For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

अट्रैक्टिव होंठो के लिए महिलाएं करवां रही हैं लिप ब्लशिंग, जानें ट्रीटमेंट में क्या है खास

|

इन दिनों महिलाएं अपने लुक को खूबसूरत बनाने के लिए सेमी-परमानेंट ब्यूटी ट्रीटमेंट करवा रही है जैसे माइक्रो, आईशैडो एक्सटेंशन, फिलर्स और आइलाइनर टैटूज। आज कल लड़कियां लिप ब्लशिंग करवा रही हैं। लिप ब्लशिंग से लिप्स पूरी तरह से बदल सकते हैं।

लिप ब्लशिग एक सेमी परमानेंट मेकअप प्रॉसिजर है जो कि लिप्स को खूबसूरत बना सकते हैं। यह ट्रीटमेंट बिना किसी दर्दे के कराया जा सकता है। लिप ब्लशिंग होंठो की नेचुरल खूबसूरती बढ़ाने के लिए की जाती है। चलिए जानते है लिप ब्लशिंग के बारे में।

क्या है लिप ब्लशिंग

क्या है लिप ब्लशिंग

कुछ महिलाएं के लिए लिप ब्लशिंग नया शब्द हो सकता है। लेकिन इन दिनों महिलाओं के बीच लिप ब्लशिंग काफी चर्चा में बना हुआ है। लिप ब्लशिंग एक सेमी परमानेंट मेकअप ट्रीटमेंट है, जो होंठों की खूबसूरती को बढ़ाने में मदद करता है। यह ट्रीटमेंट करीब 1 साल तक चलता है। इस ट्रीटमेंट में होंठों पर सूइयों की मदद से पिग्मेंटेड इंक डिपॉडिजट किया जाता है। जिससे लिप्स फुलर बन सकें। इसके साथ टिंट्स से होंठों को नेचुरल लुक दिया जाता है। इस ट्रीटमेंट में डिफाइन्ड लिप लाइन पाने में मददगार है। इस ट्रीटमेंट में दर्द कम होता है जिस वजह से महिलाएं लिप टैटू की जगह लिप ब्लशिंग करवाना पसंद कर रही हैं।

ऑनलाइन फांउडेशन और कंसीलर खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान, मिलेगा परफेक्ट शेड

लिप टैटू या लिप फिलर्स से कैसे अलग है लिप ब्लशिंग

लिप टैटू या लिप फिलर्स से कैसे अलग है लिप ब्लशिंग

महिलाएं ब्लशिंग को लिप टैटू और लिप फिलर ही सझती है लेकिन ये दोनों ट्रीटमेंट काफी अलग हैं। लिप फिलर्स और टैटू में काफी दर्द होता है। साथ ही इसमें तीन महीने के बाद रिफिल करवाने की जरुरत पड़ती है। लेकिन लिप ब्लशिंग में आपके लिप्स के कलर से मैचिंग कलर का इस्तेमाल किया जता है। जिससे आपके लिप्स नेचुरल लगते हैं। साथ ही लिप ब्लशिंग को हील होने में तीन से पांच दिन का टाइम लगता है। उसके बाद कम से कम दो साल रिटच करवाने की जरुरत नहीं पड़ती है।

लेटेस्ट नियोन आई मेकअप के लिए हिना खान से लें इंस्पीरेशन

लिप ब्लशिंग कराने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

लिप ब्लशिंग कराने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

अगर आप भी अपने लिप्स को खूबसूरत बनाने के लिए लिप ब्लशिंग करवाने के बारे में सोच रही है तो पहले आपको अपने एस्थेटिशयन के बारे में बात करनी चाहिए कि आप के लिए कौन सा शेड बढ़िया होगा। ज्यादातर महिलाएं नेचुरल शेड का यूज करती है जिससे उनके लिप्स नेचुरल लगे। महिलाएं लाइट शेड का यूज करवाती है ताकि जब वह डार्क लिपस्टिक लगाएं तो वह उभरकर दिखाई दे। लिप ब्लशिगं ट्रीटमेंट में सबसे पहले लिप्स को सुनन करके क्रीम का यूज किया जाता है। इसके बाद आपको हल्की से झुनझुनी महसूस होगी। अगर आप किसी एक्सपर्टी से यह ट्रीटमेंट करवा रही तो आपको किसी भी साइड इफेक्ट्स का सामना नहीं करना पड़ेगा। ट्रीटमेंट के बाद जिन भी नियम का पालन करने के लिए आपके एक्सपर्ट ने बोला है उसे जरुर करें।

लंबी और घनी पलकों के लिए यूज करें होममेड सीरम

English summary

What Is Lip Blushing Know Everything About Semi-Permanent Lipstick

Here We Are Talking About Lip Blushing, What Is Lip Blushing Know Everything About Semi-Permanent Lipstick To Lip Fillers. Read On.
Story first published: Saturday, September 5, 2020, 14:50 [IST]