डॉक्‍टर ने सोचा वेरीकोस वेंस पर निकला हुकवर्म

By: Radhika Thakur
Subscribe to Boldsky

कल्पना कीजिए कि आप सुबह उठे हैं और आप देखते हैं कि आपको वेरीकोस वेंस हो गया है और इसकी लंबाई बढ़ती ही जा रही है। ऐसा 42 वर्ष के एक आदमी के साथ हुआ जो अपना नाम नहीं बताना चाहता परन्तु उसने अपनी कहानी शेयर की है जहाँ एक वेरीकोस वेंस की तरह दिखने वाला एक हुकवर्म उस आदमी के पैर में चला गया था।

आइए देखे कि हुकवर्म किस तरह आदमी के पैर में घुस गया और किस प्रकार उसे परेशान किया।

hook worm found in a man’s foot

पैर मेें निकला 2 सेमी का कीड़ा 

वह उपचार के लिए डॉक्टर के पास गया क्योंकि उसे लगा कि वेरीकोस वेंस की समस्या गंभीर होती जा रही है क्योंकि वह कीड़ा उसके पैर में कुलबुला रहा था और वह प्रतिदिन 2 सेंटीमीटर बढ़ रहा था।

hook worm found in a man’s foot

डॉक्‍टर भ्‍ाी हो गया आश्‍चर्यजनक

डॉक्टर को तब धक्का लगा जब उसे यह पता चला कि यह वेरीकोस वेंस नहीं है और बल्कि यह एक हुकवर्म है जो उस आदमी की त्वचा में घुस गया था।

hook worm found in a man’s foot

इन कीड़ों को कटानौस लार्वा मिग्रंस कहा जाता है

विज्ञान के अनुसार इन कीड़ों को कटानौस लार्वा मिग्रंस कहा जाता है। जब कोई मनुष्य जानवरों के मल के संपर्क में आता है तो यह मनुष्य पर हमला कर देता है।

hook worm found in a man’s foot

उस कीड़े ने व्यक्ति पर तब हमला किया होगा जब वह व्यक्ति नंगे पैर चल होगा

डॉक्टर के अनुसार उस कीड़े ने उस आदमी के शरीर में तब प्रवेश किया होगा जब वह समुद्र के किनारे नंगे पैर चल होगा और दुर्घटनावश उस व्यक्ति ने किसी जानवर के मल पर पैर रख दिया होगा।

hook worm found in a man’s foot

उस वर्म को सफलतापूर्वक निकाल दिया गया

डॉक्टर ने उस व्यक्ति के पैर से वर्म को सफलतापूर्वक निकाल दिया और ऑपरेशन के बाद उस व्यक्ति का पैर ऐसा दिखता है। आप इस बारे में क्या सोचते हैं? कमेंट सेक्शन में अपने विचार शेयर करें।

English summary

डॉक्‍टर ने सोचा वेरीकोस वेंस हैं पर निकला हुकवर्म

This looked like a varicose vein at first to the doctor, but on a closer look it showed that it was infact a hookworm! Check out the bizarre story!
Please Wait while comments are loading...