सर्वे में मालूम चला कुछ महिलाओं को जल्दी ऑर्गेज्म क्यों हो जाता है?

Posted By:
Subscribe to Boldsky

इंसानों की सेक्‍स लाइफ को लेकर रोज नए खुलासे होते रहते हैं। कई वैज्ञानिकों ने सेक्‍स लाइफ को अध्‍ययन करते रहते है। जर्नल आर्काइव्स ऑफ सेक्सिव बिहेवियर में प्रकाशित एक नए अध्ययन के मुताबिक, पता चला है, समलैंगिग महिलाओं को बायसेक्‍सुअल महिलाओं की तुलना में ज्‍यादा ऑर्गेज्‍म तक पहुंचती है।

इसके अलावा इस रिसर्च में ये भी मालूम चला है कि महिलाएं कैसे जल्‍दी ऑर्गेज्‍म तक पहुंच सकती है। आइए जानते है महिलाओं से जुड़ी ऑर्गेज्‍म के बारे में इस रिर्पोट में क्‍या खुलासे हुए।

50 हजार से ज्‍यादा लोगों पर हुआ अध्‍ययन

50 हजार से ज्‍यादा लोगों पर हुआ अध्‍ययन

शोधकर्ताओं ने यू.एस. में 52,588 वयस्कों पर अध्ययन किया गया, इनमें से 26,032 Heterosexual पुरुष, 452 समलैंगिक पुरुष, 550 बायसेक्‍सुल पुरुष, 24,102 Heterosexual महिला, 340 समलैंगिक महिलाएं और 1,112 बायसेक्‍सुअल महिलाओं थी।

89 समलैंगिग महिलाओं को मिलता है ऑर्गेज्‍म

89 समलैंगिग महिलाओं को मिलता है ऑर्गेज्‍म

अध्‍ययन में मालूम चला कि सेक्‍स के दौरान, 95 प्रतिशत विषमलैंगिक (Heterosexual ) पुरुष आम तौर पर संभोग सुख प्राप्त करके ऑर्गेज्म तक पहुंचते हैं। इस बीच, केवल 66 प्रतिशत बायसेक्‍सुअल महिलाएं आम तौर पर सेक्स के दौरान ऑर्गेज्म मिल जाता है। वहीं समलैंगिग महिलाओं की संख्‍या 89 प्रतिशत थी। एक रिपोर्ट से पता चलता है कि ऑर्गेज्‍म जल्‍दी पाने के लिए सेक्‍स के दौरान अलग-अलग व्यवहार और संभोग करने के लिए अलग-अलग तरीके अपनाने से जल्‍दी ऑर्गेज्‍म मिल जाता है।

महिलाओं को आता है ज्‍यादा ऑर्गेज्‍म

महिलाओं को आता है ज्‍यादा ऑर्गेज्‍म

विषमलैंगिक पुरुषों की तुलना में विषमलैंगिक महिलाओं के ओर्गेज्‍म अक्सर कम होते हैंI शोधकर्ता इसे 'संभोग अंतर' कहते हैं, और ज़ाहिर है की यह एक अच्छी बात नहीं हैI मज़ेदार बात यह है कि संभोग अंतर का यह अकेला उदाहरण नहीं है क्यूंकि रिसर्च में सामने आया है कि समलैंगिक महिलाओं को भी विषमलैंगिक महिलाओं की तुलना में अधिक ओर्गेज्‍म होते हैं और विषमलैंगिक पुरुषों को समलैंगिक महिलाओं से भी ज़्यादा।

सेक्‍सुअल विहेवियर जानने के लिए ये किया

सेक्‍सुअल विहेवियर जानने के लिए ये किया

शोधकर्ताओं के एक समूह ने 30 विभिन्न लक्षणों और व्यवहारों की एक सूची बनाई जिनका सम्बन्ध ओर्गास्म से था। सेक्सी अंतर्वस्त्र पहनना, यह बताना कि बिस्तर में आप क्या चाहते हैं, और मुख मैथुन जैसी चीज़ें इस सूची में शामिल थी। इसके बाद शोधकर्ताओं ने 50,000 से अधिक विषमलैंगिक(Heterosexual ), उभयलिंगी (Bisexual) , और समलैंगिक पुरुषों और महिलाओं से यह पूछा कि पिछले महीने सेक्स करते हुए उन्हें कितनी बार चरमोत्कर्ष की प्राप्ति हुई थी और इन 30 में से कितने लक्षण और व्यवहार उस यौन क्रिया का हिस्सा थे।

नए सेक्‍सुअल बिहेवियर के बारे में मालूम करना

नए सेक्‍सुअल बिहेवियर के बारे में मालूम करना

नई यौन स्थितियों की कोशिश, उत्तेजना के नए प्रयास करना, सेक्सी बात को शामिल करने और सेक्स के दौरान प्यार व्यक्त करने के लिए कई तरीके शामिल कर सकते हैं। महिलाओं का ऑर्गेज्‍म इस बात पर भी निर्भर करता है कि उन्‍होंने आखिरी बार कब सेक्‍स किया था।

ये चीजे ट्राय करें

ये चीजे ट्राय करें

अध्ययन से पता चला है कि यदि उनके पिछली यौन क्रिया में सेक्‍स के अलावा गहरे चुंबन, जननांग उत्तेजना या ओरल सेक्स शामिल हैं तो वे संभोग करने की अधिक संभावना रखते हैं और इस तरीके से आसानी से महिलाओं को ऑर्गेज्‍म मिल जाता है।

English summary

A Survey Found That Lesbians Give Women Way More Orgasms Than Men. Wonder Why?

A recently published survey of 52,000 adults has backed up a longstanding piece of conventional wisdom about orgasms.
Please Wait while comments are loading...