रात को बिना ब्रा सोने से स्‍तनों पर नहीं होगी खुजली और रेशैज की समस्‍या

Posted By:
Subscribe to Boldsky

रात को हर कोई एक आराम की नींद सोना पसंद करता है। रात को बॉडी रिलेक्‍स मोड में होती है, इसलिए हमें ज्‍यादा तंग कपड़े पहनकर नहीं सोना चाह‍िए। जहां तक हो सकें तो हमें रात को एकदम ढीले वस्‍त्रों में सोना चाह‍िए। खासकर मह‍िलाओं को रात आरामदायक कपड़े पहनकर सोना चाह‍िए।

क्‍यूं पूरे दिन कसे हुए तंग कपड़े में बॉडी का ब्‍लड सर्कुलेशन सही तरीके से नहीं हो पाता है। इसलिए मह‍िलाओं को चाह‍िए कि वो रात को सोते हुए वो बिना अंडरगारमेंट के सोएं। रात को बिना ब्रा के सोने से मह‍िलाओं को बहुत फायदे मिलते हैं, आइए जानते है कि रात को सोते समय ब्रा नही पहनने से क्‍या क्‍या फायदे हो सकते हैं।

शरीर को न‍हीं मिलता है ऑक्‍सीजन

शरीर को न‍हीं मिलता है ऑक्‍सीजन

रात का टाइट ब्रा पहनकर सोने से सीने के आसपास सही तरीके से हलचल नहीं हो पाती है आप रात को अच्‍छे से सांस नहीं ले पाते हो। इस वजह से आपकी बॉडी सही से रेस्‍ट नहीं कर पाती है। रात को जब आपकी सोते है तो आपका शरीर अगले दिन के लिए तैयार होता है और अगर शरीर को सही तरीके से ऑक्‍सीजन की पूर्ति नहीं हो पाएगी तो इसका असर आपके बालों और चेहरें पर पड़ेगा

त्वचा में खुजली

त्वचा में खुजली

जब भी आप रात के समय टाइट ब्रा पहन कर सोती हैं तब आपको खुजली सी महसूस होती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि, टाइट ब्रा आपके त्वचा से जाकर चिपक जाती है जिससे कि उस जगहों पर जलन और खुजली की समस्या उत्पन्न होएं लगती है।

स्तनों के आसपास पिगमेंटेशन

स्तनों के आसपास पिगमेंटेशन

जो महिलाएं नियमित रूप से ब्रा पहनती हैं उनके स्तनों के आसपास निशान पड़ने लग जाते हैं उन्हें पिगमेंटेशन की दिक्कत होने लगती है। इससे बचने के लिए आपको रात में ब्रा पहनने से बचना होगा।

रैशेज की समस्या

रैशेज की समस्या

टाईट या गलत ब्रा के पहनने से ब्रेस्‍ट में हवा नहीं लग पाती है और त्‍वचा में खुजली होती है। कई बार खराब ब्रा को पहन कर सोने से रैशेज की समस्या उत्पन्न होने लगती है। इसलिए हमेशा सही साइज और कॉटन की ब्रा का ही इस्तेमाल करें।

गांठ की समस्या

गांठ की समस्या

एक शोध में यह बात सामने आयी है कि लंबे समय तक रात में टाईट ब्रा पहनकर सोने से ब्रैस्ट में गांठ या कैंसर होने की संभावना रहती है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि, ब्रा पहन कर सोने से ब्लड सर्कुलेशन सही से नहीं हो पाता है जिस वजह से यह समस्या होने का खतरा रहता है।

ब्रेस्‍ट फंगस

ब्रेस्‍ट फंगस

ब्रैस्ट फंगस के बारे हो सकता है ज़्यादा लोगो को ज्ञात न हो लेकिन ये काफी ज़्यादा परेशानी का शबाब बन्न सकता है अगर आप कही गर्म जगह रहते हो या आपको काफी ज़्यादा पसीने की शिकायत हो तो |

बैचेनी

बैचेनी

टाइट इलास्टिक होने के कारण रात को बेचैनी बनी रहती है और नींद नही आती। डॉक्टर भी रात को सोते समय ढीले कपड़े पहनकर सोने की सलाह देते हैं।

काले धब्बे पड़ना

काले धब्बे पड़ना

कई बार टाइट ब्रा पहनने की वजह से त्वचा बंध जाती है और उस पर लाल निशान पड़ने लगते हैं। अगर इसपर समय पर ध्यान न दिया जाए तो ये काले धब्बे का रूप ले लेते हैं। इसके साथ ही रात के समय टाइट ब्रा पहनने से स्तनों का आकार नहीं बढ़ता है।

English summary

Benefits Of Sleeping Without A Bra!

Go through our eight benefits of sleeping without a bra, and indulge today!