बालों में रातभर लगाए रहने दें ये हेयरमास्‍क और देंखे कमाल

Posted By:
Subscribe to Boldsky

ऑफिस जाने वाले लोग इतने बिज़ी हो जाते हैं कि उन्‍हें अपने बालों की केयर करने का समय ही नहीं मिल पाता। बालों की केयर ना करने की वजह से बाल असमय सफेद होने लगते हैं और रूसी तथा दोमुंह बालों की समस्‍या आम बन जाती है।

ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे हेयर मास्‍क बनाना सिखाएंगे जिसे आप रातभर बालों में लगा कर छोड़ सकती हैं और सुबह शैंपू से धो सकती हैं। ये हेयर मास्‍क कमाल कर असर दिखाते हैं और बालों को ढेर सारा फायदा पहुंचाते हैं।

DIY Overnight Hair Mask Recipes
Overnight Hair Care | Hair Tips | सोने से पहले बालों की ऐसे करें देखभाल | BoldSky

कैस्‍टर ऑइल + बीय अंडे की सफेदी + कच्‍ची शहद

1 टीस्‍पून कैस्‍टर ऑइल में 1 टीस्‍पून बीयर मिलाएं। फिर 1 अंडे का पीला भाग मिक्‍स करें। जब सब चीजें मिक्‍स हो जाए तब उसमें शहद मिलाएं। अब इस पैक को बालों में लगा कर शावर कैप लगा लें और रातभर के लिये रहने दें। फिर सुबह बालों को धो लें।

केला + एवाकाडो + नारियल तेल

केले और न‍ारियल तेल में केला मैश कर के मिलाएं। इस मास्‍क में तीनों ही चीजों को एक मात्रा में मिलाएं। सबसे पहले नारियल तेल को हल्‍का गरम कर लें और फिर उसमें आधा केला और एक एवाकाडो मिक्‍स करें। आप इसमें 3 चम्‍मच नारियल तेल मिक्‍स कर सकती हैं।

नारियल दूध अरगन तेल

एक कप में नारियल दूध डालें, फिर आधा कप अरगन तेल मिलाएं। फिर इसे बालों की जड़ में लगाएं। फिर शावर कैप लगाएं। दूसरे दिन शैंपू कर लें।

English summary

DIY Overnight Hair Mask Recipes

Prepare these homemade hair mask recipes spending a nights time, and they work excellent on the hair.
Story first published: Wednesday, September 20, 2017, 14:22 [IST]
Please Wait while comments are loading...