डार्क अंडरआर्म्स से छुटकारा पाने के लिये लगाएं आलू का रस

Posted By:
Subscribe to Boldsky

शरीर ऐसे कुछ हिस्‍से होते हैं जो बार बार रगड़ खाने से अपने आप ही काले पड़ जाते हैं, इनमें से एक है आपके अंडरआर्म्स। अंडरआर्म्स अगर काले हैं तो, स्‍लीवलेस कपड़े पहनने में काफी दिक्‍कत आती है।

यह भी पढ़ें- काली गर्दन को ऐसे करें साफ, तुरंत ही दिखेगा असर

मगर चिंता ना कीजिये क्‍योंकि आज हम आपको एक ऐसा प्राकृतिक ब्‍लीच बनाना सिखाएंगे जिससे आप घर पर ही अपने काले अंडरआर्म्स से छुटकारा पा सकती हैं।

यह भी पढ़ें- अंडर आर्म के कालेपन से छुटकारा दिलाए ये घरेलू नुस्‍खा

आलू का रस इस मामले में नंबर वन साबित होता है। अगर आलू के रस के साथ नींबू, खीरा और जरा सी हल्‍दी मिला कर पेस्‍ट बना कर लगाया जाए तो, समझिये कि आपके काले अंडरआर्म्स की समस्‍या कुछ ही दिनों में गायब हो जाएगी।

आइये जानते हैं इस घरेलू नुस्‍खे को कैसे तैयार किया जाता है:

 Step 1

Step 1

एक कटोरा लें और उसमें एक बड़ा आलू छील कर घिस कर डालें। फिर इस आलू को पीस कर पेस्‍ट बना लें। फिर एक कपड़े में यह पेस्‍ट डालें और इसका रस निकाल लें। यह आलू का रस प्राकृतिक ब्‍लीच की तरह से काम करेगा और अंडरआर्म के कालेपन को मिटा देगा।

Step 2

Step 2

इब इस आलू के रस में नींबू की 5 बूंदे डालें और मिक्‍स करें। नींबू में विटामिन सी तो होता ही है साथ में सिट्रस एसिड भी पाया जाता है, जिससे डेड स्‍किन निकलती है और झाइयां भी दूर होती है।

Step 3

Step 3

इस मिश्रण में चुटकीभर हल्‍दी मिलाना ना भूलें। हल्‍दी से अंडरआर्म में अत्‍यधिक पसीना आना बंद हो जाता है। साथ ही इससे किसी भी प्रकार का संक्रमण हो, वह भी दूर हो जाता हे।

Step 4

Step 4

अब इसी मिश्रण के साथ एक खीरे का छोटा टुकड़ा घिस कर उसका जूस निकाल कर मिला लें। अब यह मिश्रण थोड़ा पेस्‍ट जैसा बन जाएगा। खीरे के रस से आपके अंडरआर्म में बदबू नहीं आएगी। इसका सिर्फ एक ही चम्‍मच मिलाना है।

Step 5

Step 5

अब अपने अंडरआर्म को सादे पानी से धुल लें। या फिर आप हल्‍का साबुन भी लगा सकती हैं। फिर इसे पोछ लें।

 Step 6

Step 6

अब आपने जो घोल बनाया था, उसमें छोटी सी रूई डुबोएं और इसे अपने अंडरआर्म पर लगाएं। इस रस को 15-20 मिनट तक लगाए रखें और फिर एक तौलिये को गरम पानी में डुबो कर, उससे अंडरआर्म को पोछ लें।

Step 7

Step 7

अब अंडरआर्म को पूरी तरह से सूख जाने दें और फिर उसके बाद उस पर गुलाजबल लगा लें। गुलाबजल से वह एरिया टोन हो जाएगा और त्‍वचा मुलायम बन जाएगी।

Step 8

Step 8

आप जितना हो सके उतना डियो से दूर रहें। अगर आपको बहुत ज्‍यादा पसीना आता है तो आप कॉर्न स्‍टार्च लगा सकती हैं। इससे वह एरिया सूखा रहेगा और उसमें से बदबू नहीं आएगी।

निष्कर्ष

निष्कर्ष

अगर आपके अंडरआर्म पर कोई ताजा घाव या दानें हैं, तो आलू का यह मास्‍क लगाने से बचें। यदि सब कुछ ठीक है तो, इस मास्‍क को कुछ महीनों तक रोज अपने अंडरआर्म पर लगाएं।

English summary

Potato Juice Mask To Whiten Dark Underarms!

Try this potato mask for dark underarms and bid adieu to the pigmentation on underarms, once and for all.
Please Wait while comments are loading...