Periods में लड़कियों को नहीं खानी चाहिये ये चीज़ें नहीं तो...

Posted By:
Subscribe to Boldsky
ये 5 चीज़ें बढ़ा देती हैं पीरियड्स का दर्द | These 5 things increase Periods pain | Boldsky

मासिक धर्म यानी पीरियड वह समय है जब महिलाओं का काफी ज्‍यादा मूड स्‍विंग होता है। इन दिनों उन्‍हें दर्द और सुस्‍ती ने पूरी तरह से घेर लिया होता है। कुछ लड़कियों का मूड तो पल पल में बदलता रहता है और कुछ तो डिप्रेशन का शिकार हो जाती हैं।

इन दिनों बहुत ही सोंच समझ कर खाना चाहिये, नहीं तो मूड और पेट में एंठन और भी ज्‍यादा बढ़ जाती है। मासिक धर्म के दौरान अपनी सेहत को बनाए रखने के लिए आपको पौष्टिक आहार लेना चाहिए।

10 Foods Not To Eat During Periods

पीरियड के लक्षण सब hormones द्वारा पैदा किया जाते हैं इसलिए खाने का उनपर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ता लेकिन आपको कुछ विशेष चीज़ें अपने पीरियड से समय न खाने की सलाह दी जाती है ताकि माहवारी से सम्बंधित लक्षणों को कंट्रोल किया जा सके। सही समय पर पीरियड्स होने के लिये खाए...

हम आपको पहले अपने आर्टिकल के माध्‍यम से बता चुके हैं, कि आपको मासिक धर्म के समय कौन सी चीज़े खानी चाहिये। पर आज हम आपको यह जानकारी देगें कि आपको अपने पीरियड के समय किन-किन चीजों को खाने से बचना चाहिये।

English summary

10 Foods Not To Eat During Periods

Periods can lead to uncomfortable symptoms like fatigue, mood swings, etc., and consuming wrong foods can make it worse. Check out the foods not to eat during periods.
Story first published: Tuesday, January 30, 2018, 11:45 [IST]