इस 8 साल की बच्ची का दिल उसके शरीर के बाहर धड़कता है

By: Gauri Shankar
Subscribe to Boldsky

ऐसी कई मेडिकल कंडीशंस होती हैं जो हमें चौंका सकती हैं। इनमें से कई मामलों में हम सोचते हैं कि यह व्यक्ति कैसे ज़िंदा है, और ऐसे अधिकतर मामले हमें एक नई प्रेरणा देते हैं! हम आपको बताते हैं एक 8 साल की लड़की की कहानी जिसका दिल उसके शरीर के बाहर धड़कता है।

मिलिये विरसाविया से और जानिए इसकी कहानी...

मिलिये विरसाविया से और जानिए इसकी कहानी...

ये 8 साल की है... 8 साल की विरसाविया "थोर्को एब्डोमिनल सिंड्रोम या पैंटालोजी ऑफ कैंट्रेल से पीड़ित है। 1 मिलियन बच्चों में से किसी एक में यह दुर्लभ बीमारी होती है।

वह और इस उम्र के बच्चों की तरह है

वह और इस उम्र के बच्चों की तरह है

वह 8 साल से और बच्चों की तरह ही है। उसे पेंटिंग, ड्रोइंग और टट्टू घोडा पसंद है। लेकिन जब आपको पता चलता है कि यह बच्ची आम बच्ची नहीं है, यह एक दुर्लभ बीमारी से ग्रसित है, तो आप सोचते हैं कि ये लड़की कितनी बहादूर है और कुदरत ने इसके साथ क्या किया है।

इसका विडियो वायरल हुआ है...

इसका विडियो वायरल हुआ है...

एक विडियो वायरल हुआ है जिसमें यह बच्ची खिलखिला रही है और इसका दिल शरीर के बाहर धडक रहा है। हालांकि यह विडियो हमें विचलित कर सकता है लेकिन यह चौंकाता है यह लड़की कितनी साहसी और सुंदर है।

वह कुछ अच्छा करना चाहती है

एक इंटरव्यू में उसने कहा है: "ये मेरा दिल है। ऐसा केवल मेरे साथ ही है। मैं औरों से अलग हूँ। "मैं सॉफ्ट कपड़े पहनती हूँ ताकि मेरा हार्ट हर्ट ना हो"। "मैं चलना, उछलना, उड़ना और दौड़ना चाहती हूँ। मैं दौड़ना चाहती हूँ लेकिन दौड़ नहीं सकती"। हम उसके एक अच्छे जीवन की कामना करते हैं।

English summary

An 8-Year-Old Whose Heart Beats Outside Her Body

A video of her rare condition can give you chills!
Story first published: Thursday, September 28, 2017, 10:30 [IST]
Please Wait while comments are loading...