बालों को लंबा, घना और चमकीला बनाने के लिये लगाएं प्‍याज-लहसुन पेस्‍ट

Posted By:
Subscribe to Boldsky

सिर पर अगल बाल ना हों तो यह दोनों पुरुष और महिला के लिये मुसीबत बन जाता है। सिर पर घने बाल होने से इंसान खूबसूरत दिखता है। अगर बाल झड रहे हैं या सफेद हो गए हैं, तो बाल रहें या ना रहें कोई फरक ही नहीं पड़ता। अगर बालों में कोई समस्या है तो उसे प्राकृतिक तरीके से ठीक करना चाहिये। यहां पर हमने आपको प्याज और लहुसन हेयर मास्क के बहुमूल्य लाभ बताए हैं , जो कि बालों को लंबा, घंना और चमकदार बनाने में मदद करेगा। अगर बालों में रूसी की समस्या है तो वह भी प्याज लहसुन पेस्ट लगा कर दूर हो जाएगा।

Benefits Of Onion-Garlic Mask For Hair

प्‍याज-लहसुन हेयर मास्‍क के फायदे

बालों का झडना रोके

बालों का झडना एक आम समस्या बन गई है। प्याज के रस को लगाने से बालों की जडे मजबूत बनती है और बालों का झड़ना भी बंद हो जाता है। प्याज में एक प्रकार का रसायन होता है जिससे बाल मोटे बनते हैं। इसलिये प्याज अैर लहसुन का पेस्ट बालों में जरुर लगाएं।

बालों को बढाए

दोनों ही प्याज और लहुसन में एंटी बैक्टीरियल और एंटी फंगल गुण होते हैं, जो कि रूसी और सिर के संक्रमण आदि से छुटकारा दिलाते हैं। इस हेयर मास्क को महीने में एक बार लगाएं। इसे लगाने से बालों की लंबाई बढेगी और बाल की बहुत कम झडेगें। जिन लोगों के बाल बहुत कम उगते हैं, उन्हें यह मास्क जरुर ट्राई करना चाहिये।  अंडे से तैयार करें ये होम मेड हेयर पैक

चमक बढाए

बालों को धुलने से आधा घंटा पहले सिर में प्याज और लहसुन का पेस्ट लगा कर रखें। इससे बालों में ऐसी चमक आएगी कि आप भी देख कर हैरान रह जाएंगें।

घरेलू और सस्ता

प्याज और लहसुन का पेस्ट घर पर आराम से बनाया जा सकता है। इसे बनाने के लिये आपको अन्य सामग्रियों की आवश्यकता नहीं पडेगी। इसे लगाने के कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है।

English summary

Benefits Of Onion-Garlic Mask For Hair

There are hair masks available which can be made at home using home made substances. One such hair mask we are going to talk about is the onion and garlic mask for hair regrowth and repair.
Story first published: Tuesday, April 8, 2014, 9:35 [IST]
Please Wait while comments are loading...