अगर चाहती हैं सीरियस रिलेशनशिप तो पार्टनर से न छुपाएं ये बातें

Posted By: Super
Subscribe to Boldsky

सच्चा प्यार बहुत मुश्किल से मिलता है और अगर आपको यह मिल गया है तो उसे बनाये रखने के लिए, आपको आपने साथी से ईमानदार होना पड़ेगा। अगर आप अपने सीक्रेट्स उनसे शेयर नहीं करेंगी तो वह आपको जैसे जान पाएंगे। इसलिए यह जरुरी है की आप अपनी छोटी से छोटी बात उन्हें बातये और उन्हें आपको जानने का मौका दें।

जब आप किसी रिश्तें में सीरियस होते है तो कुछ भी छिपाना नहीं चाहिए। पूरी ईमानदारी से रिश्ते को निभाना चाहिए। आइए जाने कुछ ऐसी ही बातें।

शादी के बारे में ऐसी बातें जो आपको कोई नहीं बताएगा

 1. प्राकृतिक खूबसूरती

1. प्राकृतिक खूबसूरती

अगर आपको लगता है कि आपका साथी आपको बिना मेकअप के पसंद नहीं करेगा तो आप गलत हैं, वह भी आपके गीले बालों को देखना पसंद करेंगें। क्यों कि वो आपको पसंद करतें है वैसे ही जैसी आप हैं, ना की आपके मेकअप की वजह से। इस लिए उनसे अपनी नेचुरल ब्यूटी को छिपाने की कोई जरुरत नहीं है, आप जैसी हैं वैसी ही उन्हें पसंद है।

2. अपने खर्चे उन्हें बताएं

2. अपने खर्चे उन्हें बताएं

अगर आप शादी कर रहीं हैं तो अपने सारे खर्चो के बारे में अपने साथी को जरूर बताएं। क्यों कि यह उनके लिये जानना बहुत जरुरी है कि आपके खर्चे क्या क्या हैं। इससे वो आपकी पैसो को मैनेज करने में आपकी मदद भी करेंगें साथ ही पैसे बचाने के तरीके भी बताएंगे।

3. अपने सपने उन्हें बताएं

3. अपने सपने उन्हें बताएं

आपने सपनों के बारे में उन्हें खुल कर बताएं। हो सकता है कि यह सब सुन के हंसी आए। लेकिन हो सकता है कि वो आपके सपने को पूरा करने में आपकी मदद कर दें, और अगर वो कुछ न कर पाएं तो कम से कम वो आपको सुनेंगे और इससे वो आपके और करीब आ पायेंगें और उन्हें आपको और बेहतर जानने का मौका भी मिलेगा।

4. अपने खाने की चाहत को न छिपाएँ

4. अपने खाने की चाहत को न छिपाएँ

कुछ लड़कियाँ जब डेट पर जाती है तो वे सलाद यह जूस लेना पसंद करती है, इस लिए क्यों कि वो यह दिखाना चाहती हैं कि वो कितनी फिट और हेल्थी हैं। आप अपनी आइस क्रीम यह पिज़्ज़ा खाने की चाहत को छुपा नहीं पाएँगी जब आप एक ही छत के नीचे रहेंगी। और कौनसी लड़की यह चाहेगी कि उनका साथी उनका शरीर देख कर उनसे प्यार करे।

5. उम्मीदें

5. उम्मीदें

अपनी भावनाओं के बारे में उन्हें बतायें और बताएं की आप उनसे कितना प्यार करती हैं जिससे उन्हें भी पता चले की उन्हें भी आप से इससे ज्यादा प्यार की उम्मीद है। पर इसका मतलब यह बिलकुल नहीं की आप उन्हें बदलने को कहें पर वो जैसे है वैसे ही रहे बस अपनी पसंद और न पसंद उन्हे बताएं।

6. पूजा-पाठ में आपका विश्‍वास

6. पूजा-पाठ में आपका विश्‍वास

आपने विश्वास और अपने विचारों के बारे में अपने साथी को जरूर बताएं क्यों कि कभी न कभी यह सारी बातें सामने आ ही जाएँगी। उन्हें पता होना चाहिए की आप किस तरह की इंसान हैं, और आपकी सिद्धांत आपकी ज़िन्दगी का एक अहम हिस्सा है। इसी के साथ ही आपके बच्चे किन सिद्धांतों और धर्म को मानेगें यह भी शादी से पहले निश्चित कर लें जिससे भविष्य में कोई समस्या ना हो। बस यही याद रखिये की आपको खुले दिमाग से रिश्ते को निभाना है।


English summary

Things Shouldn't Hide from Your Partner If You Want a Serious Relationship

If you think that you’ve found your true love, there are things you shouldn’t hide from your partner. Committed relationships require both members to be completely honest.
Please Wait while comments are loading...