89 साल की बूढ़ी सर्जन अभी भी एक दिन में करती है 4 सर्जरी

Posted By:
Subscribe to Boldsky

कोई एडवाइज अगर किसी एक्‍सपर्ट से मिले तो उसे बड़ी बात क्‍या होगी। और अगर एक्‍सपर्ट 89 उम्र की सर्जन हो तो इससे ज्‍यादा बड़ी बात कुछ और हो भी नहीं सकती है। यहां आज हम आपको दुनिया की सबसे उम्रदराज सर्जन के बारे में बता रहे है।

la ilyinichna levushkina

जो आज भी सर्जरी करती है, आपको जानकर हैरत होगी कि वो एक दिन में कम से कम 4 सर्जरी करती है। भरोसा नहीं हो रहा है न लेकिन य‍ह सच है।

ये इस बात की मिसाल है कि कैसे अपने सपनों को सही दिशा देनी चाहिए, इनसे हम सभी को सीखना चाहिए। आइए जानते है इनके बारे में कैसे यह दुनिया की सबसे उम्रदराज सर्जन बनी।

la ilyinichna levushkina

कौन है ये?

एला इलिनिचना लेवुशिना जो कि 89 वर्ष की है। यह रुस की रहने वाली है और फिलहाल  मास्‍को के रेजान सिटी अस्‍पताल में सर्जन के तौर पर काम कर रही है।

10 हजार से ज्‍यादा ऑपरेशन

यह हमेशा ज्‍यादात्‍तर अस्‍पताल में मिलती है। हर दिन सर्जरी करती है। वो हमेशा इस बात का ख्‍याल रखती हैं कि उनके मरीज का अच्‍छा इलाज मिले और वो सुरक्षित रहे।

la ilyinichna levushkina

वो पिछले 67 सालों से सर्जरी करती आ रही है। जब भी उनसे यह सवाल पूछा जाता है कि वो कब रिटायरमेंट लेने वाली है तो वो कहती हैं कि अभी फ्यूचर में उनका कोई प्‍लान नहीं है। वो हमेशा एक दिन में चार ऑपरेशन करती है। उन्‍होंने अपने सर्जरी कॅरियर में अभी तक 10 हजार से ज्‍यादा ऑपरेशन किए है।

la ilyinichna levushkina

भतीजे का रखती है ध्‍यान

सर्जरी के अलावा उनका एक भतीजा है जो फिजिकली डिस्‍बेल है। वो उसका ध्‍यान रखने के साथ अपनी एक पालतू बिल्‍ली का भी ध्‍यान रखती है।

English summary

Meet The Oldest Surgeon In The World

This woman is the world's oldest surgeon and is still working. Read to know more about the true inspiration that she is.
Please Wait while comments are loading...