For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

घने बाल और ग्लोइंग स्किन के लिए यूज करें केसर ऑयल, जानें फायदे

|

केसर स्किन और बालों के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। केसर का इस्तेमाल करने से स्किन ग्लोइंग और चमकदार हो जाती हैं। ग्लोइंग स्किन के आप केसर के तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। केसर का ऑयल ग्लोइंग स्किन के लिए बहुत ही असरदार है।

केसर के तेल को घर पर आसानी से बनाया जा सकता है। केसर में कैल्शियम, विटामिन, पोटैशियम और मैग्नीशियम पाया जाता है, जो कि स्किन और बालों की ग्रोथ के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। चलिए जानते है केसर का तेल बनाने का तरीका और फायदे।

घर पर केसर ऑयल बनाने का तरीका

घर पर केसर ऑयल बनाने का तरीका

100 मिली बादाम का तेल लें, 10 से 15 टुकड़े केंसर, 1 एयरटाइट जार, तेल बनाने के लिए एक छोटे जार में 100 मिली बादाम का तेल डालें। अब उसमें केंसर मिलाएं। फिर इस को अच्छे से बंद कर एक हफ्ते के लिए ठंडी जगह पर रख दें। जब यह तेल हल्का सा ऑरेंज कलर का दिखने लगें। इस तेल का यूज कर सकते हैं।

जानें क्या सिल्क पाउडर, स्किन से दाग धब्बे और झु्र्रियों को हटाने में है असरदार

लंबे घने बालों के लिए लगाएं केसर का तेल

लंबे घने बालों के लिए लगाएं केसर का तेल

केसर का तेल बालों के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। केसर का तेल बालों को बढ़ाने में काफी मददगार होता है। केसर का तेल बालों की जड़ो को मजबूत करता है। केसर का तेल का यूज आप दूसरे तेल में मिलाकर भी कर सकते हैं।

डार्क सर्कल्स और आई बैग्स से छुटकारा पाने के लिए करें ये उपाय

स्किन टोनर के लिए काम करता है

स्किन टोनर के लिए काम करता है

केसर एंटी ऑक्सीडेंट पाया जाता है। जो कि स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होता है। केसर का यूज करने से स्किन ग्लोइंग हो जाती है। रोज आप अपनी पर केसर ऑयल का यूज कर सकती है। केसर ऑयल का यूज करने से व्हाइट हेड्स और ब्लैक हेड्स भी खत्म हो जाते है।

ग्लोइंग स्किन के लिए लगांए केसर का तेल

ग्लोइंग स्किन के लिए लगांए केसर का तेल

केसर ऑयल त्वचा के लिए बहुत ही असरदार होता है। केसर ऑयल स्किन को धूल मिट्टी, और सूर्य की तेज किरण से बचाता है। साथ स्किन पर निखार लाता है। ग्लोइंग स्किन के लिए रात को सोते समय स्किन को अच्छे से साफ करके केसर का तेल लगाएं। रात भर केसर का तेल स्किन लगने दे। सुबह उठने के बाद अपना चेहरा साफ कर लें। ऐसा करने से आपकी स्किन ग्लोइंग हो जाएंगी।

एक्ट्रेस भाग्यश्री जवां स्किन के लिए 51 साल की उम्र में लगाती हैं ये फेस पैक

पिंपल के यूज करें केसर का ऑयल

पिंपल के यूज करें केसर का ऑयल

केसर में एंटी बैक्टीरियल तत्व पाया जाता है जो कि पिंपल और दाग धब्बों को कम करता है। आप केसर ऑयल का यूज फेस मास्क में मिलाकर कर सकते हैं। इससे चेहरे के दाग धब्बे कम हो जाते हैं। आप किसी भी फेस पैक में केसर का ऑयल का मिला सकते है।

मुंहासों से छुटकारा पाने के लिए गाजर के जूस का करें यूज

English summary

Kesar Oil Benefits: Use Saffron Oil For Skin And Hair Care

Here We Are Talking About Saffron Benefits Oil, Use Kesar For Skin And Hair Care. Read On.
Story first published: Saturday, September 12, 2020, 17:38 [IST]