इस फेस्टिव सीज़न में पतले बालों पर ट्राई करें ये हेयरस्‍टाइल

By: Parul Rohatgi
Subscribe to Boldsky

फेस्टिव सीज़न में बालों को स्‍टाइल करना सबसे बड़ी मुसीबत है। लंबे और घने बालों में तो कोई भी हेयरस्‍टाइल बन जाता है लेकिन पतले बालों में बेहतर हेयरस्‍टाइल बनाने में काफी समय और मेहनत लगती है।

hairstyles for thin hair

आज हम आपको पतले बालों के लिए बैस्‍ट हेयरस्‍टाइल के बारे में बता रहे हैं। इन हेयरस्‍टाइल को बनाने में आपको बहुत ज्‍यादा समय भी नहीं लगेगा और ना ही ज्‍यादा मेहनत करनी पड़ेगी।

अपने चेहरे के आकार के अनुसार आप इनमें से कोई भी हेयरस्‍टाइल चुन सकती हैं। इस फेस्टिव सीज़न पर अपनी पसंद से हेयरस्‍टाइल चुनें।

वन साइड प्‍लेट

वन साइड प्‍लेट

इस हेरस्‍टाइल को बनाना काफी आसान है। इसके लिए आपको बस स्‍क्रंची और बॉबी पिंस की जरूरत होगी। वन साइड प्‍लेट को अपनी साड़ी के पल्‍लू या दुपट्टे के दूसरी की ओर रखें। आप वन साइड प्‍लेट को पर्ल बॉल्‍स और फूलों से सजा सकती हैं।

हाई पोनीटेल

हाई पोनीटेल

हाई पोनीटेल से चेहरे और पीछे का पूरा लुक ही बदल जाता है और बाल लंब भी लगते हैं। बेस से पोनीटेल को फिक्‍स करें और अच्‍छी तरह से कंघी करें ताकि पोनीटेल खराब ना दिखे।

बालों को कर्ल करें

बालों को कर्ल करें

हल्‍के बालों पर कर्ल करना भी अच्‍छा आइडिया है। कर्ल करने के बाद बाल भारी लगते हैं। कर्ल बालों को आप चाहें तो खुल रख सकती हैं या फिर बांध सकती हैं। सैलून से भी आप बालों को कर्ल करवा सकती हैं।

हाफ हेयर बन

हाफ हेयर बन

अपने आधे बालों का जूड़ा बनाकर बाकी बालों को खुला भी छोड़ सकती हैं। इस हाफ बन हेयरस्‍टाइल को बनाना भी काफी आसान है। कलर किए बालों में ये हेयरस्‍टाइल परफैक्‍ट लगेगा।

हाई हेयर बोफैंट

हाई हेयर बोफैंट

इसमें आप थोड़ा रैट्रो लुक ट्राई कर सकती हैं। बैक ब्रश टेक्‍नीक से आप हेयर बोफैंट बना सकती हैं। इससे बालों में वॉल्‍यूम दिखाई देता है। आखिर में हेयर बोफैंट में आप पोनीटेल, प्‍लेट्स बना सकती हैं।

पिक्‍सी हेयर कट

पिक्‍सी हेयर कट

अगर आपके बाल बहुत ज्‍यादा हल्‍के हैं तो आप पिक्‍सी हेयर कट करवाएं। ये हेयरकट इंडियन और वेस्‍टर्न दोनों ही आउटफिट पर सूट करता है। पिक्‍सी हेयर कट रखना तो काफी आसान होता है लेकिन इसके लिए आपको बार-बार सैलून जाने की जरूरत पड़ती है।

साइड स्‍वैक्‍प्‍ट हेयरडू

साइड स्‍वैक्‍प्‍ट हेयरडू

इस हेयरस्‍टाइल को बनाना काफी आसान है। बालों को दो हिस्‍सों में बांटे और मांग निकाल लें। एक हिस्‍सा अपने चेहरे के आगे रखें और दूसरा पीछे की तरफ। साइड स्‍वैप्‍ट हेयरडू में आप बालों में प्‍लेट्स या जूड़ा बना सकती हैं।

फ्रिंजेस विद स्‍टैप्‍स एंड लेयर्स

फ्रिंजेस विद स्‍टैप्‍स एंड लेयर्स

बालों में फ्रिंजेस के साथ स्‍टैप्‍स और लेयर्स भी डलवा सकती हैं। इससे आपके बालों में वॉल्‍यूम नज़र आएगा। इसके लिए आपको एक अच्‍छे हेयर स्‍टाइलिस्‍ट की जरूरत होगी जो आपके हेयर स्‍टेप्‍स, लेयर्स और फ्रिंजेस का ध्‍यान रखे।

Hairstyle Tutorial: Side Braid style in loose hair | खुले बालों को ऐसे दें स्टाइलिश लुक | Boldsky
ग्‍लोबल हेयर कलर

ग्‍लोबल हेयर कलर

मेकओवर करने का सबसे बेहतर और आसान तरीका है ग्‍लोबल हेयर कलर। इस प्रक्रिया में आपको कई सीटिंग लेनी पड़ती हैं। अपने बालों के कलर चुनते समय ज़रा सावधानी बरतें। सही हेयर कलर ब्रांड का चुनाव करना भी जरूरी है। ग्‍लोबल हेयर कलर से आपका पूरा लुक ही बदल सकता है।

English summary

Hairstyles For Thin Hair That Can Be Tried This Festive Season

Hairstyles for thin hair that are ideal for this festive season.
Story first published: Thursday, October 5, 2017, 10:00 [IST]
Please Wait while comments are loading...