पार्टनर के मूड के लिए कितना जरुरी है फॉरप्‍ले

Posted By:
Subscribe to Boldsky

सेक्‍स लाइफ को रोमांचित बनाने के लिए फॉरप्‍ले बहुत जरुरी होता है। लेकिन लवमेकिंग के दौरान महिला और पुरुष दोनों का अहसास अलग अलग होता हैं। जहां पुरुष को तुरंत एक्‍शन में आना पसंद होता हैं, वहीं महिलाओं को सेक्‍स के लिए मूड बनाने में काफी समय लगता हैं।

सेक्‍स के दौरान बिस्‍तर पर हो जाते है फेल, कहीं आपको सेक्‍सुअल परफॉर्मेंस एंग्‍जाइटी तो नहीं..

सेक्स के तीन भाग होते हैं- फोरप्ले, मेन एक्ट और आफ्टर प्ले। लेकिन महिलाएं मेन एक्‍ट से ज्‍यादा फोरप्‍ले और आफ्टर प्‍ले में ज्‍यादा दिलचस्‍पी दिखाती हैं। इसलिए पुरुषों को चाहिए कि महिलाओं में सेक्‍स के प्रति दिलचस्‍पी बनाए रखने के लिए सेक्स के पहले और बाद का एक्शन पर भी ध्‍यान दें। इसलिए फोरप्ले के भूमिका को सेक्स प्लेजर के समय इनकार नहीं कर सकते हैं।

लड़के Google पर Search करते है Sex के ये सवाल

यहां तक कि कई स्टडी में ये भी कहा गया है कि हद से ज्यादा फोरप्ले से भी प्रॉब्लम आ सकता है। सेक्स प्लेज़र या ऑर्गैज़्म के लिए भी सिर्फ फोरप्ले ही एक साधन या फैक्टर नहीं होता है। तो क्या फोरप्ले करना उतना ज़रूरी नहीं होता है। 

इन संकेतों से जानिए कि आपकी Kissing टेक्निक अच्‍छी नहीं है

कहा जाता है कि फोरप्ले सेक्‍स लाइफ को स्‍पाइसी बना देता हैं, फोरप्ले के बिना सेक्‍स काफी अधूरा लगता हैं। ऐसे में फोरप्ले रिश्तों में एक नवीनता लाने के साथ ही इसे रोमांच भी पैदा करता है। फॉरप्‍ले से आप अपनी पार्टनर का सेक्‍स के लिए मूड बना सकते हैं।

मासिक चक्र पर निर्भर करता है महिलाओं का मूड

मासिक चक्र पर निर्भर करता है महिलाओं का मूड

वैसे देखा यह भी गया है कि महिलाओं का मूड उनके मासिक चक्र के अनुसार बढ़ता रहता है। तो उनके चक्र के साथ आपके लिए उनके मूड का ध्यान रखना भी जरूरी होता है। जिसके लिए फोरप्ले काफी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि इससे आप अपने पार्टनर के मूड को बना सकते हैं। तो चलिए जानते हैं फोरप्ले से कैसे बनाया जा सकता है महिलाओं का मूड

लुब्रिकेंट्स का इस्तेमाल

लुब्रिकेंट्स का इस्तेमाल

आपको ना पता हो तो बता दें कि आप फोरप्ले के दौरान आप अपने पार्टनर को ऑर्गेज्‍म तक ले जा सकते हैं। इसके लिए आप लुब्रिकेंट्स का इस्तेमाल करें। क्योंकि एक स्टडी के दौरान यह बात सामने आई है कि महिलाओं को क्लाइमैक्स तक पहुंचने के बाद फोरप्ले का आनंन्द नहीं आता है। उसके बाद सिर्फ उन्हें दर्द की शिकायत रहती हैं। ऐसे में लुब्रिकेंट्स उस दर्द को कम करने में काफी मदद करता है।

उनके शरीर के हिस्सों की करें तारीफ

उनके शरीर के हिस्सों की करें तारीफ

आपको अपनी पार्टनर जैसे अच्छी लगती है तो आपको अपनी इन भावनाओं को उसे जरूर बताना चाहिए। बता दें कि महिलाओं को यह जानकर काफी अच्छा लगता है कि आप उसके शरीर के बारे में क्या सोचते हैं। लेकिन अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो इससे उनकी सेक्स के प्रति हीन भावना आने लगती है। इसलिए अपने पार्टनर के शरीर की तारीफ करना बहुत जरूरी होता है। वैसे अगर आप चाहें तो अपने बॉडी पार्ट्स से अपने पार्टनर के बॉडी पार्ट्स की तुलना भी कर सकते हैं। जिससे उनका काफी आत्मविश्वास बढ़ेगा।

उनकी बॉडी के हर हिस्से से करें प्यार

उनकी बॉडी के हर हिस्से से करें प्यार

अगर आप अपनी पार्टनर के साथ सेक्स करना चाहते हैं तो फोरप्ले पर जरूर ध्यान दें। वहीं इसके लिए सबसे जरूरी है कि आप उसकी बॉडी के कुछ प्राइवेट हिस्सों से ही नहीं बल्कि बॉडी के हर हिस्से से प्यार भी करें।

उन्‍हें कम्‍फर्टेबल बनाएं

उन्‍हें कम्‍फर्टेबल बनाएं

फॉरप्‍ले के दौरान आप इस बात का ध्‍यान रखें कि आपकी पार्टनर फॉरप्‍ले को एंजॉय कर रही हैं और उनको कम्‍फर्टेबल बनाना आपकी जिम्‍मेदारी हैं। वो जितना कम्‍फर्टेबल एंजॉय करेंगी, उतना ही सेक्‍स को एंजॉय करेंगी।

सुरक्षित फोरप्ले कैसे करें

सुरक्षित फोरप्ले कैसे करें

यह काफी अहम सवाल है जिसमें वैसे तो कई लोग मानते हैं कि सेक्स के दौरान उन्हें सावधानियां बरतनी चाहिए। लेकिन एक रिसर्च के मुताबिक यह बात सामने आई है कि अगर आप ओरल सेक्स के दौरान सावधानियां नहीं बरतते हैं तो आप एसटीडी यानि सेक्सुयली ट्रांस्मीटिड डिजीज का शिकार हो सकते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि आप फोरप्ले के दौरान भी सावधानियां जरूर बरतें।

सेक्स के बाद करें आफ्टरप्‍ले

सेक्स के बाद करें आफ्टरप्‍ले

देखा गया है की महिलाओं को ऐसे पुरूष बिल्कुल पसंद नहीं आते हैं जो सेक्स करने के बाद मुंह घूमाकर सो जाते हैं। वह चाहती हैं कि उनका पार्टनर जबतक उनके साथ रहे तब तक की वह खुद तृप्त नहीं हो जाती । क्योंकि ऐसा करने से ही महिलाओं को अपार चरम सुख और संतुष्टि मिलती है। इसलिए पुरूषों को सेक्स के बाद भी थोड़ा वक्त आफ्टरप्‍ले के लिए जरूर निकालें। फिर देखिएगा आपका पार्टनर पूरी तरह आपका हो जाएगा जिससे आपके संबंध तो मजबूत होंगे ही साथ ही आपके सेक्स करने का मजा भी दोगुना हो जाएगा।

English summary

foreplay is important to get women in mood for intercourse?

You must do everything you can to master it if you really want to please her.
Please Wait while comments are loading...