पुरुषों के स्‍पर्म को हेल्‍दी बनाता है देसी घी

Posted By:
Subscribe to Boldsky

घरों में घी का ज्‍यादातर उपयोग पूजा पाठ या मिठाई और हलवा बनाने में किया जात है। लेकिन हम मोटापा और फैट की वजह से घी को अवॉइड करते है लेकिन घी खाने के कई फायदे होते है।

जानें, घी खाने का उत्‍तम समय कौन सा है?

घी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है, जो फ्री रेडिक्ल से लड़ता है और चेहरे की चमक को बरकरार रखता है। पुरूषों को तो नियमित तौर से घी खाना चाहिए आपको यह जानकर अजीब लगेगा लेकिन घी का सेवन पुरुषों में पाई जाने वाली सेक्स रिलेटेड बहुत सी समस्याओं को दूर करता है।

स्‍पर्म डोनेट करने से पहले जानें ये आवश्‍यक बातें

जानकारों का कहना है कि दिन में एक चम्मच घी का सेवन करना वीर्य संबंधित समस्याओं को दूर रखता है। अगर कोई पुरुष वीर्य के पतले होने जैसी समस्या से परेशान है तो घी का सेवन उनके लिए रामबाण है।

 कमजोर स्‍पर्म के लिए

कमजोर स्‍पर्म के लिए

घी के सेवन से ना सिर्फ वीर्य के पतलेपन की समस्या समाप्त होती है बल्कि संभोग में अरुचि, स्वप्न दोष, शीघ्र पतन और कमजोर स्पर्म जैसी समस्याओं का भी इलाज संभव है।

घी में होते है गुणकारी रसायन

घी में होते है गुणकारी रसायन

ऐसा कहा जाता है कि शुद्ध घी में कुछ ऐसे रसायन मौजूद होते हैं जो शारीरिक क्षमता को दुरुस्त रखते हैं। अब आपको बताते हैं कि सेक्स संबंधी समस्याओं से निजात पाने के लिए शुद्ध घी का प्रयोग आपको किस तरह करना चाहिए।

 मूसली के साथ खाएं

मूसली के साथ खाएं

250 ग्राम सफेद मूसली को को पीसकर बारीक चूर्ण बना लें, अब इसे दो लीटर दूध में मिलाकर खोये जैसा बना लें। फिर इसमें 250 ग्राम घी डालकर इस खोये को भून लें और ठंडा हो जाने के बाद इसमें 500 ग्राम चीनी मिला लें। अब प्रत्येक सुबह 20 ग्राम के हिसाब से इसे ग्रहण करें। कुछ ही दिनों में आप खुद ही अपने भीतर अंतर महसूस करने लगेंगे।

Story first published: Saturday, March 11, 2017, 9:15 [IST]
English summary

Ghee is useful to improve quality of Sperm

Ghee improves the sexual power and increases the sperm count as well. It is the best aphrodisiac.
Please Wait while comments are loading...