10 चीजें जो आप स्वास्थ्य के डर से नहीं खाते वो आपके लिए हेल्दी होती है

Posted By:
Subscribe to Boldsky

आपको सेहतमंद रहने के लिए क्या कुछ नहीं करना पड़ता है। आप कई तरह की चीजों का सेवन करते है और आप स्वस्थ रहते है। कई फल है जो आपकी सेहत को हमेशा स्वस्थ रखते है। अगर आप सेहतमंद रहने के लिए आप अपनी डाइट का खास ख्याल रखते है।

कुछ फ्रूड को आप अनहेल्थी समझ कर उनका सेवन नहीं करते लेकिन अनहेल्थी समझे जाने वाले कुछ फ्रूड आपके लिए बेहद हेल्थी होते है। अनहेल्थी समझे जाने वाले ये फ्रूड चेहर, प्रेग्नेंसी और सेहत के लिए फायदेमंद होते है। इसलिए आज से ही अनहेल्थी समझे जाने वाले इन फ्रूड को अपनी डाइट में शामिल करें।

सर्दियों में इस तरह से खाएं तिल, ये 10 समस्याएं रहेंगी दूर

इन फलों के सेवन करने से आपके शरीर को काफी ताकत मिलती है। इन फलों को आप खाते है तो आपको काफी सेहत काफी अच्छी रहती है। इन फलों के बारे में आज आपको बताएंगे जो आपकी सेहत को ये बहुत अच्छा रखेंगें इसलिए इनका सेवन आपको करना चाहिए।

मूंगफली

मूंगफली

अक्सर लोगों को ये कहते सुना जाता है कि मूंगफली खाने से आपको खांसी हो जाती है इसलिए मूंगफली नहीं खानी चाहिए। जबकि ये बिल्कुल गलत है। आपको बता दें कि आपको ये खानी चाहिए इससे आपके शरीर को बेहद लाभ होता है और कई तरह की बीमारिया भी खत्म होती है।

पेट की चर्बी कम करने के लिए अपनाए ये 17 तेल, तुरंत कम होगी चर्बी

कच्चा टमाटर

कच्चा टमाटर

जो कच्चे टमाटर का सेवन इस डर से नहीं करते है कि वो सेहत के लिए नुकसानदेह है तो आपको बता दें कि आपकी सेहते को रही नहीं रखता है और उसके बीज पचते है नहीं है। तो आपको बता दें कि सेहत के लिए टमाटर बहुत फायदेमंद इसका सेवन जरूर करना चाहिए।

केला खाएं

केला खाएं

अगर आपको हमेशा अपनी सेहत अच्छी रखनी है तो आपको रोज सुबह सुबह रोजाना केले को डाइट में शामिल करने से आप मोटापे की समस्या को कम कर सकते है। इसके अलावा चेंजिग मूड, एक्ने, शाइनिंग बाल और प्रेग्नेंसी में केला का सेवन बहुत फायदेमंद होता है।

रेड वाइन पिएं

रेड वाइन पिएं

आपको बता दें ये रेज वाइन सेहत के गुणों से भरी हुई होती है। इसके सेवन से आपको लोभ मिलता है। शराब समझा जाने वाली वाइन एंटीऑक्सीडेंट के गुणों से भरपूर होने के कारण दिल की बीमारियां और ग्लोंइग स्किन के लिए बहुत अच्छी होती है। रोजाना सुबह इसकी कुछ बूंदों का सेवन करने से आपको एनर्जी मिलती है और फिट रहते है।

आलू खाएं

आलू खाएं

आपको बता दें कि आपको आलू खाने के काफी फायदे हो सकते है। अगर आप नहीं खाते है तो आज ही खाना शुरु कर दें। मोटापे और शुगर के डर से लोग आलू को अनहेल्थी समझते है लेकिन विटामिन सी और ए के गुणों से भरपूर आलू का सेवन सेहत के लिए बहुत अच्छा है।

चॉकलेट खाएं

चॉकलेट खाएं

चॉकलेट खाने वालों के लिए खुशखबरी है। आपको ये बता दें कि इसमें एंटीऑक्सीडेंट के गुणों से भरपूर चॉकलेट का सेवन दिल, कैंसर, स्किन इंफेक्शन और नर्वस सिस्टम डिजीज के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसका सेवन आपको स्वस्थ रखता है।

ऑयल का सेवन

ऑयल का सेवन

अगर आप ये सोचते है कि तेल का सेवन करने से आपका मोटापा बढ़ जाएगा और बीमार हो जाएंगे तो आपको बता दें कि कोकोनेट और सरसों जैसे तेल का सेवन दिल को स्वस्थ रखता है। इसके अलावा इससे स्किन पर भी ग्लों आता है। इसलिए इनका सेवन अवश्य करें।

एग योल्क

एग योल्क

ये आपके शरीर के लिए काफी फायदेमंद होता है। इससे आपके शरीर को फायदा होता है। विटामिन D, K, A, E, B-1, B-12,फास्फोरस, कैल्शियम, लोहा और जिंक के गुणों से भरपूर एग योल्क शरीर से कई बीमारियों को दूर रखता है। इसलिए इसका सेवन जरूर करें और स्वस्थ रहें।

कॉफी पिएं

कॉफी पिएं

ये जरूरी नहीं है कि आप कॉफी के सेवन अधिक मात्रा में करने लगें। अगर आप दिन में एक या दो कम कॉफी पीते है तो ये आपके शरीर के लिए फायदेमंद है। इससे आपको लाभ होगा।

बटर

बटर

अगर आप बटर खाने के शौकीन है तो जरूर खाएं। आप ये सो सोचते है कि बटर खाने से आपको समस्या होगी तो आप गलत है। इसको खाने से आपके शरीर को ऊर्जी मिलती है।

English summary

10 foods that were once considered bad for you, but are actually healthy

You do not have to do anything to be healthy. You consume many types of things and you stay healthy. There are many fruits that keep your health healthy always. If you take special care of your diet to be healthy.
Story first published: Friday, November 3, 2017, 11:45 [IST]
Please Wait while comments are loading...