हर तिल कुछ कहता हैं, जानिए आपके हाथो और छाती बने तिल आपके बारे में क्‍या बताते हैं?

Posted By:
Subscribe to Boldsky

हम सभी के शरीर के विभिन्न हिस्सों पर तिल होते हैं लेकिन क्‍या आप जानते है कि ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार शरीर के विभिन्‍न हिस्‍सों पर बने इन तिलों का अपना एक महत्व होता हैं। इनमें से कुछ तिल धन, भाग्य और जीवन के अन्य पहलुओं के बारे में बहुत कुछ परिभाषित कर सकते हैं?

जब किसी व्यक्ति के शरीर के विभिन्न हिस्सों पर जन्म के निशान या तिल होते हैं, तो यह तिल व्‍यक्ति के धन और भाग्‍य से जुड़ी कई बातों के बारे संकेत देता है। हमें यकीन है कि आप अपने बारे में भी जानने के लिए उत्सुक होंगे!

तो आइए जानते है कि आपके शरीर के विभिन्‍न हिस्‍सों में बने हुए तिल आपके किस्‍मत और संपति के बारे में क्‍या खुलासा करते हैं?

पांव के हिस्‍से में तिल

पांव के हिस्‍से में तिल

अगर किसी शख्‍स के पांव में बर्थमार्क या तिल बना हुआ होता है तो इसका मतलब होता है कि वो शख्‍स उलझनों से भरा हुआ होता हैं। हालांकि ऐसे लोग काफी टेलेंटेड होते हैं, लेकिन ये अपनी एनर्जी को सही दिशा नहीं दे पाते है इसलिए इनमें आत्‍मविश्‍वास की कमी देखी जाती है।

दायें कंधे में तिल

दायें कंधे में तिल

अगर किसी इंसान के बायें कंधे में तिल है तो इसका तात्‍पर्य होता है कि वो इंसान आगे चलकर आर्थिक तंगी से जूझ सकता हैं। और कहा जाता है कि अगर आपके दायें कंधे में तिल है तो आपका भविष्‍य और भाग्‍य दोनों उज्‍जवल होता हैं।

बायें छाती के नीचे

बायें छाती के नीचे

कहते है जिन लोगों के इस जगह तिल होता है। कहते है ये लोग जिस चीज में हाथ डालते हैं वो लोग उसमें सफलता जरुर पाते हैं। और ऐसे लोग बहुत अच्‍छे सेंस ऑफ ह्रयूमर होता हैं।

छाती के बीचों बीच

छाती के बीचों बीच

इस स्‍थान पर तिल की मौजूदगी बताती है ऐसे लोगों के पूर्वजों के भाग्‍य या संपति का कोई लाभ नहीं मिलता है। जब ऐसे लोगों के सामने प्‍यार की बात आती है तो ऐसे लोगों को हमेशा संघर्ष करना पड़ता हैं।

दायां छाती के नीचे

दायां छाती के नीचे

इस हिस्‍से में तिल होना इस बात का इशारा करता है कि ऐसे इंसान हुत सारी सम्‍पति और भाग्‍य लिखवाकर लाते हैं। यह लोग बहुत भाग्‍यशाली होते हैं बल्कि ये लोग जिन लोगों से जुड़े होते है ऐसे लोग उनके लिए भी बहुत भाग्‍यशाली साबित होते हैं।

दायें कंधे पर तिल होना

दायें कंधे पर तिल होना

इस स्‍थान पर तिल होना इस बात को दर्शाता है कि ऐसे लोग अपने घर परिवार के साथ समय बिताना ज्‍यादा पसंद करते हैं। ऐसे लोग बहुत फैमिली फ्रेंडली और घर-गृहस्‍थी वाले होते हैं।

हाथ या अंगुलियों में तिल होना

हाथ या अंगुलियों में तिल होना

जिन लोगों के हाथ अंगुलियों में तिल बना होता है वो लोग बहुत महत्‍वकांक्षी और स्‍वतंत्र विचारों के होते हैं। ये लोग कभी किसी के सलाह को नहीं मानते है ये वो ही करते है जो इनका दिल करता है। ऐसे लोग कभी किसी का अहसान तक लेना पसंद नहीं करते है।

पेट पर तिल होना

पेट पर तिल होना

जब एक व्यक्ति को अपने पेट पर तिल होता है, तो इसका मतलब होता है कि वह व्यक्ति आमतौर पर प्रकृति से लालची होते है लेकिन ऐसे लोग अपने प्रियजनों के लिए स्‍वार्थी बन जाते हैं। ये लोग खुद को बहुत इम्‍पोटेंस देते है और लोग इन्‍हें बहुत अभिमानी समझते हैं।

नाक में तिल होना

नाक में तिल होना

जिन लोगों के नाक में तिल होता कहा जाता है कि ऐसे लोग क्रिएटिव और आर्टिस्‍ट नेचर के होते हैं। कहा जाता है कि ऐसे लोग ज्‍यादात्‍तर कला और रचनात्‍मक से भरे होते हैं। इनके बारे में कहा जाता है कि ऐसे लोग अपना टेम्‍पर आसानी से नहीं खोते हैं। इनका भविष्‍य बहुत उज्‍जवल होता हैं।

जॉ-लाइन पर तिल

जॉ-लाइन पर तिल

ऐसा कहा जाता है कि ऐसे लोग बहुत बदकिस्‍मत माने जाते है। इसे लोग किसी न किसी बीमारी से घिरे हुए ही रहते हैं। और इनकी लाइफ में काफी उतार चढ़ाव आता रहता है। इस वजह से ये थोड़े चिडचिड़े स्‍वाभाव के हो जाते हैं। इस वजह से इन्‍हें बहुत जल्‍दी गुस्‍सा आ जाता हैं।

बायें गाल में तिल

बायें गाल में तिल

जिनके बायें गाल में तिल होता है उन्‍हें अपनी लाइफ में काफी आर्थिक तंगी देखनी पड़ती हैं। माना जा‍ता है कि ऐसे लोग बहुत जल्‍दी डिप्रेशन का शिकार हो जाते हैं। और अगर दायें गाल में तिल होता है तो ऐसे लोग नेचर से काफी जुनूनी और दिलचस्‍प होते हैं।

पांव में तिल होना

पांव में तिल होना

जिन लोगों के पांवों में तिल होता है ऐसे लोग ट्रेवल करने के शौकीन होते हैं और नेचर से ये लोग काफी एडवेंचरर्स होते हैं। ऐसे लोग अपने घर से बहुत दूर जॉब करना पसंद करते हैं।

Little Finger Reveals many things about your PERSONALITY, Find out HOW | Boldsky
ठुड्डी पर तिल होना

ठुड्डी पर तिल होना

इस जगह ठुड्डी पर तिल होना बताता है कि ऐसे लोग काफी शॉर्ट टेम्‍पर्ड होते हैं। ऐसे लोग की काफी कमजोरी होती हैं। जिसकी वजह से ऐसे लोगों की आर्थिक स्थिति डगमगा जाती हैं। ऐसे लोग जल्‍दी ठगी के शिकार हो जाते है जिसकी वजह से इनकी जिंदगी मुश्किल भरी हो जाती है।

English summary

What Exactly Do The Moles On Your Body Reveal

Moles on different parts of the body signify the wealth aspect of a person and how much of it he would possess in his life.
Story first published: Wednesday, July 12, 2017, 14:25 [IST]
Please Wait while comments are loading...