आंखों के नीचे की सूजन को दूध से ठीक करने के 5 तरीके

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

फूली हुई, थकान से भरी चढ़ी हुई आंखें, किसी भी व्‍यक्ति की सुंदरता को बेकार बना सकती हैं। नींद पूरी न हो पाना, कोई बीमारी होना, संक्रमण होना आदि के कारण कई बार आंखें फुल जाती है जो चेहरे को भद्दा बना देती है।

JABONG coupons: Women's clothing and jewellery at flat 80% discount Hurry!

आज हम आपको बोल्‍डस्‍काई के इस आर्टिकल में बताएंगे कि फूली हुई आंखों को दूध का इस्‍तेमाल करते हुए किस प्रकार सही किया जा सकता है। दूध में कई औषधीय गुण होते हैं जो त्‍वचा को सुंदर बनाने के साथ-साथ आंखों को भी अच्‍छा बना देते हैं। 

दूध को आंखों में डालने की नहीं बल्कि ऊपर से लगाने की आवश्‍यकता होती है। इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है। आइए जानते हैं कि दूध का इस्‍तेमाल करते हुए किस प्रकार सूजी और फूली हुई आंखों को सही कर सकते हैं।

puffed eyes

1. मिल्‍क आईक्‍यूब: बर्फ जमाने वाली ट्रे में मिल्‍क को डालकर छोटे-छोटे क्‍यूब्‍स में जमा लें और उस क्‍यूब को निकालकर किसी कपड़े में लेकर आंखों पर सेंक करें। इससे काफी आराम मिलेगा।

coffee

2. कॉफी पाउडर के साथ मिल्‍क: एक चम्‍मच कॉफी पाउडर लें और दो चम्‍मच कच्‍चा दूध लें। इसे मिला लें और आंखों पर नीेच की ओर लेप कर लें। 5 से 10 मिनट के बाद उसे धो लें। इस प्रकार, आंखों की सूजन चली जाएगी।

cold milk

3. ठंडा दूध- बिलकुल ठंडे दूध को लें और उसे कॉटन बॉल में डुबोकर आंखों पर सेंक दें।

strawberry

4. स्‍ट्रॉबेरी के साथ मिल्‍क : स्‍ट्रॉबेरी के स्‍लाइस कर लें और मिल्‍क के भिगोकर आंखों पर रख लें। आराम मिल जाएगा।

orange powder

5. संतरे के छिलके वाले पाउडर के साथ मिल्‍क: संतरे के छिलकों का पाउडर लें और दूध के साथ इसे मिलाकर आंखों के नीचे लगाएं। इससे काले धब्‍बे दूर हो जाएंगे और आंखों में सूजन भी नहीं रहेगी।

English summary

How To Get Rid Of Puffy Eyes Using Milk?

Read on to know how to get rid of puffy eyes using milk. The ways are easy and they will give quick relief to your puffy and tired eyes.
Please Wait while comments are loading...