For Quick Alerts
ALLOW NOTIFICATIONS  
For Daily Alerts

Saptahik Rashifal 3 Oct- 9 Oct : साप्ताहिक राशिफल 3 से 9 अक्टूबर: इन राशियों के जीवन में आएगा सकारात्मक बदलाव

|

अपने आने वाले सात दिनों से जुड़ी हर छोटी-बड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त करने के लिए पढ़े अपना साप्ताहिक राशिफल। यहां हम आपके सात दिनों से जुड़ी सारी जानकारियां आपके लिए लेकर आए हैं। तो आइए देखते हैं कैसा रहेगा यह सप्ताह आपके लिए।

मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):

मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):

पारिवारिक मोर्चे पर यह सप्ताह आपके लिए कुछ तनावपूर्ण रहने के आसार हैं। घर में वाद विवाद होने की आशंका है। आपका स्वार्थी निर्णय आपको अपनों से दूर कर सकता है। बेहतर होगा आप कोई भी फैसला परिजनों की राय लिए बिना न लें। इस अवधि में आपके माता या पिता का स्वास्थ्य कुछ बिगड़ सकता है। आपको उन्हें तनाव से दूर रखने की सलाह दी जाती है। व्यापारियों के लिए यह समय बेहद महत्वपूर्ण रहने वाला है। आप कुछ नए ग्राहकों से जुड़ सकते हैं। आपके कारोबार में बढ़ोतरी होगी। यदि लंबे समय से आपका कोई मुनाफा अटका हुआ है तो इस दौरान उसकी प्राप्ति होने की प्रबल संभावना है। नौकरीपेशा जातकों को अपनी मेहनत का उचित फल मिल सकता है। आपकी तरक्की का योग बन रहा है। अगर आप विदेश जाकर नौकरी करना चाहते हैं तो इस दौरान आप उससे जुड़ी अच्छी खबर मिल सकती है। पैसों की बात करें तो दूसरों को प्रभावित करने के लिए आप जरूरत से ज्यादा खर्च न करें। आपका खर्चीला स्वभाव आपके लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर सकता है। इस दौरान आपको अग्नि से संभल कर रहने की सलाह दी जाती है। दुर्घटना हो सकती है।

शुभ रंग: गुलाबी

शुभ अंक: 25

शुभ दिन: शनिवार

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

नौकरीपेशा जातकों के लिए यह सप्ताह कुछ चुनौतीपूर्ण रहने के आसार है। इस अवधि में उच्च अधिकारियों के साथ आपका तालमेल बिगड़ने की आशंका है। हो सकता है आप नौकरी बदलने का भी मन बनाएं। हालांकि इस तरह के फैसले आपको जल्दबाजी में न लेने की सलाह दी जाती है। शांत दिमाग से आपको अपने निर्णय लेने का प्रयास करें। अगर आप सरकारी नौकरी करते हैं तो इस हफ्ते आप पर वर्क लोड कुछ अधिक रहने वाला है। साझेदारी में कारोबार करने वाले जातकों को इस अवधि में कोई कानूनी मामला परेशान कर सकता है। इस दौरान कोई भी कागजी कार्यवाही करते समय आप जरा सी भी लापरवाही न करें। यदि आप विदेशी कंपनी से जुड़ा काम करते हैं तो इस दौरान आपको अच्छा आर्थिक फायदा हो सकता है। घर का वातावरण काफी अच्छा रहेगा। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। इसके अलावा घर के दूसरे सदस्यों के साथ भी आपका तालमेल अच्छा बना रहेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से यह सप्ताह आपके लिए खर्चीला रहने वाला है। घर की मरम्मत पर आपका काफी पैसा खर्च हो सकता है। सेहत की बात करें तो इस दौरान आपको कोलेस्ट्रॉल बढ़ने की समस्या हो सकती है।

शुभ रंग: मैरून

शुभ अंक: 15

शुभ दिन: शुक्रवार

मिथुन (मई 20 से जून 20):

मिथुन (मई 20 से जून 20):

