For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

वेजिटेरियन डाइट से बनाई है सोनू सूद ने इतनी जबरदस्त बॉडी, इन दो चीजों से रहते है एकदम दूर

By Seema Rawat
|

कोरोना की मार में प्रवासी मजूदरों की मदद के कारण बॉलीवुड एक्‍टर सोनू सूद काफी पॉपुलर हो गए थे। आज उन्‍हीं सोनू सूद का जन्‍मद‍िन है। दबंग और हैप्पी न्यू ईयर जैसी फिल्म में उनके सिक्स पैक ने सिनेमाघरों में खूब सीटियां बटोरी थीं। इनकी फैन फॉलोइंग भी बहुत ज्यादा है। इसके अलावा सोनू सूद अपनी बॉडी बिल्डिंग की वजह से भी खासे पॉपुलर हैं।

कई लोग सोनू सूद जैसी बॉडी बनाना चाहते हैं। अगर आप भी ऐसी चाहत रखते हैं तो सोनू सूद की डाइट प्लान और फिटनेस टिप्स को अपनाकर उनके जैसे सिक्स पैक की एब्स बना सकते हैं। सोनू सूद ने हाल ही में अपने फिटनेस के बारे में बात करते हुए इस बात की जानकारी दी कि वह खुद को कैसे इतना फिट रखते हैं। नीचे जानें उनकी फिटनेस रूटीन और डाइट के बारे में।

खुद की बॉडी से करें प्‍यार

खुद की बॉडी से करें प्‍यार

सोनू सूद का मानना है कि खुद की बॉडी से प्यार करना बेहद जरुरी है क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपकी बॉडी को अच्छी फिटनेस मिलने में काफी समय लग जाएगा। सोनू सूद कहते हैं कि फिटनेस पाने के लिए जरुरी नहीं है कि आप जिम जाएं। उन्होंने आगे कहा कि इसके लिए पहले अपने आप को तैयार करने की जरूरत होती है। आपको अपनी बॉडी के हिसाब से डाइट और एक्सरसाइज के बारे में पहले से पूरा प्लान कर लेना चाहिए। इसलिए बॉडी बिल्डिंग से पहले किसी ट्रेनर से जरूर मिलें और उनसे फिटनेस के लिए सलाह लें।

पुरुषों को खड़ा होकर करना चाह‍िए पेशाब या बैठकर, जानें सही तरीकापुरुषों को खड़ा होकर करना चाह‍िए पेशाब या बैठकर, जानें सही तरीका

24 घंटे में केवल 2 घंटे बॉडी के लिए

24 घंटे में केवल 2 घंटे बॉडी के लिए

सोनू सूद बताते हैं कि वह 24 घंटे में केवल 2 घंटे का समय अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए देते हैं। न तो इससे ज्यादा और न ही कम...इसलिए अगर आप भी वैसी ही बॉडी बनाना चाहते हैं रोजाना 24 घंटे में से केवल 2 घंटे का समय डाइट और एक्सरसाइज के लिए निकालें। इस बात का ध्यान रखें कि इस टाइमिंग में कोई भी कमी कभी न होने पाए।

Covid-19: FSSAI ने बताया सब्जी धोने का सही तरीका, जान‍िए काम के ट‍िप्‍सCovid-19: FSSAI ने बताया सब्जी धोने का सही तरीका, जान‍िए काम के ट‍िप्‍स

प्रोटीन का सेवन करें सोच-समझ के

प्रोटीन का सेवन करें सोच-समझ के

सोनू सूद कहते हैं कि लोगों के बीच इस बात को लेकर बहुत डर रहता है कि प्रोटीन का सेवन उनके लिए कहीं हानिकारक न हो। वे मानते हैं कि अगर आपने बिना किसी डाइटीशियन की सलाह के प्रोटीन का सेवन किया तो आपको इसका फायदा भी नहीं समझ आएगा और आप की बॉडी भी नहीं बनेगी। वह खुद डाइट एक्सपर्ट की देखरेख में प्रोटीन का सेवन करते हैं। इसलिए आप भी सोनू सूद जैसी बॉडी बनाने के लिए डाइट एक्सपर्ट की देख रेख में ही इसका सेवन करें।

वेजिटेरियन मील है बेहद पसंद

सोनू बताते हैं क‍ि मैं वेजिटेरियन हूं। मेरा हर मील अलग होता है, क्योंकि मैं 5-6 मील लेता हूं जिनमें 3 हैवी मील होती हैं। मैं फल और मखाने हमेशा अपने पास रखता हूं। मुझे प्रोटीन फूड पसंद हैं, इसलिए मेरी डाइट में अधिकतर फूड प्रोटीन वाले ही होते हैं।

मैं काफी फूडी हूं इसलिए हर तरह का खाना खाता हूं। लेकिन शर्त यह है कि वो घर में बना हुआ होना चाहिए।

यदि कभी ऑयली या फ्राइड फूड खाता हूं तो उसे एक्स्ट्रा वर्कआउट करके बैलेंस कर लेता हूं।

बाहर जाने पर खाने पर कंट्रोल नहीं हो पाता, लेकिन जब भी घर पर होता हूं तो डाइट ब्रेक करता।

मधुमेह के लिए रामबाण औषधि है तेज पत्ता , कोरोना काल में भी हैं इसके फायदेमधुमेह के लिए रामबाण औषधि है तेज पत्ता , कोरोना काल में भी हैं इसके फायदे

इन चीजों से बनाएं दूरी

इन चीजों से बनाएं दूरी

फिट रहने के लिए जिम जाना जरूरी नहीं, बल्कि आप कोई भी फिजिकल एक्टिविटी से फिट रह सकते हैं। हमेशा बैलेंस डाइट लें। जिसमें सब्जियां, होल ग्रेन, फल, ड्राई फ्रूट आदि शामिल हों।

जंक फूड और फ्राइड फूड से दूर रहें। महीने में 1-2 दिन टेस्ट के लिए कुछ मात्रा में खा सकते हैं।

Corona Virus: दिल्‍ली मॉडल क्‍या है, जान‍िए क्‍यों व‍िदेशों में भी हो रही है इसकी चर्चाCorona Virus: दिल्‍ली मॉडल क्‍या है, जान‍िए क्‍यों व‍िदेशों में भी हो रही है इसकी चर्चा

English summary

Sonu Sood Workout Routine & Diet Plan

onu Sood workout routine routine has been strictly planned to maintain his enviable physique, and he workouts regularly without missing a single day.