For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

DIY Beauty Tips: तमन्ना भाटिया ने शेयर किया अपना ब्यूटी सीक्रेट

|

एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया अपने स्किन का काफी ध्यान रखती हैं। जिसके कारण उनकी स्किन काफी ग्लोइंग और स्मूथ है। अपनी स्किन केयर को लेकर तमन्ना भाटिया काफी सक्रिय रहती हैं। अपने बालों का भी वो बहुत ख्याल रखती हैं। जिसके लिए वो DIY स्किनकेयर और हेयर केयर को फॉलो करती हैं। तमन्ना भाटिया ने स्वाभाविक रूप से अपने एक्टिंग करियर के लिए कोई प्रासंगिकता नहीं रखने वाले सिंथेटिक्स और सौंदर्य प्रसाधनों के संपर्क में आने के बाद ऑपरेशन के कम और अधिक मोड में बदलाव किया है।

तमन्ना अपने DIY स्किनकेयर रूटीन में जड़ से जुड़ी हुई हैं और वोग इंडिया की पहली ब्यूटी सीक्रेट्स सीरीज के लिए घर से सरल सामग्री का उपयोग करके अपने DIY ब्यूटी सीक्रेट्स पर एक वीडियो शेयर की हैं। जिसमें उन्होने कहा, "बहुत सारे रासायनिक उपयोग का अनुभव करने के बाद, मैं अपनी दिनचर्या में कुछ नेचुरल चीजें शामिल करने जा रही हूं।

तमन्नाह भाटिया के DIY ब्यूटी सीक्रेट्स

प्रभावी ढंग से अपनी स्किन केयर के बारे में अपने ट्यूटोरियल के दौरान, अभिनेता एक एक्सफ़ोलीएटिंग फ़ेस स्क्रब के लिए नुस्खा शेयर किया है। जो किसी भी व्यस्त महिला के पास होना चाहिए। यहां हम आपके इसे घर में बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं। बताया गया है कि आप इसे स्वयं कैसे बना सकते हैं।

1. एक्सफोलिएटिंग फेस स्क्रब

सामग्री

चंदन
पिसी हुई कॉफी
शहद

बनाने का तरीका

एक्सफोलिएटिंग फेस स्क्रब बनाने के लिए शहद के साथ एक चम्मच चंदन और पिसी हुई कॉफी मिलाएं। इसके बाद इसमें शहद मिला दें। अब इस सामग्री को अच्छी तरह मिला दें। एक बार तैयार हो जाने के बाद आंखों और आंखों के नीचे के क्षेत्र से बचते हुए मिश्रण को अपनी स्किन पर हल्के हाथों से मालिश करें। अच्छे परिणामो के लिए दस मिनट से ज्यादा समय तक अपने फेस को इससे स्क्रब करें और बाद में गुनगुने पानी से इसे धो लें। आप इस फेस स्क्रब का उपयोग किसी भी तरह के स्किन पर कर सकते हैं। जो आपकी स्किन की सतह पर लंबे समय तक धूप में रहने या मेकअप के लंबे समय तक यूज के कारण बनी है।


2. हाइड्रेटिंग फेस मास्क

सामग्री

बेसन
गुलाब जल
दही

यूज करने का तरीका

हाइड्रेटिंग फेस मास्क के लिए अपनी उंगलियों की पोरों से गुलाब जल और बेसन का पेस्ट बना लें। इसके बाद इसमें थोड़ी सी दही मिलाएं। अब इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं और सूखने दें। अब ठंडे पानी से अपने चेहरे को धो लें। अच्छे परिणामों के लिए, अपनी स्किन पर ठंडा दही लगाएं। मास्‍क या स्‍क्रब के कारण होने वाले लालपन को आपकी स्किन से छुटकारा दिलाने वाला गुलाबजल एंटी-बैक्‍टीरियल और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर है।

English summary

DIY Beauty Tips: Tamannaah Bhatia shares her beauty secret in hindi

Actress Tamannaah Bhatia takes great care of her skin. About which he told by sharing a video on his social media. And also gave DIY beauty tips to her fans.
Story first published: Friday, December 2, 2022, 19:38 [IST]
Desktop Bottom Promotion