नीम को इस तरह लगाएं चेहरे पर सांवलेपन से मिलेगी छुट्टी

Posted By:
Subscribe to Boldsky

हमारी सेहत के लिए नीम बेहद गुणकारी होता हैं, नीम न सिर्फ स्‍वास्‍थय के लिए बल्कि सौंदर्य लाभ के लिए काफी गुणकारी माना जाता है। आयुर्वेद में नीम के उपयोग काफी लाभकारी माना गया है।

सिर्फ 5 मिनट में इस जादुई नुस्‍खे से दूर भगाएं अंडरआर्म्‍स के कालेपन को..

अगर हम नीम का यूज करेंगे तो स्किन को भी लाभ मिलेगा। चलिए जानते हैं ​कैसे नीम स्किन को फायदा पहुंचा सकता हैं।

नीम और चावल का पानी

नीम और चावल का पानी

नीम और चावल का पानी स्किन के लिए फायदेमंद होता हैं। ये मास्क आपके चेहरे पर ब्लीचिंग की तरह कार्य करता है। नाम के पांच पत्तों में थोड़े से गुलाब के पत्ते, आलमंड आयल और चावल का पानी डाल कर पेस्ट बना लीजिए।

नीम और तुलसी

नीम और तुलसी

नीम और तुलसी स्किन के लिए फायदेमंद होती हैं। इनके पत्तों को अच्छी तरह सुखाकर पाउडर बना लीजिए। अब इसमें शहद, मुल्तामी मिट्टी और कुछ बूंदे पानी की डालकर पेस्ट तैयार कर लीजिए। इस पेस्ट को10 मिनट तक चेहरे पर लगा।

नीम और गुलाबजल

नीम और गुलाबजल

अगर आप नीम और गुलाबजल का फेस मास्क यूज करेंगे तो स्किन को कई लाभ मिलेंगे। इस मास्क के एंटी बैक्टीरियल गुणों की वजह से आपके चेहरे के दाग-धब्बे दूर होंगे। मुट्ठी भर नीम के पत्तों का पाउडर बनाकर गुलाबजल मिला लीजिए। अब इसे 15 मिनट लगाने के बाद चेहरे को धो लीजिए।

नीम और दही

नीम और दही

अगर आप नीम और दही यूज करेंगे तो स्किन को कई लाभ मिलेंगे। एक छोटा चम्मच नाम के पाउडर में एक बड़ा चम्मच बेसन और दही मिलाने के बाद इसे 15 मिनट क चेहरे पर लगा लीजिए। 15 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लीजिए।

नीम और चंदन का पाउडर

नीम और चंदन का पाउडर

अगर आप नीम और चन्दन यूज करेंगे तो ​त्वचा को लाभ मिलेगा। नीम के पत्तों के पाउडर में आप एक चम्मच चन्दन पाउडर और दूध मिला कर गाढ़ा पेस्ट बना लीजिए। अब 10 मिनट लगाने के बाद इसे ठंडे पानी से धे कर स्क्रब कर लीजिए।

English summary

Neem face packs for fairness and clear skin

Herbal neem face pack helps to cleanse dry skin and also deeply nourishes your skin that can enhance its fairness.
Please Wait while comments are loading...