वजन घटाने और ब्लड शुगर कम करने के लिए लें टकीला शॉट्स

Posted By: Staff
Subscribe to Boldsky

डलास में अमेरिकन केमिकल सोसायटी में प्रकाशित एक शोध में कहा गया है कि अगेव (agave) प्लांट में एक प्रमुख घटक पाया जाता है जिसका टकीला बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है और यह वजन कम करता है और ब्लड शुगर कंट्रोल रखता है।

शोधकर्ताओं के अनुसार एग्विंस (agavin) नाम के इस पौधे में वजन कम करने और ब्लड प्रेशर कम करने की क्षमता है।

Tequila

अध्ययन में यह भी कहा गया है कि यह पौधा आपके शरीर में पचता नहीं है, इसलिए यह आपके शरीर में फाइबर के रूप में काम करता है ब्लड शुगर नहीं बढ़ाता है जबकि बाद में आप फुल महसूस करते हैं और कम खाना खाते हैं।

डॉक्टर मर्सिडीज जी लोपेज ने बताया कि वे एग्विन्स को संभावित स्वीटनर के रूप में देख रहे हैं, क्योंकि वे बेहद घुलनशील शुगर वाले हैं। इनमें कम ग्लिसेमिक इंडेक्स होता है इसका टेस्ट भी नैचुरल होता है। इसके अलावा इन्हें मानव द्वारा चयापचय नहीं किया जाता है।

लोपेज के अनुसार, इसके यह गुण इसे डायबिटीज और मोटापे से पीड़ित लोगों के लिए उपयुक्त बनाते हैं। सबसे बड़ी बात इसके कोई साइड इफेक्ट्स नहीं हैं।

Diabetes

डेली मेल यूके की रिपोर्ट के अनुसार डॉक्टर लोपेज का यह भी मानना है कि मुंह में जीवाणुओं के स्वस्थ विकास का समर्थन करने के लिए एग्विंस सबसे अच्छा शुगर है।

हालांकि डायबिटीज.को.यूके ने यह भी कहा है कि इस अध्ययन का यह मतलब नहीं कि आप बार में जाकर टकीला की पूरी बोटल गटक जाएं। क्योंकि अगर आप डायबिटीज के मरीज हैं, तो शराब से आपको नुकसान हो सकता है।

English summary

A Key Ingredient In Tequila Can Help You Lose Weight And Fight Diabetes!

A research published in the American Chemical Society in Dallas stated that a key ingredient found in the agave plant used to make tequila could aid in weight loss and control blood sugar.
Story first published: Monday, June 12, 2017, 14:20 [IST]
Please Wait while comments are loading...