For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Hair Bangs: आपके फेश शेप पर कौन-सा बैंग्स करेगा सूट, जानें एक क्लिक में

|

किसी भी चेहरे को खूबसूरत और स्टाइलिश दिखाने के लिए एक अच्छा हेयरकट बहुच जरुरी होता है। लेकिन सभी के चेहरे का आकार अलग होता है। अपने चेहरे के आकार के हिसाब से हेयरकट करवाने से आपकी सुंदरता और ज्यादा बढ़ जाती है। हेयरकट भी कई तरह के होते हैं। बैंग्स उन हेयरकट में से एक हैं जो आपके लुक को तुरंत बदल देता है। खासकर जब आप कई तरह के बैंग्स को अपने लुक के लिए ध्यान में रखते हुए कटवाटे हैं। यह कोई संयोग की बात नहीं है कि हेयर बैंग्स कट करवाना हमारे जीवन परिवर्तन का एक प्रतीकात्मक बन गया है। बैंग्स आपके चेहरे के आकार को पूरी तरह से बदल सकते हैं, और आपकी विशेषताओं को दिखा सकता है। जैसे नरम, बुद्धिमान बैंग्स, कंट्रास्ट शार्प जॉलाइन में मदद करते हैं, जबकि साइड बैंग्स राउंडर चेहरों को और आकर्षित बना सकते हैं।

आपको इन नियमों के दबाव में जीने की जरुरत नहीं है। अगर आप आत्मविश्वास के साथ इस तरह के किसी भी हेयर स्टाइल को कैरी करते हैं, तो आप किसी भी तरह के बैंग्स के साथ रॉक कर सकते हैं, चाहे आपके चेहरे का आकार कैसा भी हो। लेकिन अगर आप अपने चेहरे के आकार के अनुसार बैंग्स कट को चुनन चाहती हैं, तो आज हम आपको आपके चेहरे के आकार के हिसाब से आप पर कौन सा बैंग्स शूट करेगा बताएंगे।

राउडशेप फेश- साइड बैंग्स

अगर आपका चेहरा गोल है, तो साइड बैंग्स आपके चेहरे पर काफी अच्छा लगेगा। गोल चेहरे के आकार पर सीधे बैंग्स सूट नहीं करते। क्योंकि वे आपके चेहरे की परिपूर्णता को बढ़ाते हैं। लेकिन आपके चेहरे के आकार के साथ स्ट्रेट बैंग की जगह आप साइड-स्वेप्ट बैंग्स चुनें, जिन्हें स्ट्रॉन्ग एंगल पर काटा गया हो। इस बैंग्स का एंगल आपके चेहरे में अधिक लंबाई बनाता है और ओवल शेप देता है।

ए-शेप्ड बैंग्स: स्क्वायर फेश शेप

बैंग्स एक इलुजन है। स्क्वायर फेश शेप के लिए ए शेप्ड बैंग्स ज्यादा बेहतर रहेंगे। इस कट से आपके गाल ज्यादा चौड़े नजर आते हैं, खासकर जॉलाइन के आसपास। " ए-आकार बैंग्स स्क्वायर चेहरे वाली महिलाओं के लिए सबसे अच्छा माना जाता है।


क्रिसेंट बैंग्स: हार्ट फेस शेप

दिल के आकार के चेहरों के लिए, क्रिसेंट बैंग्स सबसे अच्छा कट माना जाता है। इस कट में आपके बाल आगे से बाहरी किनारों पर लंबा और बीच में थोड़ा छोटा नजर आता है।

बेबी बैंग्स: हार्ट फेस शेप

अगर आप सभी का सारा ध्यान अपनी आंखों की ओर खींचना चाहती हैं, तो बेबी बैंग्स आपके हेयर कट के लिए सबसे बेहतर है। इस हेयरकट में आपके आगे के बाल आपकी आंखों तक आते हैं।

नरम ब्लंट बैंग्स: ओवल आकार के चेहरे

ज्यादातर लोग बैंग्स के साथ ओवल आकार का चेहरा पाने की कोशिश करते हैं, इसलिए अगर आपका ओवल शेप चेहरा है तो आप बहुत लक्की हैं। आप कोई भी हेयरकट ले सकते हैं, लेकिन ब्लंट बैंग्स आपके चेहरे के आकार के साथ ज्यादा अच्छे लगेंगे।

मीडियम बैंग्स: ओवल आकार के चेहरे

ओवल आकार के चेहरे किसी भी तरह के हेयरस्टाइल के लिए तैयर रहते हैं। इस आकार के चेहरे पर मीडियम बैंग्स हेयरकट भी काफी सूट करते हैं। मीडियम बैंग्स माइक्रो बैंग्स की तुलना में लंबे समय तक बने रहते हैं। यहां हेयरस्टाइल विशेष रूप से घुंघराले बालों के लिए बहुत अच्छा काम करता है।

लॉन्ग, लेयर्ड बैंग्स: स्क्वायर आकार का चेहरा

अगर आपके पास एक चौकोर जॉलाइन है, तो लॉन्ग, लेयर्ड बैंग्स आपकी सुंदरता को और बढ़ा देंगी। ये बैंग्स पतले बालों को फुलर दिखने में भी मदद कर सकते हैं।

ब्लंट माइक्रो बैंग्स: गोल आकार के चेहरे

आमतौर पर, अगर आपका चेहरा गोल है, तो ब्लंट बैंग्स अपके फेश लुक पर ज्यादा सूट नहीं करेगा। आप माइक्रो बैंग्स के साथ एक बेहतरीन लुक पा सकते हैं। इस कट में आगे के बाल छोटे होते हैं। यह आपके चेहरे को क्लासिक ब्लंट बैंग्स की तुलना में ज्यादा आकर्षित बनाता है।

एंगल्ड साइड बैंग्स: लंबे आकार के चेहरे

लंबे चेहरे के साथ, जिसका माथा आमतौर पर चौड़ा होता है, इसलिए आपके चेहरे पर एंगल्ड साइड बैंग्स अच्छा लगेगा। इसमें बैंग्स चेहरे के एक साइड होते हैं।

Read more about: beauty ब्यूटी
English summary

Hair Bangs according to face shape in hindi

Bangs are one of those haircuts that can instantly transform your look. Especially when you have cut several types of bangs keeping in mind for your look. It is no coincidence that getting hair bangs cut has become a symbol of change in our lives. Bangs can completely change the shape of your face, and can show off your features.
Story first published: Thursday, September 15, 2022, 16:27 [IST]
Desktop Bottom Promotion