For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

चमकदार और ग्लोइंग स्किन के घर पर बनाएं आलू के आइस क्यूब्स

By Shilpa Bhardwaj
|

चेहरे के निखार के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करती है। वहीं आलू का इस्तेमाल खाने के साथ साथ स्किन केयर के लिए भी किया जाता है। आलू का इस्तेमाल स्किन केयर रुटीन के लिया किया जाता है। आलू लगाने से चेहरे पर काफी असर देखने को मिलता है। आलू की मदद से स्किन डीप कंडीशनिंग कर सकते हैं।

आलू के इस्तेमाल से चेहरे पर निखार देखने को मिलता है। आलू के इस्तेमाल करने से चेहरे के दाग धब्बें भी कम हो जाते है। गर्मयों को मौसम स्किन की केयर करने के लिए आप आइसक्यूब का इस्तेमाल कर सकते है। चलिए जानते है कैसे करें स्किन पर आलू आइसक्यूब का इस्तेमाल ।

 आलू आइसक्यूब बनाने का तरीका

आलू आइसक्यूब बनाने का तरीका

आलू आइसक्यूब बनाने का तरीका बहुत आसान है। आलू और नींब का रस चाहिए। नींबू के रस की जगह आप विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। आइसक्यूब ट्रे में डालकर आप फ्रीज के दें। आलू आइसक्यूब बनाने के लिए आलू को घिस लें। इसके बाद घिसे हुए आलू से रस निकालकर ट्रे में रख लें। आलू के रस में विटामिन ई के कैप्सूल मिलाकर फ्रिज में में रख लें।

जवां और फ्रेश स्किन के लिए दीपिका पादुकोण यूज करती हैं सिल्वर शीट फेस मास्कजवां और फ्रेश स्किन के लिए दीपिका पादुकोण यूज करती हैं सिल्वर शीट फेस मास्क

आइसक्यूब्स का यूज

आइसक्यूब्स का यूज

चेहरे पर सीधा आइसक्यूब्स ना लगाएं। इससे चेहरा जल जाता है। वहीं स्किन इरिटेशन का भी खतरा बना रहता है। चेहरे पर आइसक्यूब लगाने के लिए कॉटन के रूमाल का इस्तेमाल करना चाहिए। साथ ही कोशिश करें को चेहरे पर रोज आइसक्यूब का इस्तेमाल ना करें। एक दो दिन का गैप लेकर आइसक्यूब का इस्तेमाल करें। आलू नेचुरल ब्लीच है। इसलिए चेहरे पर आलू का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, इससे चेहरे पर रिएक्शन देखने को मिल सकता है।

ग्लोइंग स्किन के लिए इस घरेलू फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं दिशा पटानी, जानें बनाने का तरीकाग्लोइंग स्किन के लिए इस घरेलू फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं दिशा पटानी, जानें बनाने का तरीका

सावधानी

सावधानी

आलू के साथ आप नींबू के रस का इस्तेमाल करती है तो आपके चेहरे पर किसी भी प्रकार का कट या चोट नहीं होनी चाहिए, नहीं तो जलन होगी। आलू और नींबू एसिडिक नेचर के होते है, ऐसे में सेंसिटिव स्किन के लिए बहुत प्रॉबलम हो सकती है। सेंसिटिव स्किन वाले लोग आलू के साथ ई कैप्सूल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ग्लोइंग स्किन के लिए नागफनी का करें इस्तेमाल, जानें कैक्टस के फायदेग्लोइंग स्किन के लिए नागफनी का करें इस्तेमाल, जानें कैक्टस के फायदे

आलू और चंदन मास्क

आलू और चंदन मास्क

आलू और चंदन मास्क चेहरे के लिए बहुत ही फायदेमंद है। आलू और चंदन का मास्क बनाने के लिए आप चंदन का पाउडर और आलू का रिस मिलाकर मिश्रण तैयार कर लें। इस मिश्रण के चेहरे पर लगा लें। 20 मिनट लगाने के बाद चेहरा साफ कर लें। इससे चेहरे पर ठंडक और निखार देखने को मिला था।

चेहरे की सूजन को न करें नजरअंदाज, फेस टोनर का इस्तेमाल कर इसे करें कमचेहरे की सूजन को न करें नजरअंदाज, फेस टोनर का इस्तेमाल कर इसे करें कम

English summary

DIY Potato Juice Ice Cubes for Glowing Skin

Here We Are Talking about Potato Ice Cubes For Summer Skin Care, Use Potato Juice Ice Cubes For Skin Brightening. Read More.