अगर आप नौकरी करते हैं तो यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है। इस अवधि में आपको आगे बढ़ने का अच्छा मौका मिल सकता है। यदि आप इस अवसर का लाभ उठाते हैं तो जल्द ही आपकी बड़ी तरक्की हो सकती है। दफ्तर में यदि आप उच्च पद पर कार्यरत हैं तो यह समय आपके लिए कुछ बड़ी चुनौतियां लेकर आ सकता है। हालांकि आप अपनी मेहनत और सूझबूझ से इन चुनौतियों का सामना करने में सफल रहेंगे। सप्ताह के मध्य में व्यापारियों के हाथ अच्छा मुनाफा लग सकता है। कपड़े, कॉस्मेटिक, फुटवियर, फर्नीचर आदि से जुड़ा काम करने वाले जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही लाभदायक रहने के आसार हैं। अगर आप निवेश की योजना बना रहे हैं तो आपकी यह योजना सफल हो सकती है। इस दौरान घर का वातावरण कुछ बिगड़ सकता है। आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है। घर के सदस्यों के साथ बातचीत करते समय अपने शब्दों का प्रयोग आप बहुत ही सोच समझ कर करें। सेहत की बात करें तो यदि पहले से ही आपको कोई बीमारी है तो इस दौरान आपको काफी संभलकर रहने की सलाह दी जाती है। छोटी सी भी समस्या होने पर अब तुरंत डॉक्टर से सलाह लें।

शुभ रंग: नीला

शुभ अंक: 8

शुभ दिन: सोमवार

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

कर्क राशि वालों के लिए यह सप्ताह बहुत ही विशेष रहने वाला है। इस हफ्ते आपके जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव संभव है। इस अवधि में आपकी मुलाकात समाज के किसी प्रभावशाली और प्रतिष्ठित व्यक्ति से हो सकती है। आपकी यह मुलाकात भविष्य में आप के लिए बेहद फायदेमंद साबित होने वाली है। पैसों की बात करें तो आपको अपनी आमदनी और खर्चों के बीच संतुलन बनाकर चलने की जरूरत है। अनावश्यक खर्चों पर लगाम लगाएं और जितना हो सके बचत पर ध्यान दें। इससे आपका भविष्य सुरक्षित हो सकता है। कामकाज की बात करें तो नौकरीपेशा जातकों को इस दौरान यात्रा करनी पड़ सकती है। आपकी यह यात्रा बेहद थकान भरी रहेगी। इस दौरान आप पर वर्क लोड अधिक रहने की संभावना है। ग्रहों नक्षत्रों की प्रतिकूल स्थिति के कारण व्यापार से जुड़े जातकों को इस अवधि में कड़े परिश्रम के बावजूद अच्छे मुनाफे की प्राप्ति नहीं हो पाएगी। यदि इस दौरान आप कोई आर्थिक लेन देन करते हैं तो आप पूरी सतर्कता बरतें। पारिवारिक जीवन में स्थितियां अनुकूल रहेगी। इस अवधि में कोई गंभीर घरेलू मुद्दा सुलझने से आपको बड़ी राहत मिल सकती है। सेहत की बात करें तो आपको अपने खाने पीने की आदतों में कुछ जरूरी बदलाव करने की सलाह दी जाती है। आप फलों और हरी सब्जियों का सेवन अधिक मात्रा में करें।

