अरे वाह! इस फोर्मूले से आपका पेट लंच तक भरा रहेगा

By: Gauri Shankar sharma
Subscribe to Boldsky

यह बात सब जानते हैं कि हेल्दी ब्रेकफ़ास्ट दिन में सबसे ज़रूरी चीज है। एक अच्छा नाश्ता करने से मोटापा और टाइप 2 डायबिटीज़ दर रहती है। इसका अच्छा लाभ लेने के लिए वो सब खाएं जो आपका दिल चाहे। ब्रेकफ़ास्ट से ना केवल आपका दिन शुरू होता है बल्कि यह आपके ब्लड शुगर को संतुलित रखता है और भूख को नियंत्रित रखता है। ब्रेकफ़ास्ट एनर्जी के लेवल के लिए अच्छा है।

आपको ऐसा संतुलित भोजन लेना चाहिए लीन प्रोटीन, हेल्दी फैट और फाइबर की अधिकता वाले तत्व होते हैं। इससे आपको लगातार ऊर्जा मिलती रहेगी। ये शुगर और भूख को नियंत्रित करते हैं। इससे जो संतुलित एनर्जी मिलती है वो आपको पूरे दिन शक्ति मिलती रहेगी।

 This Formula Helps You Remain Full Until Lunch Everyday

ब्रेकफ़ास्ट+ लीन प्रोटीन +हेल्दी फैट+ फाइबर कार्बोहाइड्रेट

अंडे, ग्रीक योगर्ट और पतले नाश्ते से आपके शरीर की हड्डियाँ और मांसपेशियाँ मजबूत होती हैं। आप लीन प्रोटीन को ओटमील, व्होल ग्रेन ब्रेड, किनोआ और फल व सब्जियों के साथ मिश्रित कर सकते हैं। इससे आपको फाइबर और कॉम्प्लेक्स कार्बोहाइड्रेट मिलता है जिससे पेट भरा रहता है। इसमें हेल्दी फैट जैसे नट बटर, एवोकैडो और जैतून का तेल भी ज़रूर शामिल करें। आप ये हेल्दी ब्रेकफ़ास्ट विकल्प अपना सकते हैं:

pan cake

रात के ओट: इनमें चीज़ और फाइबर के मिलने से ये आपको भरपूर प्रोटीन प्रदान करते हैं।

ब्रेकफ़ास्ट टोस्ट: आप टोस्ट पर सब्जियाँ जैसे टमाटर और एवोकैडो टोस्ट के साथ टॉप कर खा सकते हैं। अंडे, सीड और नट्स से आपको एक संतुलित आहार मिलेगा।

बेक्ड ओटमील: इस रेसीपी में ओट्स, मिल्क फ्रूट और अंडे होते हैं। इसमें दही और नट्स मिलाएँ।

वैजी हैश: यदि आपके फ्रिज में बही हुई सब्जियाँ हैं तो आप इन्हें हेल्दी ब्रेकफ़ास्ट में बदल सकते हैं। इसे आप अंडे की भुरजी में मिलाकर ऊपर से चीज़ डालकर हेल्दी ब्रेकफ़ास्ट कर सकते हैं।

English summary

This Formula Helps You Remain Full Until Lunch Everyday

Try this breakfast formula to remain full for longer hours! Read to know.
Please Wait while comments are loading...