बिना ब्रेस्‍ट साइज घटाएं ऐसे करें वजन कम

Posted By:
Subscribe to Boldsky

लड़कियों खूबसूरती उनकी छरहरी काया और परफेक्‍ट शेप से लगाया जाता है। बेशक नाक नक्‍श कितने ही सुंदर क्‍यों न हो लेकिन अगर उनकी फिगर अच्‍छी नहीं है, तो पर्सनैलिटी जीरो ही कहलाती है और इसके बाद लड़कियों के उभरे हुए स्‍तनों से उन‍का फिगर न सिर्फ सेक्‍सी बल्कि परफेक्‍ट लगता है।

लेकिन कई बार होता है कि वजन घटाने के चक्‍कर में बूब्‍स के साइज में भी कमी आ जाती है और बूब्‍स अपनी प्राकृतिक चमक और लचक खो देती है।

अगर आप भी वजन कम करने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन आपको इस बात का डर है कि कहीं वजन के साथ-साथ आपके बूब्‍स कम न हो जाये तो आज हम आपको ऐसे उपायों के बारे में बताएंगे जिनकी मदद से आप बिना बूब्‍स कम किए वजन कम कर सकते हैं।

बॉडी फैट की मात्रा करती है प्रभावित

बॉडी फैट की मात्रा करती है प्रभावित

ब्रेस्‍ट फैट टिश्‍यु से बनी होती है और आपकी बॉडी फैट की मात्रा आपके ब्रेस्‍ट के आकार को प्रभावित करती है। जब शरीर से फैट कम होता है, तो ब्रेस्‍ट का फैट भी कम होता है जिससे ब्रेस्‍ट का आकार कम हो जाता है।

पेक्टोरल मसल्‍स के साइज को बढ़ाए

पेक्टोरल मसल्‍स के साइज को बढ़ाए

हैवी वेट और लो रेपेटिशन स्‍ट्रेंथ ट्रेनिंग से अपनी ब्रेस्‍ट टिश्‍यु के नीचे मौजूद मसल्‍स को बढ़ाने की कोशिश करें। इस तरह से आपको ब्रेस्‍ट की मसल्‍स के निर्माण को बेहतर मौका मिलता है। यह लाइट वेट एक्‍सरसाइज की तुलना ब्रेस्‍ट साइज को बनाए रखने में अधिक मदद करता है।

रनिंग बंद करें

रनिंग बंद करें

वजन कम करने के लिए ट्रेडमिल पर दौड़ने से न केवल आपको शर्मिदगी महसूस होती है बल्कि आपकी ब्रेस्‍ट पर भी इसका असर पड़ता है। इसलिए वजन कम करने के लिए ट्रेडमिल पर रनिंग करने से बचें।

स्पोटर्स ब्रा पहनें

स्पोटर्स ब्रा पहनें

वजन कम करने के दौरान स्‍पोटर्स ब्रा पहनें इससे ब्रेस्‍ट को सपोर्ट मिलता है। एक्‍सरसाइज करने के दौरान लड़कियां ब्रा को लेकर काफी नासमझी करती हैं। मिसफिट ब्रा पहनना आपके काफी नुकसानदेह साबित होता है। इससे ब्रेस्ट लूज हो जाते हैं और आपका फिगर भी खराब लगने लगता है। इसलिए हमेशा उचित ब्रा का ही चुनाव करें जिससे आपकी ब्रेस्‍ट टाइट रहती हैं।

पुशअप

पुशअप

अपनी चेस्‍ट, शोल्‍डर और आर्म की मसल्‍स के लिए पुशअप का उपयोग करें। आप पुशअप दो तरह से कर सकते हैं स्टैन्डर्ड पुशआप और क्लासिक पुशअप। हफ्ते में कम से कम इसे तीन बार करें। स्टैन्डर्ड पुशअप में शरीर हवा में उठाया जाता है और क्लासिक पुशअप में घुटने मोड़े जाते है। इसमें शरीर का सिर्फ़ ऊपरी हिस्सा ज़मीन से ऊपर आता है। ऐसा करने से बेहतर परिणाम मिल सकते हैं। शुरू में आप आराम से पुशअप करें और फिर आप धीरे-धीरे इसकी संख्या बढ़ा सकते हैं।

इस तरह से आप बिना बूब्स कम किए करें वजन कम कर सकती हैं।

English summary

How to Lose Body Fat Without Losing Breast Size

the goal is to build up your underlying pectoral muscles while burning fat. This will give your breasts a lifted look as you lose weight.
Story first published: Saturday, November 4, 2017, 13:07 [IST]
Please Wait while comments are loading...