शुभ रंग: लाल

शुभ अंक: 15

शुभ दिन: गुरुवार

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

अगर आप विद्यार्थी हैं और उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए प्रयास कर रहे हैं तो इस अवधि में आपके मार्ग में कोई बड़ी बाधा आ सकती है। हालांकि आपको ज्यादा चिंतित होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि जल्द ही आपकी समस्या का समाधान होगा। दूसरी ओर अगर आप अपनी पढ़ाई पूरी करके नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो इस दौरान आपको कोई अच्छा ऑफर मिल सकता है। कामकाज के मोर्चे पर यह समय आपके लिए कुछ ठीक नहीं रहेगा विशेष रूप से अगर आप नौकरी करते हैं तो इस अवधि में वरिष्ठ अधिकारियों और बॉस का बर्ताव आपके प्रति काफी सख्त रहने वाला है। हो सकता है छोटी-छोटी गलतियों पर भी आपको उनके गुस्से का सामना करना पड़े। ऐसे में आपका मनोबल गिरने की आशंका है। आप सकारात्मक रहें और अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करें। जल्द ही आपकी सारी समस्याओं का समाधान होगा। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए यह सप्ताह मिलेजुले परिणाम देने वाला रहेगा। इस अवधि में आपके कारोबार में कुछ बदलाव संभव है। पारिवारिक मोर्चे पर यह समय आपके लिए ठीक ठाक रहने के आसार है। बिगड़े हुए रिश्तो में सुधार आ सकता है। जीवनसाथी के साथ यह समय बहुत ही बढ़िया गुजरने वाला है। आपके प्रेम में वृद्धि होगी। आप महसूस करेंगे कि आपके प्रिय आपके लिए कितने खास हैं। सेहत की बात करें तो उक्त रक्तचाप के मरीजों को इस अवधि में संभलकर रहने की सलाह दी जाती है।

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 26

शुभ दिन: मंगलवार

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय आपके लिए अच्छा रहने वाला है। यदि लंबे समय से आपकी सेहत ठीक नहीं चल रही है तो इस अवधि में आपको काफी राहत मिल सकती है। आपको आराम पर पूरा ध्यान देने की जरूरत है। कामकाज की बात करें तो दफ्तर में आप किसी भी काम के लिए दूसरों पर निर्भर न रहें तो बेहतर होगा। अपनी क्षमताओं को पहचान कर आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देने की जरूरत है। इस अवधि में आपकी तरक्की का योग बन रहा है खासतौर पर मैनेजमेंट से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत ही अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा। व्यापार से जुड़े जातकों को बड़े मुनाफे के लिए छोटे मुनाफा को अनदेखा न करने की सलाह दी जाती है। यदि आप किसी नए कार्य की शुरुआत करने वाले हैं तो आपको अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने की जरूरत है। जल्दबाजी में लिया हुआ आपका एक गलत फैसला कारोबार में नुकसान की वजह बन सकता है। घर का वातावरण काफी अच्छा रहेगा। इस दौरान परिजनों के साथ आपको अतिरिक्त समय बिताने का मौका मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बना रहेगा। विपरीत परिस्थितियों में आपको अपने प्रिय का पूरा सहयोग मिलेगा। सप्ताह के अंत में आर्थिक लाभ संभव है। यदि आप किसी कीमती वस्तु की खरीदारी करने की योजना बना रहे हैं तो आप ज्यादा जल्दबाजी न करें।

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 4

शुभ दिन: बुधवार

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह बहुत ही अच्छा रहने वाला है। आपको भाग्य का साथ मिलेगा और आपकी शिक्षा में आ रही कोई बड़ी बाधा दूर होगी। यदि हाल ही में अपने कोई प्रतियोगी परीक्षा दी है तो आपको जबरदस्त सफलता मिल सकती है। पैसों के मामले में यह सप्ताह आपके लिए ठीक ठाक रहने के आसार है। सप्ताह के शुरुआती दिनों में धन लाभ होने के आसार हैं। इसके अलावा इस अवधि में आप कोई पुराना कर्ज या लोन चुकाने में भी सफल रहेंगे। भविष्य में आपको अपने आर्थिक फैसले बहुत ही समझदारी से लेने की सलाह दी जाती है। कामकाज की बात करें तो इस दौरान नौकरीपेशा जातकों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, विशेष रुप से अगर आपकी नौकरी अस्थाई है तो इस दौरान आपकी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। व्यापार से जुड़े जातकों को ठीक-ठाक आर्थिक फायदा हो सकता है। अगर आप सोने चांदी से जुड़ा काम करते हैं तो यह सप्ताह आपके लिए औसत रहने वाला है। निजी जीवन में स्थितियां सामान्य रहेगी। परिजनों का सहयोग आपको मिलेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में तालमेल बना रहेगा। अगर आपको माइग्रेन की शिकायत है तो इस अवधि में जरा सी भी लापरवाही न करें।

