बिज़ी लड़कियों के लिये आसान ब्‍यूटी ट्रिक्‍स

Posted By:
Subscribe to Boldsky

हमारे पास ऐसी कई आसान सी ब्‍यूटी ट्रिक्‍स हैं जो कि आपको मिनट भर में खूबसूरत बना सकती है। अगर आप काम-काजी लड़की हैं और ऑफिस जाने के चक्‍कर में आपको मेकअप या सजने-संवरने का समय नहीं मिल पाता तो, चिंता ना करें। यह ब्‍यूटी ट्रिक्‍स काफी सिंपल हैं जो कि आपका बिल्‍कुल भी कीमती समय नहीं लेगी।

Amazon Fashion Sale: Get 70% Off on Women and Men's Fashion Apparels

चाहे आपको अपने बाल घने दिखाने हों, पलके मोटी बनानी हो या फिर चाहें होंठो को भरा भरा लुक देना हो, इन ब्‍यूटी ट्रिक्‍स को आजमाइये और फायदा उठाइये। अगर आप सोंच रही हैं कि आपको इसके लिये बाजार से महंगे महंगे प्रोडक्‍ट्स खरीदने होंगे तो ऐसा नहीं है।

सुंदरता बढ़ाने के आसान उपाय

मिनट भर में खूबसूरत दिखने के लिये आप घर में पाए जाने वाले एलोवेरा, नींबू या तेल आदि का प्रयोग कर सकती हैं। ये ब्‍यूटी ट्रिक्‍स ना केवल ऑफिस के लुक को ही निखारेगा बल्‍कि पार्टी वगैरह जाने के लिये भी आपको तैयार कर देगा। तो आइये जानते हैं कौन से हैं वो ब्‍यूटी ट्रिक्‍स जो बिज़ी लड़कियों को जरुर मालूम होने चाहिये।

घने बालों के लिये

घने बालों के लिये

अगर आपको मोटे और घने बाल चाहिये तो बालों में नींबू और एलोवेरा के रस से धोइये। आप चाहें तो इन्‍हें अपने रेगुलर शैंपू में मिला कर भी प्रयोग कर सकती हैं। उसके बाद आखिर में बालों को ठंडे पानी से धो लें।

लंबी और घनी आई लैश के लिये

लंबी और घनी आई लैश के लिये

अपनी पुरानी मस्‍कारा की शीशी को कैस्‍टर ऑइल, एलोवेरा जैल और विटामिन ई तेल से भर दीजिये। इन्‍हें मिक्‍स कर के अपनी पलकों पर रात को सोने से पहले लगाइये। रातभर ऐसा ही रखें जिससे आपकी पलके घनी हो जाएं।

सुंदर से लिप कलर के लिये

सुंदर से लिप कलर के लिये

अगर आपको लगता है कि आपकी लिपस्‍टिक वह कलर नहीं दे रही है जो कि पैकेट पर दिया हुआ है तो आप ए‍क सिंपल सा उपाय अपना सकती हैं। लिपस्‍टिक लगाने से पहले हमेशा अपने होठों पर कंसीलर लगाएं और फिर ऊपर से लिपस्‍टिक लगाएं।

हमेशा लाइट ब्राउन पेंसिल चूज़ करें

हमेशा लाइट ब्राउन पेंसिल चूज़ करें

अपनी आईब्रो को भरने के लिये हमेशा लाइट शेड की पेंसिल का प्रयोग करें। बाद में आईब्रो पर अपनी उंगली से पेंसिल के शेड को फैला लें। इससे आपकी आईब्रो प्राकृतिक रूप से घनी लगेगी।

 ऐसे पाएं चमकदार दांत

ऐसे पाएं चमकदार दांत

दांतों से पीलापन और गंदगी साफ करने के लिये आप चारकोल पावडर का प्रयोग करें। टूथब्रश की मदद से इससे 5 मिनट तक मंजन करें और फिर देखें कि आपके दांत कैसे चमक जाते हैं।

 भरे-भरे होठों के लिये

भरे-भरे होठों के लिये

अगर लिपस्‍टिक लगाने के बाद आपको अपने होंठ भरे भरे नहीं लगते तो पहले उसे टूथब्रश से स्‍क्रब कर लें। फिर उस पर सिरका लगाएं। उसके बाद होंठो पर लिप पेंसिल लगा कर लिपस्‍टिक लगाएं। इससे आपके होंठ भरे भरे नज़र आएंगे।

कैसे लगाएं ब्‍लशर

कैसे लगाएं ब्‍लशर

अगर आपको अपनी उम्र कम दिखानी है तो ब्‍लशर को चीकबोन के सबसे ऊपरी भाग पर लगाएं। इससे चेहरे का स्‍ट्रक्‍चर अलग से दिखेगा जो कि आपको यंग दिखने में मदद करेगा।

English summary

बिज़ी लड़कियों के लिये आसान ब्‍यूटी ट्रिक्‍स

If you face some simple beauty problems such as no bounce in the hair or an old look with a makeup, you must learn some of the simple beauty tricks to get rid of them.
Story first published: Thursday, February 4, 2016, 13:26 [IST]
Please Wait while comments are loading...