For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

ग्लोइंग और बेदाग स्किन के लिए मिश्री वाले दूध का करें सेवन

|

दूध सेहत के साथ साथ स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। दूध में प्रोटीन, कैल्शियम, नियासिन, फॉस्फोरस, मैग्नीशियम, आयोडीन, मिनरल्स पाए जाते हैं। दूध में विटामिन ए, डी पाया जाता है। दूध के साथ मिश्री का इस्तेमाल करने से स्किन की कई तरह की परेशानी दूर हो जाती है। चलिए जानते हैं दूध और मिश्री के फायदें।

हेल्दी स्किन
रोज रात को गुनगुने दूध में मिश्री मिलाकर सोने से अच्छी नींद आती है। गुनगुने दूध पीने से मूड फ्रेश बना रहता है। दिमाग को शांत रखने में भी मिश्री वाला दूध काफी असरदार है। इसके अलावा मूड स्विंग्स के दौरान आप मिश्री वाला दूध वाला पीने से मूड सही रहता है। नींद पूरी लेनी से स्किन फ्रेश बनी रहती हैं। फ्रेश स्किन पर ग्लो बना रहता हैं। आप भी ग्लोइंग और फ्रेश स्किन के लिए मिश्री वाला दूध लें।

सर्दियों में पिंपल से हैं परेशान तो इस्तेमाल करें गाजर का जूस, जानें लगाने का सही तरीकासर्दियों में पिंपल से हैं परेशान तो इस्तेमाल करें गाजर का जूस, जानें लगाने का सही तरीका

डार्क सर्कल
आजकल के बिजी लाइफस्टाइल में लोग लैपटॉप और कंप्यूटर में काम करता है। घंटो तक स्क्रीन पर काम करने की वजह से थकावट और आंखों में सूजन और डार्क सर्कल हो जाते हैं। इसलिए रात को मिश्री वाला दूध पीने से आंखों की थकावट दूर होती है। इसके साथ डार्क सर्कल भी कम हो जाते हैं।

झुर्रियां
दूध मिश्री वाले दूध के साथ इलायची पाउडर मिलाएं। इससे ना केवल दूध का स्वाद बढ़ जाता है बल्कि दूध में आयरन, कैल्शियम पाया जाता है । जिससे चेहरे की झुर्रियां कम होती है।

कोरियन महिलाएं अपनी दमकती स्किन के लिए अपनाती हैं ये ब्यूटी रूटीनकोरियन महिलाएं अपनी दमकती स्किन के लिए अपनाती हैं ये ब्यूटी रूटीन

English summary

Benefits Of Mishri Milk For Glowing Skin

Skin Care Tips: Use Mishri Milk To Get Glowing Skin. Read On.