आप रिलेशनशिप में है और मास्‍टरबेट करते हैं?

Posted By:
Subscribe to Boldsky

मास्टरबेशन सिर्फ सिंगल रहने पर ही करना चाहिए ऐसा कोई जरुरी नहीं है। अगर आप किसी रिलेशनशिप में रहते हुए मास्टरबेट करते है तो इसमें कोई बुराई नहीं है।

बल्कि आप जानकर चौंक जाएंगे कि अगर महिला मास्टरबेट करती है तो वह ऑर्गैज़्म का सुख बेहतर तरीके से उठा पाती है या अपने पार्टनर के साथ भी इसका प्लेज़र अच्छे तरीके से ले सकती है। मास्‍टरबेट करना पार्टनर को धोखा देने जैसा नहीं है। इसलिए आप चाहे तो इस बारे में खुलकर अपने पार्टनर से भी बात कर सकते है।

फैंटसी लाइफ जीने को मिलता है

फैंटसी लाइफ जीने को मिलता है

कॉफी शॉप में किसी को निहारने या किसी एक्टर को लेकर अपने सेक्स फैंटसी के बारे में सोचना कोई गलत नहीं है। ऐसा सोचने का मतलब ये नहीं है कि आप पार्टनर को चिट कर रहे हैं। फैंटसी के बारे में सोचना बिल्कुल नॉर्मल होता है ये बिल्कुल प्राइवेट होता है। इसके बारे में किसी को पता भी नहीं चलता है।

 स्‍ट्रेस से छुटकारा

स्‍ट्रेस से छुटकारा

शायद आपको पता नहीं कि मास्टरबेट करने से स्ट्रेस कम होता है क्योंकि इससे शरीर में फिल गुड हॉर्मोन एंडोर्फीन निकलता है जिससे आप बेहतर महसूस कर पाते हैं। अगर आप लॉंग डिस्टेंट रिलेशनशीप में है तो आपको इससे फायदा मिलेगा।

ज्‍यादा मिलता है प्‍लेजर

ज्‍यादा मिलता है प्‍लेजर

लव मेकिंग सेशन में आप पहले से ज्यादा बेहतर तरीके से कर पायेंगे, यहां तक कि म्यूचूअल मास्टरबेशन के द्वारा आप दोनों एक दूसरे के संवेदनशील अंगो को छूकर उत्तेजित कर सकते हैं। मास्टरबेशन के प्रक्रिया के द्वारा आप दोनों एक दूसरे को ज्यादा प्लेज़र दे सकते हैं।

 रिलेशनशिप से दूर होती है बोरियत

रिलेशनशिप से दूर होती है बोरियत

अक्सर पार्टनर एक दूसरे से बोर होकर रिलेशनशिप से दूर भागने लगते हैं। लेकिन मास्टरबेशन एक ऐसा जरिया है जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ जाता है। आप खुद को पहले से ज्यादा सुंदर, पावरफूल और सेक्सी महसूस करने लगते हैं। आप बेडरूम में अपने पार्टनर से इस बारे में खुलकर बात कर सकते हैं।

10 Physical Ways to show LOVE to your partner; Check out here | Boldsky
पीरियड में मिलती है राहत

पीरियड में मिलती है राहत

आपको ये सुनकर खुशी होगी कि ऑर्गैज़्म से पीरियड के दौरान जो मानसिक खुशी मिलती है उससे एंडोर्फीन निष्कासित होता है। क्लाइमेक्स तक पहुँचने के कारण ब्लड का फ्लो अच्छी तरह से होता है जो दर्द से आराम दिलाता है। सब कुछ अच्छा महसूस होने के कारण आपको रिलेशनशिप भी पहले से अच्छा लगने लगता है।

English summary

Masturbation When In a Relationship

Masturbation can benefit your relationship in many ways. Read to find out how!
Story first published: Friday, August 18, 2017, 1:00 [IST]
Please Wait while comments are loading...