For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

डिनर के बचे चावल से बनाएं केराटिन हेयर मास्क, पाएं सिल्की और मजबूत बाल

|

बढ़ते प्रदूषण और गलत खान पान का असर ना केवल अपनी सेहत बल्कि त्वचा और बालों पर भी पड़ता है। अनहेल्दी लाइफस्टाइल की वजह से बाल डल और बेजान हो जाते हैं। ऐसे में डल और बेजान को पोषण देने की जरुरत होती है। इन दिनों रुखे बालों को पोषण देने के लिए केराटीन ट्रीटमेंट को काफी असरदार माना जाता है। इस ट्रीटमेंट में बाल मजबूत, मुलायम और सीधे हो जाते है। केराटीन हेयर ट्रीटमेंट करना काफी महंगा पड़ता है। इस महंगे ट्रीटमेंट को आप घर में भी आसानी से कर सकते है। रात डिनर के बाद बचे हुए चावल से आप हेयर ट्रीटमेंट कर सकते है। चलिए जानते हैं हेयर केराटीन ट्रीटमेंट करने का तरीका।

बचे चावल से हेयर केराटीन ट्रीटमेंट
चावल में विटामिन बी, ई पाया जाता है। चावल को बालों में लगाने से जरुरी प्रोटीन मिलता है। इसके साथ ही बालों को जड़ो से मजबूत करता है। सिल्की और शाइन बालों के लिए भी चावल काफी मददगार है।

चावलल से केराटीन ट्रीटमेंट का तरीका
सामग्री
2 बड़े चम्मच बासी उबसे चावल
2 बड़े चम्मच नारियल दूध
1 बड़ा चम्मच अंडे का सफेद भाग
1 बड़ चम्मच ऑलिव ऑयल

विधि
इन सबको मिक्स करके पीस लें। इसके बाद बालों को शैंपू को लगाकर साफ कर लें। तैयार हेयर पैक को बालों में लगाएं और कंघी करें. 40 से 45 तक बालो को खुला रखें। इसके बाद शैंपू से अपने बाल धो ले। आपको आपके बाल सिल्की और स्ट्रेट लगेंगे। आप इस होममेड हेयर केराटिन ट्रीटमेंट को हफ्ते में दो बार कर सकती है। हेयर केराटीन ट्रीटमेंट के तीन दिन बाल बालों में तेल लगाकर अच्छे से मसाज करें और हेयर वॉश करें। उसके अगले दिन घर पर हेयर केराटिन ट्रीटमेंट करें।

सिल्की और घने बालों के लिए अपनाएं कोरियन महिलाओं का हेयर केयर रुटीनसिल्की और घने बालों के लिए अपनाएं कोरियन महिलाओं का हेयर केयर रुटीन

English summary

Keratin Treatment With Cooked Rice At Home For Silky And Shiny Hair In Hindi

Hair Care Tips: Keratin Treatment With Cooked Rice At Home For Silky And Shiny Hair In Hindi. Read On.