विराट ने बताए फिट रहने के तरीके, जानकर आप भी रह सकते हैं फिट....

By: Salman khan
Subscribe to Boldsky

भारतीय कप्तान और दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में एक विराट कोहली को भला कौन नहीं जानता होगा। उन्होने कहा है कि अच्छी फिटनेस पाने के लिए आपको कई ऐसी चीजें भी करना चाहिए जो आपके बस से बाहर होती है। अगर आप भी विराट की तरह फिटनेस पाना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़े और जाने आखिर कैसे विराट ने अपना शरीर इतना फिट रखा हुआ है। विराट ने अपने फिटनेस के राज शेयर किए है......................

Virat Kohli's fitness schedule and diet । वनइंडिया हिंदी
आरपी-एसजी ग्रुप इंडियन स्पोर्ट ऑनर अवार्ड की शुरुआत

आरपी-एसजी ग्रुप इंडियन स्पोर्ट ऑनर अवार्ड की शुरुआत

कोहली ने खेलों को बढ़ावा देने लिए शुक्रवार को आरपी-एसजी ग्रुप इंडियन स्पोर्ट ऑनर अवार्ड की शुरुआत करते हुए फिटनेस के बारे में भी बात की। विराट से जब इसके बा़रे में पूछा गया तो उन्होने कहा कि हमें फिटनेस को मेंटेन रखने के लिए किये अभ्यास को सीमित नहीं रखना चाहिए बल्कि ज्यादा केशिश करना चाहिए।

समयसीमा निर्धारित ना करें

समयसीमा निर्धारित ना करें

विराट कोहली ने कहा कि लोग जब कोई काम करते है तो वो अपनी समयसीमा निर्धारित कर लेते हैं कि उनको यहां पर आकर रुकना है। या तो वो बता देते हैं कि वो 70 प्रतिशत तक ही करेंगें। विराट ने कहा कि क्रिकेट के लिए अच्छी फिटनेस की जरूरत होती है। पर वो इसलिए अपनी फिटनेस पर ध्यान देते हैं क्योकि वो जिंदगी भर क्रिकेट नहीं खेलेगे। इसलिए उन्होने अपनी फिटनेस के लिए समयसीमा तय नहीं की है।

आपके काम में पड़ता है प्रभाव

आपके काम में पड़ता है प्रभाव

कोहली ने आगे बात करते हुए कहा कि पिछले कुछ सालों में सिर्फ क्रिकेट ही नहीं बल्कि भारत ने हर खेल में सुधार किया है। और इसको कहीं ना कहीं फिटनेस से भी जोड़ा जा सकता है। फिटनेस से आपका शरीर ही नहीं बल्कि खेल भी इंम्प्रूव होता है।

English summary

virat kohli told his fitness sictrate

virat Said that we should not limit the exercise done to maintain fitness but rather to make more effort.
Story first published: Saturday, September 9, 2017, 13:45 [IST]
Please Wait while comments are loading...