For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

जामुन खाने के बाद इन तीन चीजों को खाने से हो सकता है सेहत को भारी भरकम नुकसान, जानें क्‍या खाने से बचें

|

गर्मियों और मानसून के मौसम में खट्टे-मीठे जामुन खाने में अच्‍छे लगते है। जामुन खाने के फायदों के बारे में तो वैसे आपने बहुत कुछ सुना होगा लेकिन क्‍या आप जानते है क‍ि जामुन को खाने के बाद कुछ चीजों को खाने से परहेज करना चाह‍िए।

क्‍योंकि कुछ चीजों को जामुन के साथ खाने से आपकी सेहत पर भारी असर पड़ सकता है। आइए जानते है क‍ि जामुन के साथ क्‍या नहीं खाना चाह‍िए?

हल्दी खाने से बचें

हल्दी खाने से बचें

जामुन खाने के बाद कोई भी हल्‍दी वाली चीज खाने से बचें क्‍योंकि इससे आपके शरीर में रिएक्शन की समस्‍या हो सकती है क्‍योंकि हल्दी और जामुन का सेवन करने से शरीर में जलनशील पदार्थ बनने लगते है। इससे पेट में जलन की समस्‍या हो सकती है। इसल‍िए जामुन खाने के एक घंटे तक हल्‍दी वाली कोई भी चीज न खाएं।

आयुष मंत्रालय ने गिलोय को लीवर को डैमेज करने वाले दावे का क‍िया खंडन, बताई इससे जुड़ी सच्‍चाई

अचार से रहें दूर

अचार से रहें दूर

कई लोग खाना खाते वक्‍त फलों का भी सेवन करते हैं। अगर खाना खाते वक्‍त फल और अचार का मिश्रण साथ में खा ल‍िया तो भारी दिक्‍कत हो जाएगी क्‍योंकि अचार और जामुन दोनों खट्टे होते है। इस वजह से जामुन खाने के साथ अचार को अवॉइड ही करना चाह‍िए।

दिलीप कुमार को था एडवांस्ड प्रोस्टेट कैंसर, जानें इस बीमारी के बारे में सबकुछ

कभी ना पिएं दूध

कभी ना पिएं दूध

जामुन खाने के बाद दूध भी नहीं पीना चाह‍िए। दरअसल, दूध और जामुन अग्नाशय में पहुंचकर एक जहरीली गैस का निर्माण करता है। इससे गैस और पेट से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं। जामुन और दूध के बीच कम से कम से कम दो घंटे का गैप जरुर रखें।

English summary

Don't Eat These Three Food Items After Having Jamun It Can Affect Your Health

eating Jamun in summer is healthy But there are some things that should not be consumed even after eating Jamun. Because, it can cause many health related problems.