वेजाइना कर रंग नेचुरल तरीके से साफ करना है तो अपनाएं ये 7 तरीके

Posted By:
Subscribe to Boldsky
Natural Remedy to Lighten Vagina Skin | घरेलू तरीके से साफ करें योनि का रंग | Boldsky

गोरपान सिर्फ चेहरे के लिये ही नहीं बल्‍कि वेजाइना के लिये भी है। अब तक बात सिर्फ चेहरे को गोरा बनाने की होती है मगर वैजाइना को गोरा करने का ट्रेंड आज ही कल में चला है। क्‍या आप जानती हैं वेजाइना की त्‍वचा काफी संवेदनशील हेाती है इसलिये उस पर बाजारू क्रीम और लोशन लगाने से पहले सौ बार सोंचना पड़ता है, नहीं तो किसी भी प्रकार की एलर्जी हो सकती है। वैजाइना में दोंनो अच्‍छे और खराब बैक्‍टीरिया होते हैं।

7 Natural Ways To Lighten Skin On Your Vagina

वेजाइना की स्‍किन का टेक्‍सचर थोड़ा रफ होता है। लेकिन कोई जरुरी नहीं है कि आपकी बॉडी जिस भी कलर की है आपकी वेजाइना भी वैसी ही हो। अगर आप भी उनमें से हैं जो अपनी वैजाइना को गोरा रंग देना चाहती हैं तो, हम आपके लिये लाए हैं कुछ ऐसे प्राकृतिक नुस्‍खे जिनका इस्‍तमाल कर के आप साफ यानि पा सकती हैं। ये प्राकृतिक पदार्थ आपके किचन में ही मौजूद हैं। इनका इस्‍तमाल कीजिये और खुद ब खुद रिजल्‍ट देखिये।

 1. नींबू का रस

1. नींबू का रस

नींबू में सिट्रस एसिड और विटामिन सी होता है तो कि रंग को साफ करने में सहायक होता है। 2 चम्‍मच नींबू के रस में 10 बूंद गुलाब जल मिलाएं और इस घोल में रूई भिगो कर प्रभावित जगह पर लगाएं। 5 मिनट के बाद पानी से धो लें। ऐसा दिन में 3 बार करें।

 2. एलो वेरा

2. एलो वेरा

एलो वेरा में एंटीऑक्‍सीडेंट होते हैं जो मिलेनिन का प्रोडक्‍शन करते हैं और स्‍किन के कलर को हल्‍का बनाते हैं। एक चुटकी हल्‍दी में 1 चम्‍मच एलो वेरा मिलाएं और इससे अपने एरिया को साफ करें। फिर इसे तौलिये से पोछ लें और 30 मिनट तक ऐसे ही रहने दें। फिर इसे धो कर इस विधि को 3 बार दिन में करें।

3. नींबू+हल्‍दी+चावल का आटा

3. नींबू+हल्‍दी+चावल का आटा

नींबू पूरी तरह से एसिडिक होता है जो कि स्‍किन को ब्‍लीच कर देता है। हल्‍दी में एंटीऑक्‍सीडेंट होता है जो कि ब्‍लड फ्लो को बढावा देता है। इस पेस्‍ट को बनाने के लिये 1 टीस्‍पून हल्‍दी 1 टीस्‍पून चावल का पावडर, 1 टीस्‍पून दही और आधा चम्‍मच नींबू को मिला कर मिक्‍स कर लें। अगर आपको इस पेस्‍ट को पतला करना है तो आप इसमें रोज वॉटर भी मिक्‍स कर सकती हैं। इस पेस्‍ट को वैजाइना पर लगाइये और 20 मिनट तक लगाए रखिये। बाद में इसे गोलाई में रगड़ कर साफ कर लीजिये।

4. चंदन और संतरे का छिलका

4. चंदन और संतरे का छिलका

1 चम्‍मच चंदन पावडर में 1 चम्‍मच संतरे के छिलके का पावडर लें और उसमें जरुरतभर का गुलाब जल मिलाएं। इन सभी का स्‍मूथ पेस्‍ट बनाएं, फिर इस पेस्‍ट को प्रभावित एरिया पर लगाएं। फिर इसे 20 मिनट तक सूखने दें और फिर पानी से धो कर पोछ लें।

5. दही

5. दही

अगर आपके पास ज्‍यादा समय नहीं है तो आप सिंपल प्‍लेन दही का भी यूज़ कर सकती हैं। इसके लिये दही से 5 मिनट के लिये मसाज करें और 15 मिनट तक सूखने दें और फिर उसे रगड कर साफ कर दें।

6. अंडे का सफेद हिस्‍सा

6. अंडे का सफेद हिस्‍सा

अंडे के सफेद हिस्‍से में प्रोटीन होता है जो कि स्‍किन को गोरा करता है। इसके साथ ही इसमें प्रोटीन होता है। इस पैक को बनाने के लिये अंडे का सफेद हिस्‍सा एक कटोरे में लें और उसे अच्‍छी तरह से फेंट लें। बाद में इसे अपनी स्‍किन पर लगाएं और जब वह सूख जाए तब उसे कॉटन की मदद से पोंछ लें।

7. नारियल तेल

7. नारियल तेल

नारियल तेल एंटीसेप्‍टिक, एंटी बैक्‍टीरियल और एंटी फंगल गुणों से भरा होता है। इससे पिगमेंटेशन और कई तरह के स्‍किन इंफेक्‍शन दूर होते हैं। इस पेस्‍ट को बनाने के लिये अपने पाइवेट पार्ट को साफ कर लें और फिर वहां पर इस तेल को लगाएं। इसके साथ ही अंडरवेयर पहनने से बचें। तेल को अच्‍छी तरह से स्‍किन में समा जाने दीजिये। अच्‍छा रिजल्‍ट पाने के लिये नारियल के तेल का प्रयोग रोजाना कीजिये।

English summary

7 Natural Ways To Lighten Skin On Your Vagina

Listed in this article are natural ways to lighten skin on your vagina. These easy remedies whiten skin on your private parts in a safe way and guarantee result.
Story first published: Saturday, November 11, 2017, 10:19 [IST]
Please Wait while comments are loading...