कपल्‍स ध्‍यान दें, तांत्रिक सेक्‍स के इन 5 स्‍टेप से अपनी सेक्‍स लाइफ को बनाएं एनर्जेटिक

Posted By:
Subscribe to Boldsky

ज्‍यादात्‍तर लोग सोचते है कि सेक्‍स करने का एकमात्र वजह ऑर्गेज्‍म तक पहुंचना होता है। लेकिन शारीरिक संबंध बनाने के पीछे एक कारण होता है अपने साथी से आत्‍मीय जुड़ाव होना, साथ ही आप दोनों एक दूसरे को कैसे उतेजित करते है।

क्‍या आपने कभी सुना है तांत्रिक सेक्‍स के बारे में? जानिए इस प्राचीन सेक्‍स अभ्‍यास के बारे में

तांत्रिक शब्‍द संस्‍कृत के शब्‍द 'साथ मिलने' से मिलकर बना है। और इसका उद्देश्‍य है दो लोगों का मिलन न सिर्फ शारीरिक तौर पर बल्कि भावनात्‍मक और आध्‍यत्मिक तौर पर भी।  जिसके परिणामस्‍वरुप वह एक आध्‍यात्मिक व दैवीय संबंध स्‍थापित करते हैं।

कामसूत्रा: सेक्‍स आर्ट और पॉजिशन के अलावा कमाल की बातें छिपी है इस प्राचीन किताब में

हालांकि तांत्रिक सेक्‍स से आप लम्‍बे समय के लिए एक दूसरे के लिए खुशी और इमोशनल अटैचमेंट महसूस करते हैं। तांत्रिक सेक्‍स का मतलब सेक्‍सुअल इंटरकोर्स नहीं है, बल्कि ऑर्गेज्‍म से पहने आप किस तरह अपने पार्टनर को खुद से कनेक्‍ट करते हैं। और उस दौरान आप दोनों किस तरह एक दूसरे में खो जाते हैं।

आइए जानते है यहां तांत्रिक सेक्‍स से जुड़ी कुछ बातें

सांसों पर ध्‍यान दीजिए

सांसों पर ध्‍यान दीजिए

तांत्रिक सेक्‍स के दौरान आपको और आपके साथी को एक साथ सांस लेना और सांस छोड़ना चाहिए इस प्रक्रिया से आप दोनों नोटिस करेंगे आपके पार्टनर का शरीर बेहतर प्रतिक्रिया दे रहा है जिससे आप एक बेहतर सेक्‍सुअल एक्‍सपीरियंस महसूस कर सकेंगे।

अपनी इच्‍छाओं के बारे में बात करें।

अपनी इच्‍छाओं के बारे में बात करें।

फिजिकल होते हुए अपने आपको मानसिक बेडि़यों से आजाद करिए, अपने पार्टनर से अपनी वाइल्‍ड फैंटेसी के बारे में बात करें। इस बात पर बिल्‍कुल ध्‍यान न दीजिए की वो कितनी क्रेजी और थोड़ा वेबकूफाना है। इससे न सिर्फ आप अपने पार्टनर से शारीरिक तौर पर बल्कि मानसिक तौरसे भी जुड़ेंगे। बस इस बात का ख्‍याल रखें कि आप दोनों एक दूसरे एक तरह के ख्‍याली पुलाव खाना चाहते हैं।

तांत्रिक चुंबन

तांत्रिक चुंबन

ये एक बढि़या तरीका है, जिससे आप अपने साथी के शरीर को बेहतर तरीके से मालूम कर सकते है। इससे पहले कि आप एक दूसरे को किस करना शुरु करें। इससे पहले अपनी जीभ का उपयोग करते हुए उन्‍हें छूएं और एक दूसरे में एक दूसरे के प्रति संवेदनाएं जगाएं और देखिए कि कैसे आप एक दूसरे के प्रति खुद को पूरी तरह न्‍यौछावर कर सकते हैं।

सेंसुअल मसाज

सेंसुअल मसाज

सेक्‍स करने से पहले अपने पार्टनर को 60 मिनट एक मसाज दे और अपने पार्टनर से भी यहीं करने के लिए कहें। इस मसाज से आप दोनों तनाव से मुक्‍त होंगे ओर मन में उतेजनाएं जगेगी। एक दूसरे को आनंद देने के लिए अंगुलियों का इस्‍तेमाल करते हुए कानों के आसपास एक दूसरें को सहलाएं

सेक्‍स के गलत धारणाओं से निकले

सेक्‍स के गलत धारणाओं से निकले

अंतिम चरण में आपको सेक्‍स के लिए बनाए गए पुराने और दकियानूसी विचारों से बाहर निकलना होगा। सेक्‍स ऐसी प्रक्रिया है जिसे दो लोग मिलकर पूरा करते है तो दोनों को समान रुप से इसे आनंदित महसूस करना चाहिए ध्‍यान रखें कि किसी एक को लाभ मिले और दूसरा इस सुख से वंचित न रह जाएं।

English summary

The Art Of tantric love techniques In 5 Steps

Here is a step by step guide to Tantrik sex,
Please Wait while comments are loading...