शुभ रंग: भूरा

शुभ अंक: 7

शुभ दिन: शुक्रवार

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

अगर आप अपनी वर्तमान नौकरी से संतुष्ट नहीं है नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं तो आपको ज्यादा जल्दबाजी न करने की सलाह दी जाती है। आप धैर्य से काम लें। आपकी तरक्की का योग बन रहा है, जल्द ही आपको उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। साथ ही आप के वेतन में भी वृद्धि संभव है। सरकारी नौकरी करने वाले जातकों को भी अच्छे परिणाम की प्राप्ति हो सकती है। आपको अपनी मेहनत का उचित फल मिल सकता है। अगर आप साझेदारी में कारोबार करते हैं तो इस अवधि में साझेदार के साथ आपका तालमेल बेहतर होगा। साथ ही आपके कारोबार में भी वृद्धि हो सकती है। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति रहेगी। इस अवधि में घर में कुछ मेहमानों का आना हो सकता है जिससे माहौल काफी खुशनुमा रहेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में कड़वाहट कम होगी। आपको एक दूसरे को फिर से समझने का मौका मिल सकता है। पैसों के मामले में यह सप्ताह खर्चीला रहने वाला है। आप अपने बजट से ज्यादा दूर न जाएं तो बेहतर होगा। अगर आपको हृदय से जुड़ी कोई बीमारी है तो इस दौरान आपकी समस्या बढ़ सकती है। आप अपना ध्यान रखें।

शुभ रंग: गहरा नीला

शुभ अंक: 6

शुभ दिन: सोमवार

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

पारिवारिक जीवन में कुछ तनाव संभव है। छोटी-छोटी बातों पर राई का पहाड़ बनाने से बचें। इस दौरान यदि घर में कोई समस्या होती है तो आप सूझबूझ से उसे सुलझाने का प्रयास करें। इसके अलावा यदि आप कोई महत्वपूर्ण फैसला लेते हैं तो अपने बड़े बुजुर्गों की सलाह जरूर लें। आर्थिक दृष्टिकोण से यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है। सप्ताह के शुरुआती दिनों में पैसों को लेकर आप थोड़े चिंतित रहेंगे, लेकिन इसके बाद का समय आपके लिए बहुत ही बढ़िया रहेगा। इस अवधि में अचानक धन लाभ का योग बन रहा है। यदि आप अपनी मेहनत से कमाए हुए इन पैसों का सही उपयोग करते हैं तो जल्द ही आपकी आर्थिक स्थिति में बड़ा उछाल आने की संभावना है। वहीं दूसरी ओर यदि आपने कर्ज या उधार लिया है तो आपको धीरे-धीरे करके उसे चुकाने की प्रक्रिया शुरू कर देनी चाहिए। इससे आपका दबाव कम होगा। कामकाज के मोर्चे पर यह सप्ताह आपके लिए औसत रहने वाला है। व्यापार से जुड़े जातकों को काफी भागदौड़ करनी पड़ सकती है। वहीं नौकरीपेशा जातकों के लिए भी छोटी सी यात्रा का योग बन रहा है। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय आपके लिए सामान्य रहने वाला है।

