For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

सिल्की और घने बालों के लिए डाइट में शामिल करें ये विटामिन

|

सेहत के साथ स्किन की देखभाल के लिए हेल्दी डाइट लेना बहुत जरुरी होता है। क्योंकि हमारी स्किन और बालों पर हमारी डाइट का असर देखने को मिलता है। अच्छी डाइट लेने ना केवल हमारी इम्यूनिटी अच्छी रहती है बल्कि ये स्किन और बालों के लिए भी फायदेमंद होती है।

कई बार प्रदूषण, खराब लाइफ स्टाइल और केमिकल की वजह से बाल रुखे और बेजान हो जाते हैं। ऐसे में हेल्दी डाइट लेना बहुत जरुरी होता है। बालों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए विटामिन का इस्तेमाल करना बहुत जरुरी होता है। चलिए जानते हैं कौन से विटामिन का इस्तेमाल करने से आपके बाल मजबूत और सिल्की हो जाएंगे।

 विटामिन सी

विटामिन सी

विटामिन सी सेहत के साथ साथ बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। विटामिन सी इम्यून सिस्टम को बूस्ट करता है जिससे कोलेजन बढ़ता है जिस वजह से स्किन ग्लो करने लगती हैं। विटामिन सी का इस्तेमाल बालों के हेल्दी बनाने के लिए किया जाता है। विटामिन सी के लिए आप अपनी डाइट में नींब, ऑरेंज, अनानास और अंगूर को शामिल कर सकते हैं।

बालों को हेल्दी और सिल्की बनाने के लिए ये आदतें हैं बहुत जरूरी, इन टिप्स को केयर रूटीन में करें शामिल

विटामिन ई

विटामिन ई

बालों के लिए ग्रोथ के लिए विटामिन ई को बहुत ही अच्छा माना जाता है। विटामिन ई का ब्यूटी प्रोडक्ट में इस्तेमाल किया जाता है। विटामिन ई का इस्तेमाल करने से बालों में चमक देखने को मिलती हैं। विटामिन के कैप्सूल आसानी से मिल जाते है जिसे आप बालों में लगा सकती हैं। इसके अलावा बादाम, मूंगफली, पालक में विटामिन पाया जाता है।

बालों को स्लिकी बनाने से लेकर मेकअप रिमूवर तक, इन सभी कामों में सबसे कारगर है हेयर कंडीशनर

बायोटिन

बायोटिन

बायोटिन की कमी से बाल रुखे और बेजान हो जाते हैं। ऐसे में आप अपनी डाइट में विटामिन बी कॉमलेक्स, बायोटिन को शामिल करें। मूंगफील, फिश और अंडे में बायोटिन पाया जाता है।

हीरोइनों की तरह दिखना है तो बनाएं वेव हेयरस्टाइल, मिनटों में आपको मिलेगा स्टाइलिश लुक- फॉलों करें टिप्स

विटामिन डी

विटामिन डी

विटामिन डी हड्डियों को मजबूत करने के साथ साथ बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है। विटामिन डी की कमी से बाल झड़ने लगते हैं। विटामिन डी के लिए आप धूप में बैठ सकते हैं। इसके अलावा अंडा, मशरुम और सेलमन में विटामिन डी पाया जाता है।

कंगना रनौत के ये ट्रेंडी हेयर स्टाइल, कर्ली हेयर वाली लड़कियों के लिए हैं परफेक्ट

English summary

Use These Vitamins For silky Hair In Hindi

Here We Are Talking About Hair Care, Use These Vitamins For silky Hair. Read On.
Story first published: Thursday, January 21, 2021, 10:15 [IST]