आई लैश घनी बनाने के लिये लगाएं रेंड़ी का तेल

Posted By:
Subscribe to Boldsky

आंखों की आईलैश बढ़ाने के लिये आपको रेंड़ी के तेल की आवश्‍यकता पड़ेगी। आपको यह बाजार में आराम से मिल सकता है। इसे कोल्‍ड प्रेस्‍ड या कोल्‍ड प्रोसेस्‍ड कैस्‍टर ऑइल भी कहते हैं, जो कि सबसे शुद्ध माने जाते हैं।

सोने से पहले रेंड़ी का तेल बरौनी पर लगाने से लाभ पहुंचता है। इसे लगाने के लिये सबसे पहले चेहरे को पानी से धो कर पोछ लें। फिर अपने हाथों में रेंड़ी का तेल ले और एक साफ मस्‍कारा ब्रश ले कर उसमें रेंड़ी का तेल लगा कर उसे अपनी आईलैश पर अंदर से बाहर की ओर लगाएं।

castor oil

READ: आई लैश को घना बना देगें ये तरीके

ध्‍यान रहे कि तेल अच्‍छी तरह से बाल की जड़ों तक पहुंच जाए। यही विधि दूसरी आंखों के लिये करें। फिर सुबह अपनी आंखों को अच्‍छी प्रकार से धो लें। उसके बाद यही विधि हर रात अपनाएं।

READ: संवेदनशील आँखों के लिए 10 मेकअप टिप्स

रेंड़ी का तेल लगाने का अन्‍य तरीका

1. ग्‍लीसरीन और अंडा : ग्‍लीसरीन और अंडे का सफेद भाग (बस दो बूंद) को रेंड़ी के तेल के साथ मिक्‍स कर के आईलैश पर लगाएं। अंडे में हाई प्रोटीन होता है जो कि आईलैश को बढाने में मदद करेगा।

2. जैतून तेल के साथ : रेंड़ी के तेल को जैतून के तेल के साथ मिक्‍स करें और आईलैश पर लगाएं। जैतून के तेल में काफी सारा प्रोटीन और मिनरल होता है जो कि आंखों की पलको के लिये अच्‍छा माना जाता है।

English summary

How To Use Castor Oil For Eyelashes?

Those who would like to have thicker eyelashes can find a solution to their problem in castor oil! This is because castor oil has hair growth inducing properties due to which it is used for the purpose of thickening eyelashes and re-growing them in the recent times.
Please Wait while comments are loading...