शुभ रंग: सफेद

शुभ अंक: 14

शुभ दिन: बुधवार

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

अगर आप बैंकिंग सेक्टर से जुड़े हुए हैं तो आपकी बड़ी तरक्की हो सकती है। यह सब आपके कड़े परिश्रम का ही फल है। वहीं विदेश जाकर नौकरी करने का सपना देखने वाले जातकों को भी इस दौरान खुशखबरी मिल सकती है। व्यापारियों के लिए यह सप्ताह कुछ उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। सप्ताह के शुरुआती दिन आपके लिए बेहद कठिन रहने वाले हैं। इस अवधि में आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य बीच में अटक सकता है, जिसकी वजह से आर्थिक नुकसान भी होने की संभावना है। ऐसे में आपको खुद पर काबू रखने की सलाह दी जाती है। अगर आप किसी नए कार्य की शुरुआत करना चाहते हैं तो इसके लिए यह समय ठीक नहीं है। आपको कुछ समय के लिए प्रतीक्षा करने की सलाह दी जाती है। पारिवारिक जीवन में स्थितियां अनुकूल रहेगी। परिजनों के बीच प्रेम और एकता देखने को मिलेगी। अगर आप अविवाहित हैं तो जल्द ही आपके जीवनसाथी की तलाश खत्म हो सकती है और आपके घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। पैसों की स्थिति में सुधार संभव है। इस अवधि में पैसों की कमी की वजह से रुके हुए आपके काम भी पूरे हो सकते हैं। सेहत की बात करें तो इस दौरान आपको नसों से संबंधित कोई दिक्कत हो सकती है।

शुभ रंग: क्रीम

शुभ अंक: 36

शुभ दिन: गुरुवार

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

आर्थिक दृष्टिकोण से यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। यदि आप अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए लंबे समय से कड़ा परिश्रम कर रहे हैं तो इस अवधि में आपको सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। हालांकि आपको अपने खर्चों पर भी काबू रखने की सलाह दी जाती है। आप जितना अधिक बचत पर ध्यान देंगे आपके लिए उतना ही अच्छा होगा। इस अवधि में आप किसी पुराने लंबे चौड़े बिल का भी भुगतान कर सकते हैं। कामकाज की बात करें तो दफ्तर में कुछ ईर्ष्यालु सहकर्मी आपकी छवि बिगाड़ने का प्रयास कर सकते हैं। काम के साथ-साथ आपको अपने आसपास हो रही गतिविधियों पर भी ध्यान देने की जरूरत है। आंख बंद करके किसी पर भी भरोसा न करें तो बेहतर होगा। व्यापारियों के लिए यह सप्ताह कुछ अच्छे अवसर लेकर आ सकता है। इस दौरान आपका कारोबार एक नई दिशा में आगे बढ़ेगा। पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। अपनों के साथ रिश्ता मजबूत होगा। उनका प्रेम और सहयोग आपका आत्मविश्वास और मनोबल बढ़ाएगा। सेहत के प्रति ज्यादा लापरवाही ठीक नहीं है।

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 5

शुभ दिन: रविवार

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

कामकाज की बात करें तो सप्ताह के शुरुआती दिन आपके लिए काफी व्यस्त रहने वाले हैं। अगर आप नौकरी करते हैं तो इस अवधि में आप पर काम का बोझ कुछ अधिक रहेगा। हालांकि आप अपनी सभी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने में सफल रहेंगे। साथ ही उच्च अधिकारियों की खूब तारीफें भी बटोरेंगे। टारगेट बेस्ड काम करने वाले लोगों के लिए यह समय बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। लोहे के व्यापारियों को अपना कारोबार आगे बढ़ाने का अच्छा अवसर मिलने की प्रबल संभावना है। इस अवधि में आपकी आर्थिक समस्या का भी समाधान होगा। निजी जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ रिश्ते में तालमेल अच्छा रखने का प्रयास करें। छोटी-छोटी बातों पर आपके बीच की अनबन आपके वैवाहिक जीवन में कलह बढ़ा सकती है। इसके अलावा इसका बुरा असर आपकी संतान पर भी पड़ सकता है। आर्थिक दृष्टिकोण से यह सप्ताह आपके लिए औसत रहने वाला है। अगर आप समझदारी से और सोच समझकर खर्च करेंगे तो कोई बड़ी समस्या नहीं होगी। सेहत की बात करें तो इस अवधि में आपका कोई पुराना रोग उभर सकता है। इसके अलावा गिरकर चोट लगने की भी आशंका है।

शुभ रंग: बैंगनी

शुभ अंक: 11

शुभ दिन: शनिवार

English summary

Weekly Rashifal For October 3 to October 9, 2021

What does your weekly horoscope October 3 - October 9, 2021 have in store? Find out here.