For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

मदर्स डे 2021: इस संडे को बनाएं स्पेशल, मां के लिए करें खास प्लानिंग

|

इस साल मदर्स डे अर्थात मातृ दिवस 9 मई, रविवार को मनाया जाएगा। गौरतलब है कि हर साल मई माह के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है। बड़े हो या बच्चे सभी अपनी मां के लिए कुछ खास करने की प्लानिंग कर रहे हैं और उसकी तैयारियों में जुट चुके हैं। रविवार के दिन ये खास मौका आने की वजह से वो लोग भी अपनी मां के साथ समय बिता सकते हैं जो दिनभर काम और ऑफिस में उलझे रहते हैं। आप भी मदर्स डे को खास बनाने के लिए कुछ अच्छा प्लान कर सकते हैं।

मां के लिए लिखे खत

मां के लिए लिखे खत

भले ही ये डिजिटल जमाना हो और आपकी मम्मी फेसबुक और व्हाट्सएप का इस्तेमाल करती हों लेकिन हाथ से लिखे हुए खत में जो प्यार छिपा होता है वो आपको उन मैसेज में नहीं मिल पायेगा। संभव हो तो रात में ही अपनी मम्मी के सिहराने पर एक खूबसूरत और इमोशनल खत लिखकर रख दें।

एक दिन आप मां से पहले उठ जाएं

एक दिन आप मां से पहले उठ जाएं

आप संडे को देर तक सोना पसंद करते हैं और मां के आवाज लगाने पर ही आंख खोलते हैं। लेकिन ये संडे बहुत स्पेशल है तो आप अलार्म लगाकर सोएं और मां से पहले उठकर उनके लिए चाय और उनकी पसंद का नाश्ता तैयार करके उन्हें सरप्राइज दें। आपके चाय और नाश्ते से ना सही लेकिन रविवार को आपके जल्दी उठ जाने के प्रयास को देखकर तो वो बहुत खुश होंगी।

दोपहर में पुराने दिनों को करें याद

दोपहर में पुराने दिनों को करें याद

आमतौर पर मां दोपहर में काम खत्म करके आराम करती हैं लेकिन आज उनसे कोई काम ना करवाएं, खुद ही सब मैनेज करें। आराम के समय में आप पुरानी फोटो एल्बम निकाल कर देखें। आप लूडो, ताश या कैरम जैसे गेम्स भी खेल सकते हैं।

शाम को दोस्त बनकर उनके साथ करें हैंग आउट

शाम को दोस्त बनकर उनके साथ करें हैंग आउट

शाम होते ही मां को रसोई में जाने से रोक दें और उन्हें बाहर ले जाएं। उनकी शॉपिंग कराएं, उनकी खूबसूरत तस्वीरें क्लिक करें। डिनर के लिए जाएं। आप इस खास दिन की तस्वीरों को फ्रेम कराकर अपनी मां को गिफ्ट कर दें।

एक अच्छे बच्चे की तरह करें उनसे प्रॉमिस

एक अच्छे बच्चे की तरह करें उनसे प्रॉमिस

रात को मां के सोने से पहले उन्हें एक प्रॉमिस करें कि आप भले ही कितने बड़े हो जाएं, आप कितने ही काम से घिरे हों लेकिन उनके लिए समय जरूर निकालेंगे। यकीन मानिए पूरे दिनभर में से ये पल उनके दिल के हमेशा करीब रहेगा।

इसके आलावा भी मदर्स डे सेलिब्रेट करने के लिए दूसरे आईडिया हैं जिनकी प्लानिंग आप इस संडे के लिए कर सकते हैं।

मां को ले जाएं रोड ट्रिप पर

मां को ले जाएं रोड ट्रिप पर

आप अपनी मां के लिए कुछ अलग करना चाहते हैं तो उन्हें इस बार रोड ट्रिप पर ले जाएं। मदर्स डे पर इसकी प्लानिंग करके आप इस यात्रा को यादगार बना सकते हैं।

पार्लर में साथ कराएं बुकिंग

पार्लर में साथ कराएं बुकिंग

इस दिन मां को स्पेशल फील करवाने के लिए उन्हें आप अपने साथ पार्लर ले जाएं। साथ में पैकेज लें और रिलैक्स महसूस करें।

ये भी दे सकते हैं तोहफे में

ये भी दे सकते हैं तोहफे में

अगर आपकी मम्मी को संगीत पसंद है तो आप उनकी पसंदीदा गानों की डीवीडी प्लेयर के साथ गिफ्ट कर सकते हैं। इन गानों को सुनते दौरान वो आपको याद करेंगी। वहीं अगर आपकी मम्मी को पढ़ने का शौक है तो आप उन्हें किताबों का सेट दे सकते हैं या फिर उनकी पसंद की किताबें आर्डर कर सकते हैं।

English summary

Mothers Day 2021: Special Gifts And Surprises For Mother

No physical item can repay your mother for all the love she's sent your way, but Mother's Day is still a good time to give Mom some token of your affection.