जानिए, यौन संबंध बनाते समय किन वजह से मर्दों को होता है दर्द

Posted By:
Subscribe to Boldsky

रिलेशनशिप में इंटीमेसी बहुत ही सामान्‍य सी बात है, लेकिन कई बार प्‍यार करना दर्दनाक भी साबित हो सकता है। अब तक आपने सुना होगा की सिर्फ महिलाओं को ही सेक्स के दौरान दर्द होता है। लेकिन आज हम जो आपको बताने जा रहे हैं कि कुछ मेडिकल कारणों की वजह से मर्दों को भी सेक्स के दौरान काफी दर्द होता है। इस वजह से वो अपनी सेक्‍सुअल लाइफ एंजॉय नहीं कर पाते है।

चिंता और दर्द के मारे वो ऑर्गेज्‍म तक नहीं पहुंच पाते है। न ही वो अपने पार्टनर को सेक्‍सुअल लाइफ का एंजॉय दे पाते है। आज हम आपको उन सब समस्याओं के कारण बताने जा रहे हैं। बायसेक्‍सुअल हो या गे, 10 में से 1 पुरुष है परेशान इन सेक्‍सुअल प्रॉब्‍लम से

जिसके कारण मर्दों को सेक्स के दौरान काफी दर्द होता है।

पेरोनी डिजीज

पेरोनी डिजीज

पेरोनी डिजीज जिसे इरेक्टाइल डिस्फंक्‍शन भी कहा जाता है जिसके कारण भी पुरुषों को सेक्स के दौरान काफी तकलीफें होती हैं। इस समस्या से ग्रस्त होने पर बताया जाता है की पुरुषों में इस बीमारी के कारण पेनिस जल्दी उत्तेजित हो जाता है जिससे सेक्स के दौरान दर्द बढ़ जाता है । वैसे यह समस्या पेनिस में ट्रामा या फिर जेनेटिक समस्या के कारण भी होती है। इरेक्टाइल डिसफंक्शन को दूर करता है ये देसी वियाग्रा

प्रोस्टैटिटिस

प्रोस्टैटिटिस

यह समस्या थोड़ी-थोड़ी यूरिन इंफेक्शन की तरह ही होती है। इस समस्या में पेनिस के आसपास सूजन के साथ दर्द भी होता है वहां की त्वचा इतनी नाजूक बन जाती है कि इसको हाथ लगाने से भी उन्हें दर्द होने लगता है। जिससे मर्द सेक्स का आनंद नहीं उठा पाते हैं।

एलर्जी

एलर्जी

वैसे यह समस्या महिला और पुरूष किसी को भी हो सकती है। लेकिन मर्दों के लिए देखा जाता है कि उनकी पेनिस की त्वचा इतनी सेंसिटिव होती है। जिसपर क्रीम और साबुन का इस्तेमाल करने से भी कई बार एलर्जी हो जाती है। इस समस्या के होने पर भी मर्द सेक्स करने से बचने की कोशिश करते हैं। क्योंकि उन्हें सेक्स करने से दिक्कत आती है।

जेनाइटल हर्प्स

जेनाइटल हर्प्स

आपने यह नाम शायद पहले कभी नहीं सुना होगा। लेकिन यह एक ऐसी समस्या है। जिसके होने से मर्दों को इंटरकोर्स करने में काफी दिक्कतें आती हैं। यह एक यौन संक्रमण होता है। जिसके दौरान पेनिस के आसपास गांठे या फिर दाने हो जाते हैं। जिस दौरान पुरुष सेक्स करने से बचने की कोशिश करते हैं। क्योंकि ना ही वह सेक्स के दौरान इस समस्या से होने वाले दर्द को बर्दाश्त करने की हालत में होते हैं और ना ही अपने पार्टनर को सही से संतुष्ट कर पाते हैं।

यूरिन इंफेक्शन

यूरिन इंफेक्शन

आमतौर पर पुरुषों और महिलाओं दोनों को ही यूरिन इंफेक्शन हो सकता है। जिसके कारण पेशाब में जलन, पेशाब से गंध जैसी दिक्कतें सामने आती हैं। इतना ही नहीं देखा यह भी गया है कि यूरिन इंफेक्शन होने से सेक्स के दौरान भी दर्द होता है। साथ ही पेनिस में खुजली की भी समस्या होने है।

लिंग की त्वचा का सख्त होना

लिंग की त्वचा का सख्त होना

इस समस्या को फिमोसिस के नाम से जाना जाता है जिसमें पेनिस की स्किन काफी सख्त हो जाती है। आपको जानकर हैरानी होगी की इस समस्या के होने से पेनिस की त्वचा में इतना सख्‍तपन आ जाता है की मर्दों को सेक्स के दौरान बहुत दर्द की अनुभूति होती है। ये दर्द इतना होता है कि वो सेक्‍सुअल लाइफ को एंजॉय ही नहीं कर पाते है।

English summary

Causes of Sexual Pain in Men

The causes of sexual pain can be medical, structural, or psychological. Here’s a look at six causes of sexual pain, also known as dyspareunia.
Please Wait while comments are loading...