इंटिमेट होते समय ना लें लव बाइट... यह ले सकता है आपकी जान

Posted By:
Subscribe to Boldsky

लव बाइट, हिक्की या बोलचाल की भाषा में कहें तो साथी के शरीर पर चुंबन के निशान छोड़ना। लव बाइट के निशान शरीर पर तब आते है जब पार्टनर के साथ इंटिमेट होते समय जोशीला होकर एक पार्टनर दूसरे पार्टनर को जोर से चूमता है, जिसके बाद चुंबन व दांच काटने की वजह से एक खून एक जगह हल्का सा रुक जाता है ओर वहां लाल रंग के निशान पड़ जाते हैं।

इंटिमेट होते समय ज्‍यादातर लोग लव बाइट लेते और देते हैं। आजकल लोग अपने सेक्‍स को और ज्‍यादा स्‍टीमी और वाइल्‍ड बनाने के लिये लव बाइट का सहारा लेते हैं। मगर क्‍या आप जानते हैं कि यह एक आम सेक्‍स इंजुरी है? जी हां, हिक्‍की एक चोट है ना कि लव मार्क। इसके निशान कुछ हफ्तों तक इंसान के शरीर पर बने रहते हैं और धीरे - धीरे खतम होते हैं।

आज हम इन्‍हीं लाल रंग के निशानों यानी की लव बाइट के बारे में आपको बताएंगे कि किस तरह से हिक्‍की आपकी जान के लिये खतरा बन सकता है।

1. हिक्‍की बस एक चोट है

1. हिक्‍की बस एक चोट है

आप अपने शरीर को काटने को प्यार कहते हैं लेकिन सच्चाई यह है कि लव बाइट एक चोटों से ज्यादा कुछ नहीं। बेशक यह आपके गिरने या टकराने की वजह से ना लगी हो लेकिन चिकित्सकीय तौर पर जब कोशिकाएं टूट जाती हैं, तब जा कर यह लाल निशान पड़ता है। इसलिये यह कोई अनोखी चीज़ नहीं है।

2. आयरन की कमी वाले लोंगो को होती है हिक्‍की

2. आयरन की कमी वाले लोंगो को होती है हिक्‍की

क्या आपने देखा है कि कुछ लोगों को हिक्‍की का निशान बड़ी जल्‍दी पड़ जाता है? इसके पीछे कारण आयरन की कमी हो सकती है। नेशनल हार्ट, लंग्‍स और ब्लड इंस्टीट्यूट ने पाया है कि चोट लगना एप्लास्टिक एनीमिया का एक सामान्य लक्षण है, एनीमिया का एक रूप तब होता है जब व्यक्ति के रक्त में पर्याप्त लाल रक्त कोशिकाएं, सफेद कोशिकाएं और प्लेटलेट नहीं होते हैं। एनीमिया से बचने के लिये बस पर्याप्त मात्रा में लाल मांस और पत्तेदार साग खाएं।

 3. हिक्‍की Oral Herpes Virus फैला सकता है

3. हिक्‍की Oral Herpes Virus फैला सकता है

यदि आपके पार्टनर को ओरल हर्पीस है और वह आपको हिक्‍की देता है तो आपको भी यह वायरस फैल सकता है। इसलिये ऐसे लोंगों को यौन गतिविधियों में नहीं पड़ना चाहिये।

 4. हिक्‍की का कोई इलाज नहीं है

4. हिक्‍की का कोई इलाज नहीं है

आपको पता होना चाहिये कि यह कोई बीमारी नहीं है, लेकिन यह शर्मिंदा करने वाली चीज़ जरुर है। हिक्‍की का निशान आपके शरीर से कितनी जल्‍दी खतम होता है, यह आपके पूरे शरीरिक स्‍वास्‍थ्‍य पर डिपेंड करता है। आप जितने ज्‍यादा स्‍वस्‍थ होंगे आपका हिक्‍की उतनी ही जल्‍दी ठीक होगा। अपनी लाइफस्‍टाइल में ढेर सारे फल और सब्‍जियां शामिल करें।

5. हिक्‍की से निशान भी पड़ता है

5. हिक्‍की से निशान भी पड़ता है

इससे पहले कि आप यह पढ़ कर परेशान हों, यह जान ले कि यह काफी कम होता है। यह आपकी स्‍किन कलर पर डिपेंड करता है, हिक्‍की कितनी जोरो से ली गई है। अगली बार जब आपका पार्टनर हिक्‍की ले तो उससे थोड़ा आराम से ये सब करने को कहें।

 6. हिक्‍की से हो सकता है Strokes

6. हिक्‍की से हो सकता है Strokes

हमारा आपको डराने का कोई इरादा नहीं है लेकिन न्यूज़ीलैंड में 2011 के वक्‍त एक महिला को हिक्‍की की वजह से यह सब झेलना पड़ा। डॉक्टर ने कहा कि लव बाइट की वजह से महिला की गर्दन में रक्‍त का थक्‍का जम गया, जिसके कारण ना सिर्फ उसे स्‍ट्रोक हुआ बल्‍कि उसका बांया हाथ भी पूरी तरह से पैरालाइज़ हो गया। तो अब तो आप समझ ही चुकी होंगी कि जोश में आ कर लव बाइट लेना कितना खतरनाक हो सकता है।।

English summary

Are Hickeys Dangerous? Things You Didn't Know About Love Bites

Did you know that hickeys or love bites are the most common sex injury? Yes, a hickey is actually an injury, not a mark of passion as you would like to believe.
Story first published: Tuesday, November 21, 2017, 12:52 [IST]
Please Wait while comments are loading...