दीपिका से लेकर सोनम तक, जानिए इन 6 सेलिब्रेटिज के ब्‍यूटी सीक्रेट

By: pooja joshi
Subscribe to Boldsky

स्किन केयर हर लड़की का बेस्टर फ्रेंड होता है। इंटरनेट पर स्किन केयर की कई सारी जानकारियां उपलब्धन है, लेकिन इसमें से किसे चूज करें इसको लेकर असमंजस की स्थिति हो जाती है। इसलिए हम आपको इस लेख के जरिए वो बेस्टल स्किन केयर और टिप्स बताने जा रहे है जिसे सेलीब्रिटी आजमाते है।

ये सेलीब्रिटी महिलाएं इन होममेड टिप्स के जरिए ना सिर्फ ऑनस्क्री न बल्कि ऑफ स्क्री न भी हेल्दी स्किन मैंटेन करती है। और आप यह जानकर चकित होंगे कि इनमें से कितनी ही सेलीब्रिटी महिलाएं स्किन केयर के सरल घरेलू उपचार और प्राकृतिक उत्पादों को आजमाती है। तो आइए इन सबके बारे में विस्ताार से जानते है-

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण

अपने बिजी शेडयूल के बावजूद दीपिका हर दिन स्किन केयर रूटीन फॉलो करती है। वो नेचुरल प्रोडक्ट या होम रेमेडी अपनाना पसंद करती है। दीपिका के ब्यूटी ट्रीटमेंट में बेबी ऑयल या नारियल तेज की डेली मसाज शामिल है। उसे अपने आपको हाईड्रेट रखना पसंद है और वो रोज आठ ग्लास पानी पीती है।

हेल्दीै और ग्लॉ इंग स्किन के लिए दीपिका के आहार में अक्सर कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन का एकदम सही मिश्रण शामिल होता है। अपनी स्किन को फ्रेश रखने के लिए वो दिन के दौरान एसपीएफ के साथ माश्चरॉइजर और रात में हाइड्रेटिंग माश्चरॉइजर यूज करती है।

प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा

प्रिंयका का शेडयूल ऐसा है जिसमें उसे २४3७ उड़ना होता है, और इस कारण, पीसी अपना स्किनकेयर रूटीन नहीं छोड़ती। वो अपनी स्किन को बेहतर स्थिति में रखने के लिए बायो- सेल्यूएलोज फेशियल ट्रीटमेंट अपनाती है। ये वो पहली चीज है जो मेकअप से पहले उसकी स्किन पर अप्ला्ई होती है। पीसी हेल्दीश इटिंग हैबिट भी मेंटेन करती है जिसमें नींबू पानी, नारियल पानी, हल्दीश का दूध शामिल होता है, जिससे उसकी स्किन चमकदार रहती है।

ऐश्वर्या राय बच्चन

ऐश्वर्या राय बच्चन

बॉलीवुड की अधिकांश दिवाज स्किनकेयर ट्रीटमेंट के लिए सभी नेचुरल रेमेडीज पर भरोसा करती है। जिसमें ऐश्वचर्या की बात करें तो वो डेड स्किन हटाने के लिए बेसन, दूध और हल्दी से तैयार होममेड फेस पैक लगाती है। इसके अलावा वो घर पर खुद फेस मास्कू और मॉस्चतराइजर बनाती है। वो दही को नेचुरल मॉश्‍चराइजर और कसी हुई खीरा को फेस मास्क के रूप में यूज करती है। सनस्क्रीन भी उनके ब्यूटी केयर का महत्वपूर्ण हिस्सा है।

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ

कैट की हेल्दी और चमकदार त्वचा का राज हेल्दी डाइट और नेचुरल प्रोडक्ट है। वो मिनरल क्ले पैक इस्तेमाल करती है जो उसे पिंपल और धब्बों को दूर रखने में मदद करता है। वो सख्त ईटिंग हैबिट फॉलो करती है और जो चीज वो खाती है उसमें पौष्टिकता का पूरा ध्यान रखती है। कैट बेहतर स्किन पाने के लिए उबली हुई सब्जियां औा वीटग्रास पर भरोसा करती है। अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए वो हर दिन ग्रीन टी लेती है। ब्यूटी ऑइल उनका फेवरेट प्रोडक्ट है जिसे वो नियमित रूप से अपने स्किन और बालों पर लगाती है।

अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा

अनुष्क की हेल्दी और ग्लोइंग स्किन की सीक्रेट डेली डिटोक्सी फिकेशन है। वो नीम पाउडर, दही, गुलाब जल और दूध से बना होममेड नीम फेस पैक इस्तेसमाल करती है। नीम, जो कि एंटीबैक्टिरियल, एंटिफंगल और एंटी-इन्फ्लैमेटरी गुणों से युक्त हैं, सोनम का पसंदीदा प्राकृतिक उपाय है। ये उसे कील-मुहांसों और चेहरे से अतिरिक्त तेल निकालने में मदद करता है। अनुष्को खूब सारा पानी पीती है, सही आहार लेती है और हर रात सोने से पहले मेकअप साफ करती है।

Kajal Aggarwal shares her 2 min make up and cleansing routine for healthy and glowing skin | Boldsky
सोनम कपूर

सोनम कपूर

सोनम दिन की शुरूआत के साथ ही हेल्दी स्किन के लिए एक दिनचर्या तैयार करने पर भरोसा करती है। वो अपनी स्किन के डिटॉक्सी के लिए यानि विषैले पदार्थ निकालने के लिए दिन की शुरूआत में गर्मपानी के साथ शहद और नींबू का जूस लेना पसंद करती है। सोनम हेल्दी स्किन मैंटेन करने के लिए प्रतिदिन स्किन की क्लीजिंग और टोनिंग करने पर भी भरोसा करती है। अपनी स्किन को डी-टैन करने के लिए सोनम समय-समय पर बेसन और दूध का होममेड मिक्सचर और अपनी स्किन को टाइट रखने के लिए मुल्तानी मिटटी का पैक इस्तेमाल करती है। सोनम मॉइश्‍चराजर पर भी भरोसा करती है और कभी भी अपनी स्किन को मॉइश्‍चराइज करना नहीं भूलती।

तो इस तरह आपने जाना इन सेलिब्रेटीज की खूबसूरत त्वलचा का सीक्रेट, तो अब इनसे प्रेरणा लें और हेल्दी स्किन के लिए इन्हें अपने डेली रुटीन में शामिल करें।

English summary

6 Celebrity Skincare Secrets You’ll Definitely Want to Adopt for Healthy and Glowing Skin

Here are the skincare habits these celebrities always swear by
Please Wait while comments are loading...