For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

पेनिस का आकार बड़ा करने के 6 तरीके

By Staff
|

पेनिस यानि लिंग के आकार का छोटा होना, शारीरिक सम्‍बंधों की मधुरता को कम कर देता है और पुरुषों को इससे आत्‍मग्‍लानि भी होती है। रिलेशनशिप में प्रेम होना बहुत ज़रूरी होता है और किसी भी कारण से ये चरमसुख तक ना पहुंचे तो रिश्ते की मज़बूती पर असर पड़ने लगता है। ऐसी समस्या होने पर कई लोग डॉक्टर का भी सहारा लेते हैं। मगर उससे पहले आप आकार बढ़ाने के लिए खुद से एक कोशिश कर सकते हैं। वे कई बार हाथों से ही पेनिस का साइज बढ़ाने के लिए एक्‍सरसाइज करते हैं। स्‍ट्रांग इरेक्‍शन के लिए आप हेल्‍दी डाइट ले सकते हैं लेकिन इस समस्‍या से निजात मिलना, आपकी मेहनत और एक्‍सरसाइज करने के सही तरीके पर ही निर्भर करता है। ध्‍यान रहे, गलत तरीके से पेनिस को खींचने या लंबा करने की जुगत आपको भारी भी पड़ सकती है।

शीघ्रपतन के इलाज के लिए प्राकृतिक तरीके

इस आर्टिकल में आपको 6 ऐसी एक्‍सरसाइज के बारे में बताया जा रहा है जो आपके पेनिस के आकार को बढ़ा देगा और आपकी सेक्‍स लाइफ हेल्‍दी हो जाएगी। ये 6 एक्‍सरसाइज निम्‍न प्रकार हैं:

1. अपने जेस्‍चर्स से करें: अपने हाथ से ओके साइन बनाएं और उसे पर पेनिस को रखें। इससे पेनिस को सही तरीके से सपोर्ट मिलेगा और उसका आकार स्‍वत: बढ़ेगा। इसे कम से कम 7 मिनट तक करना चाहिए। ध्‍यान रहे पेनिस कोई हड्डी नहीं बल्‍क‍ि एक प्रकार की मसल यानी मासपेशी है। इसमें रक्त का संचार जितना अधिक होगा, उसमें उतनी अधिक सक्रियता बढ़ेगी।

Most Read: आपकी सहेली पर तो चांस नहीं मार रहा आपका बॉयफ्रेंडMost Read: आपकी सहेली पर तो चांस नहीं मार रहा आपका बॉयफ्रेंड

2. अंगूठे से एक्‍सरसाइज: अपने अंगूठे को पेनिस के निचले हिस्‍से में रखें और बाकी की उंगलियों को ऊपर से नीचे लाएं। ऐसा 10 सेकेंड तक करें, इससे पेनिस टाइट हो जाएगा। ऐसा आप बेडरूम में जाने से पहले कर लें।

3. स्‍ट्राॅकिंग तरीका: पेनिस के लिए स्‍ट्रॉकिंग तरीका काफी कारगर होता है। इससे बॉडी में ब्‍लड सर्कुलेशन के साथ-साथ पेनिस में भी अच्‍छी तरह ब्‍लड सर्कुलेट होता है। रक्त संचार के साथ पेनिस को ताकत भी मिलती है।

4. गर्म तौलिया: गर्म तौलिया लें और इसमें पेनिस को लपेट लें। इससे पेनिस को गर्माहट मिलेगी और उसका साइज बढ़ेगा।

Most Read: बालों की लंबाई बढ़ानी है तो ऐसे करें एलोवेरा का इस्तेमालMost Read: बालों की लंबाई बढ़ानी है तो ऐसे करें एलोवेरा का इस्तेमाल

5. इरेक्‍शन में: इरेक्‍शन के दौरान पेनिस का साइज काफी मायने रखता है। इसके लिए आप इसे साइड से स्‍ट्रेच करें। ऐसा लगतार 10 सेकेंड तक करते रहें।

6. परफेक्‍ट स्‍ट्रेच: अपने पेनिस को पकड़ें और इसे इसे हल्‍के से नीचे ले जाएं। 10 से 15 मिनट तक ऐसा कई बार करें। यह सबसे अच्‍छी पेनिस एक्‍सरसाइज होती है।

अगर आपको लगता है कि यौन क्रिया के दौरान आप अपने साथी को चरम सुख देने में असफल हो रहे हैं, तो ध्‍यान रहे उसमें आपके पेनिस के साइज का दोष नहीं है, बल्क‍ि जब आप यौन सुख में पूरी तरह लिप्‍त नहीं होते हैं तब भी उसका असर लिंग के साइज पर पड़ता है। इसलिए ध्‍यान रहे, आप दोनों के बीच प्रेम ज्यादा महत्वपूर्ण है।

English summary

Best Penile Exercises To Increase Size

Are you having problems in the bedroom because of your size? You should not worry about it since there are a handful of penile exercise to increase size, help with erectile dysfunction and of course increase hardness.