India
For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

अपनी हाई हील्स को सालों- साल नया रखना चाहती है तो आज ही आजमाएं ये अमेजिंग टिप्स

|

इस बात में कोई दो राय नहीं कि हाई हील्स आपके बॉडी पोस्चर को परफेक्शन देने के साथ ही आपके कॉन्फिडेंस लेवल को भी अप कर देती है। फिर चाहे आप प्रोफेशनल वुमन हो यह पार्टी लवर हाई हील्स आपको 'टॉप ऑफ द वर्ल्ड' वाली फिलिंग देती है। ऐसे में जरूरी है कि आप भी अपनी हाई हील्स का ख्याल रखें ताकि यह आपकी पर्सनलिटी को बरकरार रखने में लंबे समय तक आपका साथ दे पाए। हां हम आपको बताएंगे कुछ टिप्स जो आपकी मदद करेंगे अपनी प्रीटी हाई हील फुटवेयर को सालों साल नया रखने में-

1. रखे साफ सफाई का ख्याल-

1. रखे साफ सफाई का ख्याल-

अगर आपके पास है लेदर हाई हील्स तो ऐसे में इन्हें पहनने से पहले सॉफ्ट कपड़े से पॉलिश करें जिससे यह चमकदार लगे और अगर आपकी बात स्वेड् हाई हील्स है तो आपको थोड़ा ज्यादा ध्यान रखने की जरूरत है। इसकी सफाई के लिए आप स्वेड् इरेज़र का इस्तेमाल करे ताकि इस पर जमी मिट्टी और धब्बे आसानी से हट जाए| बार-बार पानी और गंदगी लगने से आपकी हील्स डैमेज हो सकती है इसलिए स्टोरेज से पहले इन्हें अच्छे से साफ करके रखें।

2. सही समय पर कराएं रिपेयरिंग-

2. सही समय पर कराएं रिपेयरिंग-

हमारे शूज दिन भर हमारा साथ निभाते है| ऐसे में इनका डैमेज होना लाज़मी है जिसे हम चाह कर भी अवॉइड नहीं कर सकते। हालांकि हील्स स्टॉपर्स हिल्स की टिप्स को डैमेज होने से बचाते हैं लेकिन कुछ स्कफ्स एंड निक्स को अवॉइड करना मुश्किल होता है। ऐसे में जरूरी है कि इन्हें दोबारा पहनने से पहले मोची से मरम्मत करा ले या फिर आप खुद हाई हील्ड शू रिपेयर मटेरियल खरीद ले।

3. हिल्स को दे 'अ डे ऑफ'-

3. हिल्स को दे 'अ डे ऑफ'-

हर रोज हिल्स पहनना आपकी बॉडी पोस्चर और आपकी हील्स ही दोनों के लिए नुकसानदेह हो सकता है। यह आपके पैरों को दर्द तो देगा ही आपकी प्राइज़लेस हिल्स को भी नुकसान पहुंचाएगा| इसलिए ध्यान रखें की हील्स पहने के बाद जोर-जोर से या जल्दबाजी में चलने की जगह लाइट वॉक करें। अगर आपकी चलने का तरीका सही नहीं होगा तो आपकी हील्स जल्द ही टूट जाएगी| ऐसे में आप हफ्ते में कम से कम एक दिन के लिए अपनी हील्स को रेस्ट दे और उनकी जगह अपने दिन की शुरुआत किसी दूसरे फुटवेयर करें।

4. रखे हाइजीन का ध्यान-

4. रखे हाइजीन का ध्यान-

अगर आप अपनी हील्स की लाइफ बढ़ाना चाहती है तो उन्हें फ़ुली हाइजीनिक रखें। इन पर लगी डस्ट को साफ करने के साथ ही साथ हील्स की सफाई के लिए इनके मटेरियल के अकॉर्डिंग स्प्रे का यूज़ करें। ध्यान रखें कि अपनी हील्स पर से धब्बे हटाने के लिए आप जो भी मेथड यूज कर रही है वह इसके कलर को ना बिगाड़े।

5. करें प्रॉपर्ली स्टोर-

5. करें प्रॉपर्ली स्टोर-

दिन के अंत में अपनी हील्स को ध्यान से रिमूव करें उन्हें अच्छे से क्लीन करें और चेक करें कि कहीं दिनभर की भागदौड़ में यह डैमेज तो नहीं हो गई है अगर कोई डैमेज या स्क्रैच हो तो उन्हें रिपेयर कराएं अपनी हील्स में चारकोल पाउच रखें जिससे इन्हें ह्यूमिडिटी से होने वाली स्मेल से बचाया जा सके। साथ ही अपनी हील्स के लिए एक अच्छे शू क्लोजेट का चुनाव करें जो उन्हें मोइस्ट फ्री रखें।

Read more about: fashion फैशन
English summary

Amazing tips to take care of your high heels at home in Hindi

here we are going to tell you that if you want them to last long as possible then you have to keep them clean, dust off, time to time repair the damages as the same way they keep your personality up also which shoe closet is perfect for your high heels.
Desktop Bottom Promotion