For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

हर महिला को पता होनी चाहिए अपने पुरुष पार्टनर के प्राइवेट पार्ट से जुड़ी ये अनोखी बातें

|

कई ऐसे लेख मिल जाएंगे जिसमें महिलाओं के अंगों और उसके आकार के बारे में विस्तार से जानकारी मिल जाती है। आपको बता दें कि पुरुषों का शरीर भी रहस्यों से भरा हुआ है। शारीरिक संबंध बनाने के दौरान पार्टनर्स को एक दूसरे को करीब से जानने का मौका मिलता है। पुरुषों के पेनिस (Penis) और टेस्टिकल्स (Testicles) कम रहस्यमयी नहीं हैं। इनसे जुड़े कई तरह के मिथक फैले हुए हैं। इस लेख के माध्यम से पुरुषों के प्राइवेट पार्ट से जुड़ी कुछ हैरान कर देने वाली बातों के बारे में जानने की कोशिश करते हैं।

टेस्टिकल्स का कम तापमान

टेस्टिकल्स का कम तापमान

शरीर के अन्य हिस्सों की तुलना में टेस्टिकल्स का तापमान पांच डिग्री तक ठंडा होता है।

सीमेन से एलर्जी

सीमेन से एलर्जी

कई महिलाओं को अपने पार्टनर के सीमेन से एलर्जी के बारे में तो आपने सुना होगा, मगर कई पुरुषों को अपने ही सीमेन से भी एलर्जी हो सकती है। जी हां, ये काफी दुर्लभ स्थिति है। इसमें वीर्य में मौजूद प्रोटीन से एलर्जी हो जाती है जिसकी वजह से खुजली, जलन और लालिमा की समस्या होती है।

ज्यादातर पुरुषों में मॉर्निंग इरेक्शन

ज्यादातर पुरुषों में मॉर्निंग इरेक्शन

कई पुरुषों में मॉर्निंग इरेक्शन होता है। ऐसा होने के पीछे कारण है सुबह के समय में पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन का उच्च स्तर होना। इससे घबराने की जरुरत नहीं है। ये एक स्वस्थ संकेत है।

पुरुषों के लिंग में सिकुड़न

पुरुषों के लिंग में सिकुड़न

जिन पुरुषों में धूम्रपान की आदत होती है, उनके पेनिस में सिकुड़न की समस्या आती है। स्मोकिंग की वजह से इरेक्शन पर असर पड़ता है। इसकी वजह से पुरुष बेड पर ज्यादा समय तक टिक नहीं पाते हैं।

ब्लू बॉल्स है एक समस्या

ब्लू बॉल्स है एक समस्या

टेस्टिकल्स में दर्द कम करने को ब्लू बॉल्स कहा जाता है। पुरुषों में ये समस्या तब देखि जाती है जब वो उत्तेजित होते हैं मगर कोई रिलीज नहीं हो पता है। मेडिकल टर्म में इसे एपिडीडिमल हाइपरटेंशन (Epididymal Hypertension) कहा जाता है।

पेनिस का ब्रेक होना

पेनिस का ब्रेक होना

शरीर के बाकि अंगों की तरह पुरुषों का पेनिस भी टूट सकता है। इसकी वजह से पेनाइल फ्रैक्चर झेलनी पड़ती है।

Read more about: love romance men पुरुष
English summary

Lesser Known Things About Penis in Hindi

Here are lesser known and interesting facts about the penis in Hindi.