क्‍यों कुछ महिलाएं सेक्‍स के दौरान चिढ़ जाती है कंडोम से

Posted By:
Subscribe to Boldsky

लड़कों को कंडोम यूज न करने के बहाने बनाने के बारे में सुना होगा, लेकिन कुछ लड़कियों को सेक्‍स के दौरान कंडोम यूज करना बिल्‍कुल अच्‍छा नहीं लगता है वो भी अपने पार्टनर से चाहती है कि वो कंडोम यूज न करें, इसके पीछे वो भी कई तरह की वजह बताती है। सेक्स ये एक ऐसी चीज़ है जिसकी इच्छा लगभग हर किसी को होती है। एक उम्र के बाद हर कोई एक पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाता है।

ज़्यादातर लोग सेफ सेक्स के लिए कंडोम का इस्तेमाल करते है। सभी जानते हैं कि कंडोम बेहद जरूरी है। इससे एचआईवी का संक्रमण रोका जा सकता है।

why women hate condoms

कई लडकियां इस बात की शिकायत करती है की अगर उनके पार्टनर कंडोम पहनते हैं तो उन्हें चरम सुख नहीं मिलता इसलिए लड़कियों को सेक्‍स के दौरान कंडोम पसंद नहीं आते हैं। वर्जिन लड़कियां ऐसे पा सकती है पहली बार ऑर्गेज्‍म

आइये उन कारणों पर नज़र डाल लेते है।

स्किन टू स्किन कॉन्‍टेक्‍ट :

स्किन टू स्किन कॉन्‍टेक्‍ट :

कई लडकियां इस बात की शिकायत करती है की अगर उनके पार्टनर कंडोम पहनते हैं तो उन्हें चरम सुख नहीं मिलता। औरतों को इसी वजह से प्यार के बीच में कंडोम पसंद नहीं आता। उन्हें स्किन से स्किन का कांटेक्ट ज़्यादा पसंद होता है।

बदबू की वजह से:

बदबू की वजह से:

कई लड़कियां अपने पार्टनर से इस बात पर खफा हो जाती हैं क्योंकी उन्हें कंडोम की बदबू या सुंगध पसंद नहीं आती।

प्रेगनेंट होने के लिए :

प्रेगनेंट होने के लिए :

इसके अलावा जब मह‍िलाओं को लगता है कि अब परिवार बढ़ाना चाह‍िए तो ऐसे समय में वो सेक्‍स के दौरान कंडोम लगाना पसंद नहीं करती हैं।

ओरल सेक्‍स का आनंद नहीं आता है :

ओरल सेक्‍स का आनंद नहीं आता है :

कुछ महिलाओं को तो कंडोम इसलिए पसंद नहीं होता है क्‍योंकि कंडोम लगाने के बाद बदबू या केमिकल फ्लेवर की वजह से ओरल सेक्‍स का मजा खराब हो जाता है।

कंडोम एलर्जी:

कंडोम एलर्जी:

ज़्यादातर देखा गया है की कंडोम से संबंध बनाने के बाद महिलाओं को एलर्जी हो जाती है। वह अपने प्राइवेट पार्ट में जलन होने की शिकायत करती है और साथ ही दर्द भी होता है। इसे कंडोम एलर्जी कहा जाता है। इस वजह से वो दर्द और जलन से बचने के लिए कंडोम यूज करने से बचती है।

फटने का डर:

फटने का डर:

महिलाओं को कंडोम फटने का डर भी सताता है। कई बार ऐसा हुआ हैं की संबंध बनाने के दौरान कंडोम फट जाता है।

बहरहाल, हमारी सलाह है की आप हमेशा ही अपनी पार्टनर के साथ सेफ सेक्स करें ।

Body Changes in Woman after Intercourse, सेक्‍स के बाद क्‍या बदलाव होते हैं महिलाओं के शरीर में | Boldsky
कंडोम फंसने की वजह से :

कंडोम फंसने की वजह से :

कई महिलाओं को कंडोम इसलिए भी पसंद नहीं आता है क्‍योंकि कई दफा होता है कि संभोग के दौरान कंडोम महिलाओं के योनि के अंदर ही फंस जाता हैं। जिस वजह से वो परेशानी का सबब बन जाता है।

English summary

Why Women Don't Like Condoms During Intercourse

Here are some reasons some women gave to show they object to the use of condoms.
Please Wait while comments are loading...