथ साथ रानी मुखर्जी हेयर स्पा भी लेती हैं।

नारियल पानी

नारियल पानी

रानी मुखर्जी जंक फूड से दूर रहती हैं। रानी मुखर्जी खुद को फिट और एक्टिव रखने के लिए नींबू पानी, नारियल पानी पीती हैं। इतना ही नहीं रानी मुखर्जी पालक का सूप भी पीती हैं। नारियल पानी ना केवल स्किन को ग्लो करते है बल्कि हेल्थ के लिए बहुत लाभदायक होते हैं।

खान पान

खान पान

रानी मुखर्जी की हेल्दी और ग्लोइंग स्किन राज मछली हैं। एक इंटरव्यू में जब रानी मुखर्जी से उनकी फिटनेस और ग्लोइंग स्किन का राज पूछा गाय था तो उन्होंने बताया था कि मैं मछली और चावल खाती हूं और यही मेरी सुंदरता और फिटनेस का राज हैं। रानी मुखर्जी अपने दिन की शुरुआत ग्रीन टी या फिर सूप से करती हैं। लंच में वह कम तेल और मसाले वाला खाना खाती हैं।

English summary

Birthday Special : Beauty Secrets of Rani Mukherjee

Rani Mukherjee revealed her beauty secret behind her glowing skin And Beautiful Hair. Read on.